[ad_1]

स्टेट्स ब्रेकिंग लाइव अपडेट्स: गुजरात के शहर में भगवान जगन्नाथ की 146वीं रथ यात्रा का सिलसिला मंगलवार सुबह शुरू हुआ और बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुजरात पुलिस ने पहली बार रथयात्रा में पूरे मार्ग पर निगरानी के लिए 3डी मार्केटिंग तकनीक का इस्तेमाल किया है और किसी भी तरह से अवैध साम्राज्य पर रोक लगाने के लिए साम्राज्यवादी साम्राज्य का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। .

वही अरब सागर में समुद्री मील बिपरजॉय के प्रभाव से राजस्थान (राजस्थान) के कुछ हिस्सों में पिछले दो दिनों में हुई भारी भारी बारिश के कारण विश्व में सात लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार और रविवार को होने वाली शराबी, कोटा, झालावाड़ और दौसा का अपना दौरा रद्द कर दिया है।

दूसरी ओर यूपी में हिटवेव का असर जारी है। बलिया जिला अस्पताल में भर्ती 11 और मरीज़ की सोमवार को मौत हो गई। इसके साथ ही पिछले पांच दिनों में इस अस्पताल में मृतकों की संख्या 68 हो गयी है. बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सी. वैद्य) जयन्त कुमार ने कहा, ‘पिछले 24 घंटों में कुल 178 नए तटवर्ती अस्पतालों में भर्ती की गई है, जिनमें से 11 की मौत हो गई है। ‘नैतिक रूप से मौतें हुईं और विभिन्न आतंकवादियों से पीड़ित हुए।’ दिल्ली में लगातार बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। पिछले 48 घंटों में दिल्ली के तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। 

इसके अलावा  स्थापना दिवस समारोह के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "आज हम यहां सेवसभा स्थापना दिवस के लिए साझीदारी के लिए गए हैं। मैं आप सभी को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हमने पिछले वर्ष एक क्रांति की शुरुआत की थी. हमने एक साल पहले जो किया था, उसे करने के लिए टाइगर के साहस की ज़रूरत है। सीएम बनने के बाद मैं नहीं बदला हूं।"

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *