Home Feature पीएम मोदी को मिस्र में मिला सर्वोच्च सम्मान, सीएम योगी की प्रतिक्रिया

पीएम मोदी को मिस्र में मिला सर्वोच्च सम्मान, सीएम योगी की प्रतिक्रिया

0

[ad_1]

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्होंने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो मॉडल स्थापित किया है, उसे स्वीकार करते हुए विभिन्न देशों को ‘अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने के लिए प्रयास कर रहे हैं’। एक रहस्य को उजागर करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में नौ साल बेमिसाल और खुशहाली आ रही है।” खुशहाली की मानक सुरक्षा, समृद्धि, सुशासन और सेवा से आगे बढ़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नौ साल के भीतर देश में नये मानक गढ़े गये हैं।

सीएम ने कहा कि हाल ही में उन्होंने अमेरिका और मिस्र में प्रधानमंत्री का पद संभाला, स्वागत किया, उनका स्वागत किया, जिनके साथ वहां के राष्ट्रपति, अल्पसंख्यक, लोकतांत्रिक, लोकतांत्रिक और कलाकार आए, उन्होंने उदाहरण के तौर पर जीत हासिल की। साथ ही यह 140 करोड़ भारतीयों को गौरव के साथ दुनिया के अंदर सर उठाने का नया अवसर प्रदान करता है।”

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने की सुरक्षा की घोषणा- सीएम योगी
उन्होंने कहा कि मिस्र के प्रधानमंत्री को वहां का सर्वोच्च राजकीय सम्मान प्राप्त हुआ। मुख्यमंत्री के अनुसार प्रधानमंत्री ने पूरी दुनिया में जिस देश का मॉडल स्थापित किया है, वह दुनिया के अलग-अलग देश बने हुए हैं, वहां का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिलाने के लिए उतावले रहते हैं।

उन्होंने कहा कि यह नया भारत है, जहां आज कोई भी देश भारत की सीमा में भयावह गड़बड़ी करने की हिमाकत नहीं कर सकता। उनका कहना था कि देश में समानता, अंतर्देशीयता और मानवतावाद अस्तित्व में आ गया है, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने अपने बाहरी और आंतरिक सुरक्षा की बात की है।

यूपीएसएससी परीक्षा: यूपी सहायक सेवा चयन आयोग की परीक्षा में चार लोगों की गिरफ्तारी, केस दर्ज की गई नकल

विश्वनाथ ने कहा कि देश में गोदाम रेस्तरां का मॉडल क्या होना चाहिए, वाराणसी इसका एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि यहां देश का पहला अंतर्देशीय जलमार्ग हलदिया से वाराणसी के बीच में शुरू हुआ है, ऐसे में वाराणसी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसान जो फल और सब्जी का उत्पादन करेंगे, वह वैश्विक मंच पर अपनी पहचान बनाएगा।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here