Home Lifestyle मानसून 2023 वर्षा जल के उपाय सभी समस्याओं को दूर करते हैं, जानिए Barish Ke Pani Ka Upay

मानसून 2023 वर्षा जल के उपाय सभी समस्याओं को दूर करते हैं, जानिए Barish Ke Pani Ka Upay

0

[ad_1]

मानसून 2023, बारिश के पानी का उपाय: बारिश रिमझिम फ़ुहार का भला किसे पसंद नहीं है। मॉनसून वैसे ही आता है जैसे धरती पर हरियाली से फिर लौटता है। गर्मी से तपती धरती को सुखद अहसास होता है तो कहीं बारिश की बूंदे होती है मिट्टी की सौंधी सुगंध से कहीं सुखद सुखद एहसास होता है।

बारिश का मौसम तो सबको तो पसंद होता है. लेकिन बारिश का पानी भी आपके जीवन के कई पहलुओं को हमेशा के लिए दूर कर सकता है। जी हां, बारिश के पानी से जुड़े उपाय करने से आपकी किस्मत बदल सकती है। बारिश के पानी के उपाय से कर्ज मुक्ति लेकर, आर्थिक तंगी, विवाह में समस्या और बीमारी आदि से भी मुक्ति मिलती है। आइये जानते हैं बारिश के पानी से जुड़े अचुक उपायों के बारे में।

बारिश के पानी का उपाय (Baris Ke Pani Ka Upay)

  • अगर आप लंबे समय से कर्ज से परेशान हैं और कर्ज उतर नहीं पा रहा है तो आप बारिश के पानी को किसी बिंदु पर इकट्ठा कर लें। दूध में भगवान का स्मरण करते हुए स्नान कराएं। इससे धीरे-धीरे कर्ज उतरता है।
  • बारिश के पानी को मिलाकर करें एकादशी के दिन इस जल से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इस व्यापार में चल रही मंदी दूर हो जाती है और उन्नति होने लगती है।
  • डॉक्टरों की तंगी से परेशान हैं तो बारिश के पानी को एक मिट्टी के घड़े में रखकर घर के ईशान या उत्तर दिशा में रख दें। इससे घर पर चल रही दवाओं की तंगी दूर हो जाती है।
  • अगर किसी के विवाह में परेशानी आ रही है या विवाह तय नहीं हो रहा है तो बारिश का पानी मिलाकर भगवान गणेश का जल से अभिषेक करना चाहिए।
  • किसी भी बीमारी से लंबे समय से परेशान हैं तो बारिश के पानी को मिलाकर कर लें। इसके बाद भगवान शिव का महामृत्युंजय मंत्र के साथ इसी जल से अभिषेक करें।
  • घर पर मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए बारिश के पानी को मिश्रित कर लें। इस जल को हनुमान जी के सामने रखें और एक माह तक प्रतिदिन 51 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद इसी जल से पूरे घर पर काम करें। इससे उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा या किसी प्रकार की नकारात्मक घर शक्तियाँ दूर चली जाती हैं।

ये भी पढ़ें: सफाल्टा की कुंजी: कहीं गुस्सा तो नहीं आपकी असफलता का कारण, जानें कितनी घातक हो सकती हैं ये

अस्वीकरण: यहां संस्थागत सूचनाएं सिर्फ और सिर्फ दस्तावेजों पर आधारित हैं। यहां यह जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह के सिद्धांत, जानकारी की पुष्टि नहीं होती है। किसी भी जानकारी या सिद्धांत को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here