Home Lifestyle गर्मी में बार-बार नहाना शरीर के लिए हो सकता है खतरनाक, हो सकती है ये गंभीर बीमारियां

गर्मी में बार-बार नहाना शरीर के लिए हो सकता है खतरनाक, हो सकती है ये गंभीर बीमारियां

0

[ad_1]

साल का सबसे गर्म महीना मई-जून है जिसमें सबसे ज्यादा गर्मी पड़ती है। इन दो महीनों में खास तौर पर उत्तर भारत का टेंपरेचर इस कदर रहता है कि किसी भी इंसान को झुलसाने के लिए काफी है। हाइवे के दौरान या अत्यधिक गर्मी बढ़ने के कारण कई ऐसे लोग हैं जो मौका मिलना ही पसंद नहीं करते हैं। कई लोग ऐसे हैं जो बाहर गर्मी लग रही हैं फटाक से ना के लिए। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टेंट बॉडी को कोल्ड ड्रिंक के लिए आप ना तो लें लेकिन यह आपकी सेहत के लिए चमत्कारी नहीं है। नेटवर्क 18 में छपी खबर के अनुसार समर में बार-बार शरीर और सेहत दोनों के लिए नुकसानदायक है।

आइए जानते हैं क्या-क्या नुकसान हो सकता है?

त्वचा से जुड़ी परेशानियां

बार-बार संस्थान से त्वचा से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। दिन में 1-2 बार प्रतिष्ठान से समुद्र तट पर काफी अवशेष रहते हैं लेकिन बार-बार प्रतिष्ठान से समुद्र तट का तेल धीरे-धीरे कम होता नजर आता है। इसी कारण से सिलिकॉन स्ट्रेक्चर हो जाते हैं। मसाला जलन और खुजली हो जाती है। 

संक्रमण का खतरा

बार-बार संस्थान पर त्वचा संक्रमण का खतरा बन जाता है। क्योंकि बार-बार संस्थान के दौरान ऐसा नहीं है कि आप बार-बार सपने को रब करेंगे। ऐसे में धीरे-धीरे-धीरे-धीरे कपड़े पर जमा होना प्रतीत होता है। बार-बार संस्थान से जहाज़ बैरियर फ़्रैंचाइज़ी होना शामिल हैं। इसकी वजह से इंफेक्शन बढ़ने का अनुमान है। को खरोंच पर रहना चाहिए वह भी निकल जाता है। इसलिए कई बार ज्यादा नहाना भी नुकसानदायक हो सकता है। संस्थान के दौरान आप जिस तरह के उत्पादों का उपयोग करते हैं। इसमें विरोधी साइंटिस्ट गुण पाए जाते हैं। जो स्किन के ऊपर पाए जाने वाली टीचर को नष्ट कर देते हैं। इसके कारण से आगे चलकर आपको फर्नीचर से जुड़े सामान मिल सकते हैं। ऐसा लगता है. इसकी वजह से दुनिया में गंभीर संकट का खतरा बढ़ गया है। 

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बेहतरीन रेसिपी में मुर्ग मखानी बटर चिकन टॉप पर, बाकी भारतीय डिश की ये लिस्ट देखकर आपकी पसंद…ये तो कमाल है!

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here