[ad_1]

मासिक राशिफल जुलाई 2023: मेष राशि वाले इस महीने अपनी वाणी पर संयम रखें। कर्क राशि वालों के घर में पारिवारिक समानता होने की संभावना है। मकर राशि वाले विदेश में पढ़ने की योजना बना सकते हैं। सभी 12 शेयरों का जुलाई का माह कैसा रहेगा, जानें मासिक राशिफल (जुलाई राशिफल 2023)।

मेष राशि (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। इस महीने आपके बच्चों के साथ अनुपात में बढ़ोतरी होगी। इस महीने मेष राशि के जातकों को कुछ शारीरिक और मानसिक परेशानी हो सकती है। आपके स्वास्थ्य में दिक्कत हो सकती है. आपके लिए इस महीने धन के लेन-देन में एस्कॉटी जमा करना है। गुड़िया का संभावित सहयोग संभव। आपकी चाहत पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पूरे महीने आप जोश और साझे से जुड़े रहें।

इस माह आप नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। आप कहीं भी ऑटोमोबाइल के काम कर सकते हैं। इस दौरान विदेश यात्रा भी संभव है. इस महीने आपकी शिक्षा की स्थिति अच्छी रहेगी। अगर कोई रिवायत परीक्षा दे रहे हैं तो सफलता मिलेगी। राहु के प्रभाव के कारण आपकी वाणी कठोर रहेगी। कुल प्रति वर्ष आपके लिए सामान्य दिन.

उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला पहनाएं।

वृषभ राशि (वृषभ) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)
इस महीने आपका परिवार रोमांटिक थोड़ा अशांत रहेगा। दाम्पत्य जीवन में थोड़ी खटपट हो सकती है। आपके लिए वित्तीय स्थिर बने रहना। इसलिए सोच-समझकर काम करें. व्यवसाय का पूर्ण सहयोग संभव। इस माह वृषभ राशि के लिए धन लाभ होने की संभावना है।

वृषभ राशि के जातकों को नौकरी में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। लेकिन शुक्र की स्थिति अच्छी होने के कारण मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपको व्यवसाय में लाभ होगा. यदि निवेश निवेश है तो उसका भी लाभ आपको यह माह मिल सकता है। आपकी कोई छोटी मोटर यात्रा हो सकती है। वृषभ राशि के जातकों को माता से लाभ मिल सकता है। परिवार में मांगलिक कार्यपुस्तिका हो सकती है।

उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

मिथुन राशि (Tauras) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)
महीने की शुरुआत में आपको थोड़ी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस महीने आर्थिक मामलों में नुकसान हो सकता है और इस महीने खर्च अधिक होगा। आपके पास वाणी पर नियंत्रण रखने की सुविधा है। काम में बाधा एवं अवरोध का सामना करना। पेट से सम्बंधित परेशानी होगी. इस महीने कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है जो कि ग्रोथ के मार्गदर्शक का है। मिथुन राशि के लोगों को रुका हुआ धन मिल सकता है। इस माह चोट, दर्द जैसी कोई समस्या रह सकती है।

शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को किसी बड़े मार्गदर्शन की आवश्यकता है। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो इस माह आपके लिए नौकरी के लिए मीटिंग का योग है। संत के पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। आपका दमित जीवन अच्छा रहेगा। घर में किसी नए सदस्य के आने की संभावना है. सामाजिक मान-सम्मान वर्गीकरण. आपकी क्षमता में वृद्धि होगी। अनावश्यक खर्च आ जाने से परेशानी हो सकती है. इस महीने में घूमने-फिरने का प्लान बनाया जा सकता है।

उपाय – हनुमान जी के पान का भोग स्थान।

कर्क राशि (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
यदि आप नौकरी शुरू करना चाहते हैं तो प्रयास कर सकते हैं आपको निश्चित रूप से सफलता मिल सकती है। इस माह कर्क राशि के लोगों के लिए वैकल्पिक खर्चे बढ़ेंगे। आपको पूरे महीने के खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। इस महीने आर्थिक परेशानी से आपका मन व्यथित रह सकता है। इस माह स्वास्थ्य संबंधी समस्या रहेगी. इस महीने आपको सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी समस्या हो सकती है।

इस माह मानसिक चिंता एवं क्रोध अधिक रहेगा। इस समय पारिवारिक साख की संभावना अधिक है। आपकी जिंदगी अच्छी रहेगी. कर्क राशि के लिए महीने में छोटी राशि के लोग। आपको सबसे ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। ज़मीन-जायदाद के मामले में आपको धैर्य से काम लेना होगा। आपके घर में कोई भी धार्मिक अनुष्ठान हो सकता है। आपके लिए धन की स्थिति अच्छी रहेगी।

उपाय – सुंदर कांड का पाठ करें.

सिंह राशि (Leo) (मा, मी, मु, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
सिंह राशि इस महीने जीवन में उत्साह बना रहेगा। इस महीने आपके लिए अच्छी जॉब मीटिंग की संभावना है। आपके व्यवसाय में भी सफलता मिलेगी। परिवार के लोगों के साथ कुछ अनबन हो सकता है. धैर्य से काम लेने से विवाद एवं शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर लाभ। आपके मान-सम्मान में कमी आ सकती है. धन के मामले में यह कीमत आपके लिए उपयुक्त है। महीने में आपकी पढ़ाई अच्छी रहेगी. लेकिन आपको सबसे ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। अगर आप विदेश जाने की सोच रहे हैं तो यह इस महीने संभव है।

उपाय – हनुमानजी को लोध का भोग स्थान।

कन्या राशि (Virgo) (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कन्या राशि के जातकों के लिए परिवार के सदस्य शेख़ी। निकट के संबंधों से आप मनमुताबिक बने रहेंगे। छोटे भाई-बहन से संबंध जल्दी हो सकते हैं। आदिवासियों के लिए यह माह ऊंचा-नीच वाला रहेगा। आपको इस महीने धन लाभ हो सकता है. आपको शिक्षा में सफलता मिलेगी. आपको नई नौकरी मिल सकती है. नौकरी पेशा वाले अपना समय अपनी फैक्ट्री वाले नौकरी में लगाएंगे। आपकी आय में महीने में वृद्धि होगी। आप अपने घर के सदस्यों के साथ किसी भी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं।

उपाय – बंदरों को आलू खिलाएं.

तुला राशि (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)
यह मास आपके लिए कुछ सामान्य रहने वाला है। आर्थिक आपकी स्थिति मजबूत रहेगी। छात्रों के लिए भी उपयुक्त समय है। प्रतिस्पर्धा परीक्षा में सफलता मिल सकती है। तुला राशि इस महीने में संतान का सुख मिल सकता है। आपको नई नौकरी मिलने के पहलू हैं। प्रार्थना के लिए यह माह सामान्य रहेगा। आप इस महीने नया व्यवसाय शुरू करेंगे तो आपको भी फायदा हो सकता है। यात्रा का योग बन रहा है, आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपके घर में ख़ुशी का मोहक रहेगा। आपके लिए विवाह के योग बन रहे हैं। आपके लिए अचानक धन का लाभ हो सकता है।

उपाय – हं हनुमते नमः का 108 बार जाप करें।

वृश्चिक राशि (वृश्चिक) (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
किसी की भी तबियत ख़राब हो सकती है। इसलिए घर के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वृश्चिक राशि के लिए धन की स्थिति अच्छी रहेगी। इस राशि के स्वामी मंगल के धन भाव में विचरण करने से आपको लाभ होगा। आय के कोई भी नया स्रोत भी बन सकता है। आप कहीं भी निवेश कर सकते हैं। इस माह घर या जमीन की खरीद की जा सकती है। इस महीने व्यवसाय में भी सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को इस माह की पढ़ाई में मन नहीं लगता। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे)
धनु राशि वाले जातकों के लिए एक शानदार महीना है। इस दौरान आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। इस महीने आपको अपने काम से बहुत संतुष्टि मिलने के उत्कृष्ट अवसर मिलेंगे। कला के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। लेखक, चित्रकार, और मूर्तिकार, आदि के पास एक अत्यंत कमज़ोर समय होगा। नौकरी में काम की अधिकता से थकान महसूस होगी। व्यवसायियों को इस माह पैसों के लेन-देन में थोड़ा संयम की आवश्यकता है अन्यथा धोखा खा सकते हैं। धन लाभ एवं मोटरसाइकिल के योग हैं. घर में रिश्तेदारों का आना हो सकता है. थोड़ा गुस्सा और तनाव रह सकता है.

उपाय – हनुमानजी के दर्शन करें।

मकर राशि (मकर) (भो, ज, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गिर)
परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए अभी उपयुक्त समय है। इस महीने में आपकी और भी अधिक यात्राएं हो सकती हैं,जबकि कुछ तीर्थयात्रा भी कर सकते हैं। व्यवसाय के लिए यह काफी अच्छा रहने वाला है। यदि आप व्यवसाय में निवेश कर रहे हैं तो आपको अत्यधिक लाभ होगा। विशेष रूप से विदेश से भी धन लाभ होने की संभावना है।

भूमि से जुड़े संयुक्त राज्य अमेरिका और धार्मिक स्थलों में भी सफलता मिल सकती है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. संतुलित पानी का सेवन, व्यायाम और अल्कोहल का सेवन करें। विदेश में अपनी पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले लोगों को अपनी इच्छा पूरी करने का अवसर मिल सकता है। दूसरी ओर, शोध छात्र अपने प्रयास में सफल होंगे।

उपाय – हनुमान जी के पान का भोग स्थान।

कुंभ राशि (कुंभ राशि) (गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
इस महीने आपकी बढ़ी हुई रहेगी. आप अपने करियर पर अधिक ध्यान देंगे। व्यवसाय में भी सफलता मिलती है. कुछ नई परिभाषा के प्रति कार्य आप करेंगे। इस माह आप सात्विक कार्यस्थल पर ध्यान देंगे। धर्म व अध्यात्म की ओर आपका झुकाव। धन का नुकसान हो सकता है. गुस्सा भी ज्यादा रहेगा. कुटुंब के साथ आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं। अपने कटु वचन पर नियंत्रण रखें. इस महीने आपको जमीन पर गाड़ियों का सुख मिल सकता है। लेकिन सोच समझ कर आप इसमें निवेश करें। व्यय पर नियंत्रण रखें.

उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

मीन राशि (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)
आपके स्वास्थ्य में पोस्ट-पोस्ट हो सकता है। इस महीने आपको शुगर, सिर दर्द जैसी समस्या हो सकती है। मीन राशि के जातकों के लिए धन के मामले में अनुकूल लग रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। व्यापार के दृष्टिकोण से यह महीनों में शानदार रहने वाला है। नौकरी करने वालों के लिए भी यह महानतम रहने वाला है। इस महीने नई नौकरी भी मिल सकती है. इस महीने आपको परेशानी रहेगी। माता-पिता की ओर से आर्थिक सहायता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा आपके विरोधी इस महीने आपकी छवि पर विलंब कर सकते हैं।

उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला पहनाएं।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *