[ad_1]

नितिन मुकेश अज्ञात तथ्य: 27 जून 1950 के दिन स्टुअर्ट सिंगर रॉबर्टो मुकेश किसी की पहचान के मोहताज नहीं हैं। वह दिवंगत सिंगर मुकेश के बेटे हैं और अभिनेता नील नितिन मुकेश के पिता हैं। बता दें कि नितिन मुकेश अपने पिता की तरह के गायक हैं और अपनी बेहतरीन आवाज वाली फिल्मों को सजा दे चुके हैं। वह फिल्मी आस्था के अलावा भजन भी गाते हैं। बता दें कि एंटोनियो मुकेश अब तक मनोज कुमार, शशि कपूर, जीतेंद्र, अनिल कपूर और जैकी मेडम जैसे दिग्गज कलाकारों की फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं। विशेष तौर पर आओ जानते हैं कुछ खास किस्से…

इन दिग्गजों ने बनाया इतिहास की जोड़ी

वैज्ञानिक हैं कि पाटिल मुकेश ने बॉलीवुड के दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर खय्याम, आरडी बर्मन, लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल, बप्पी लहरी, आनंद-मिलिंद आदि के साथ काम किया। वहीं, लता मंगेशकर, आशा भोंसले, अनुराधा पौडवाल, कविता कृष्ण मूर्ति, साधना सरगम ​​और अलका याग्निक जायंट जायरीन के साथ भी सुर मिलाए। हालांकि उनकी बॉन्डिंग लता मंगेशकर के साथ काफी अच्छी थी। उन्होंने कई साक्षात्कारों में बताया कि बेशक बेशक गाने बचपन से मनाए गए थे, लेकिन उन्हें दुनिया के सामने आने का श्रेय पिता मुकेश के कमेंट और ईसा मसीह के दोस्तों के साथ जाता है।

उन्ही में से एक था पापा का वादा

द टेलीग्राफ के एक साक्षात्कार में नितिन मुकेश ने बताया कि पिता मुकेश के निधन के बाद लता दी काफी उदास थीं। उस दौरान वह पूरे दिन मेरे ही साथ घूमता रहा। असल में, पापा के जाने के बाद वह जो देखा था। यूं हुआ था कि वे पापा के साथ दो इंटरनेशनल शो पर साइन किए थे। बता दें कि अगस्त 1976 में सिंगर मुकेश का निधन हो गया था। वहीं, लता दीदी ने एक ही साल नवंबर और दिसंबर में अपने साथ दो शो तय किए थे। पहले तो लता मंगेशकर दोनों शो कांसल करने का मन था, लेकिन वर्कशॉप कमिटमेंट में काम करने वाले रॉबर्ट मुकेश अपने साथ ले गए।

लता दी संग ऐसी रही बॉन्डिंग

मुलायम मुकेश ने बताया, ‘उस शो में लता दी ने कहा था कि मुकेश भैया नहीं रहे।’ मैं उनके बेटे अंबानी परिवार को लेकर आया हूं।’ इसके बाद एंटोनियो मुकेश को ऑडियंस के सामने खड़ा कर दिया गया और उन्होंने लता दी के साथ गाने गाए। गतिशीलता मुकेश ने बताया कि समूह ने मुझे अपने साथ अमेरिका, कनाडा, वेस्ट इंडीज, रूस, जॉर्जिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी द्वीप समूह, दुबई, बहरीन, यूके, हॉलैंड, बेल्जियम और फ्रांस आदि देशों में ले जाया। मैंने उनके साथ अनगिनत शो किये। मुलायम मुकेश के बेहतरीन कलाकारों की बात करें तो राम लखन का माई नेम इज लाखन, दिल ने दिल से कहा (आइना), इस जहां की नहीं (किंग अंकल), सो गया ये जहां (तेजाब), जिंदगी हर कदम (मेरी जंग) , जिंदगी की ना डूबती हुई लड़की (क्रांति), आजा रे मेरे ओ दिलबर (नूरी), वफा न रास आई (बेवफा सनम), तेरी झील सी डीप आउट्स (दोनों की रूढ़ि) आदि शामिल हैं।

रिया पिल्लई बर्थडे: रॉयल फैमिली से लेकर सिनेमा से कनेक्शन, शादी से नहीं रही सुखी, जानें अब क्या हैं संजू बाबा की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *