Home Lifestyle हेल्थ टिप्स फिटनेस मंत्र वर्कआउट तथ्य और शारीरिक प्रभाव हिंदी में

हेल्थ टिप्स फिटनेस मंत्र वर्कआउट तथ्य और शारीरिक प्रभाव हिंदी में

0

[ad_1]

फिटनेस टिप्स: फिट रहने के लिए लोग तलाश करते हैं। हालाँकि, बहुत ही कम लोग हैं जो पुराने साल तक रुक-रुक कर चलते हैं। अधिकांश लोग कुछ दिन की सलाह देते हैं और फिर छोड़ देते हैं। लेकिन, आपने सोचा है कि जब आप जिम जाएंगे, पिक्चर करना, टारगेट करना बंद कर देंगे तो आपके शरीर को कब पता चलेगा। लंबे समय तक पूछताछ करने के बाद बंद करने से शरीर पर कैसा असर होता है। आइए जानते हैं ऐसे ही सवालों के जवाब…

विचारधारा के बारे में बाद में पता चलता है

एक इंस्टालेशन पार्ट का कहना है, जब आप लंबे समय तक अचानक से गायब हो जाते हैं तो शरीर को तुरंत पता नहीं चलता। बाकी, एलर्ट्स के सैटेलाइट के बाद शरीर में बड़े बदलाव भी समझ में नहीं आते हैं। शरीर का आकार बदला हुआ कुछ समय लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर के आकार में ये बदलाव क्यों आते हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि इससे सबसे पहले पता चलता है कि शरीर का आकार कितना अच्छा है।

शरीर में बदलाव कैसे आते हैं

फिटनेस एक पोर्टफोलियो के अनुसार,बॉडी का बदलाव आखिरी बार दिए गए नोटिफिकेशन पर प्रतिबंध लगाता है। रिसर्च से बॉडी प्रोडक्ट्स मॉड में चलाया जाता है। यह पहली बार है जब म्यूजिक में फुल एनर्जी को रिप्लेस करने की कोशिश की गई है। इसके बाद इस मिश्रण का पुनर्निर्माण किया जाता है। इसमें हार्ट ब्लड और वेसल्स की मांसपेशियां भी शामिल रहती हैं। समूहीकरण को नियमित रूप से क्रियान्वित करने के लिए बेहतर कार्य किया जाता है।

वस्तु का शरीर पर प्रभाव

फिटनेस सहायकों का कहना है कि एक ही तरह का पिक्चर कम से कम 3 दिन के लिए इंटरवल पर करना चाहिए। शरीर के किसी भी हिस्से का मतलब तीन दिन बाद ही करना चाहिए। हर दिन सभी प्रकार की ध्वनि करने से मिश्रण को नुकसान पहुंच सकता है। हालाँकि, लॉक और आपकी क्षमता पर यह पूरी तरह से निर्भर करता है। मांसपेशियां खराब होने के बाद जब मांसपेशियां पूरी तरह से ठीक हो जाती हैं, तब भी कई मांसपेशियां खराब हो सकती हैं। शरीर पर तनाव से बचने के लिए प्रतिक्रिया करने पर अलग-अलग तरह से खुद को ढाला जाता है। फिर जब सामान बंद कर देते हैं तो इसका असर शरीर पर पड़ता है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताई गई विधि, तरकीबें और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलकुलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here