[ad_1]

महाराष्ट्र समाचार: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (एकनाथ शिंदे) ने रविवार को कहा कि मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) का विस्तार हो रहा है और उनकी सरकार सभी सेवाएं प्रदान करने और ग्रेडिंग को बढ़ाने का प्रयास कर रही है। सीएम शिंदे मुंबई में एक कार्यक्रम का आयोजन कर रहे थे। उन्होंने कुछ सिद्धांतों का उद्घाटन और विमोचन किया।

मुख्यमंत्री ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अतिरिक्त आयुक्त पी. वेलरासु के नेतृत्व में अधिकारियों ने विले पार्ले स्थित मिलन सबवे और इंडिपेंडेंट कोस्ट रोड का निरीक्षण किया। सीएम शिंदे ने कहा, ‘मनुष्य पूर्व में कई काम हुए हैं. मैंने आज सुबह कुछ पूर्वाचल का निरीक्षण किया और यह देखकर खुशी हुई कि अध्ययन की स्थिति नहीं थी।’ महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने अपनी चेतावनी में दो बार कहा कि यदि पूर्व कार्य मंत्रालयों के घटक नहीं होंगे और नागरिकों को वर्षा एसोसिएटेड स्टूडियो का सामना करना पड़ेगा तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

काम की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा-सीएम शिंदे
सीएम शिंदे ने कहा, ‘कार्य की गुणवत्ता और स्तर पर कोई समझौता नहीं होगा क्योंकि इन कार्यों के लिए जनता का पैसा खर्च होता है।’ सीएम ने उम्मीद जताई कि इस साल महाराष्ट्र में बिकाऊ अच्छा रहेगा, जिससे किसानों को फायदा होगा। सीएम शिंदे ने कहा कि किसानों को ‘अमृत योजना’ के तहत 323 करोड़ रुपये मिले हैं. उन्होंने कहा, ‘एम मार्केट का विस्तार हो रहा है और राज्य सरकार लोगों को सभी सुविधाएं प्रदान करने और आवास विकास के लिए सभी प्रयास कर रही है।’

1 जुलाई को युवा मोर्चा हटा रहे हैं
सीएम शिंदे ने बीएमसी के खिलाफ एक जुलाई को साझीदार संघ (यूबीटी) पर भी आरोप-प्रत्यारोप का विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, कैग ने बीएमसी में डॉक्टरों की नौकरी का खुलासा किया था, जिसके बाद सीएम शिंदे ने जांच के आदेश दिए थे। वहीं, बीजेपी (यूबीटी) के प्रमुख युसुथ ठाकुर ने बीएमसी से मार्च तक का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ेंविपक्षी दलों की बैठक: पटलवार, बिशप ऑर्केस्ट्रा की बैठक में ओबामा फ्री के बगल सीट की समीक्षा के लिए उषा ठाकरे का वर्गीकरण किया गया।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *