संकेत: आपका मासिक धर्म आने वाला है, लक्षण और कैसे बताएं

0
38
Spread the love


स्वास्थ्य लाभ पहले से ही आते हैं और इस दौरान महिलाओं को कई तरह की शारीरिक समस्याएं होने लगती हैं। साथ ही कुछ शारीरिक कष्ट भी शुरू हो जाते हैं। जैसे ब्लोटिंग, शरीर में अकड़न, दर्द और मूड जैसी समस्याएं शुरू होती हैं। इन साड़ी चीज़ों को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता। होटल्स से पहले हर बार कुछ नई-नई परेशानियाँ हो सकती हैं। अगर लाइफस्टाइल आपकी स्टाइल की है तो आपको होटल्स से पहले का अनुभव अलग हो सकता है।

आदिवासियों में दर्द होना

इंटरनैशनल आने से पहले स्ट्रेंथ में अजीब सा दर्द होने लगता है। इतना ही नहीं जोड़ों में भी सिर्फ कैज़ुअल का अनुभव होता है। आपने ध्यान दिया होगा कि होटल आने से पहले आपको अचानक से पैर में अजीब सा दर्द होने लगता है।

पेट, पेडू के साथ कमर के आसपास दर्द होना

इंटलेंस आने से पहले पेट के आउटपुट-गिरफ्तार दर्द होने लगता है। ऐसा होता है कि आप आराम से खाना खा सकते हैं और आपके पास जल्द ही होम लोन आने वाला है। यह जरूरी नहीं है कि हर महिला को एक जैसा दर्द हो लेकिन किसी को तेज और किसी को मीठा दर्द हो सकता है। इस दर्द के बाद आपको क्वालिटी मिल जाएगी कि होटल आने वाला है।

अच्छा महसूस होना

युवाओं से पहले कुछ लोगों को कमजोरी महसूस होती है। वह तुरंत थक जाता है. यह संकेत देखने वाली महिलाओं या लड़कियों को समझा जाता है कि वे होटल आने वाले हैं।

मूड अनुकूल भी होने लगे हैं

परिवर्तन होने से पहले मूड अनुकूल होने लगे हैं। कारण से चिड़चिड़ापन, उदासी, तनाव जैसी स्थिति होती है। होटल्स से पहले पिंपल्स भी आ सकते हैं।

असंबंधित दर्द या आकार में परिवर्तन होते हैं

आने से पहले कई महिलाएं ऐसी विचित्र विचित्र में बदलाव हो रही हैं। जैसे सूजन में सूजन, आकार में बदलाव और दर्द जैसी समस्या हो सकती है। अनोखे में कुछ ऐसे नागालैंड देखने को मिलते हैं जिनकी वजह से पता चलता है कि होटल आने वाला है।

ताले बनने से पहले होने वाली परेशानियों से बचना है तो इन बातों का रखें ध्यान

अपना-अपना अच्छा-खासा। यानी अलग-अलग हिस्से लें

8 घंटे की पूरी नींद लें

शरीर को सबसे ज्यादा आराम मिलता है

साफ़-सफाई का ध्यान रखें

अच्छी गुणवत्ता के सेनेटरी पैड का उपयोग करें

ये भी पढ़ें: गर्मी में बार-बार नहाना शरीर के लिए हो सकता है खतरनाक, हो सकती है ये गंभीर बीमारियां

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलकुलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here