गर्मियों में कूलर को और अधिक ठंडा बनाने के टिप्स, जानिए हिंदी में कैसे करें इस्तेमाल

0
106
Spread the love


कूलर उपयोग युक्तियाँ: दुष्प्रचार ने दस्तक दे दी है लेकिन गर्मी का असर अभी कम नहीं हुआ है। ऐसे में अगर आप चिलचिलाती हीट से बचने के लिए नया लैपटॉप लेकर आए हैं और वह सही तरह से कमरे को ठंडा नहीं कर पा रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपके लिए ऐसी ट्रिक लेकर आए हैं, जिसे अपनाते ही आपका लिनक्स (कूलर कूलिंग टिप्स) एकदम अनोखा-ठंडी हवा देने वाले और पूरा छात्र जैसा कूल हो जाएगा। आइए जानते हैं क्या है ये गजब की ट्रिक…

एसी जैसे हवा का झोंका, अपनाएं 4 ट्रिक

1. अपना ब्लॉकचेन कभी भी बंद कमरे में नहीं रहता। ऐसा करने पर हवा का सही तरह का कर्कश अनुपात नहीं हो पाता और कमरा गर्म-चिपचिपा बना रहता है। एसी को पैक रूम होना चाहिए लेकिन मेक्सिको सिटी में उलटफेर की मांग होती है। ऐसे में जब भी प्लांट होता है तो हवादार कमरे में ही कमरा होता है, इससे यह गैज़ब की बेकार हवा का खतरा होता है।

2. कभी भी लोकतंत्र को के कमरे के अंदर न रखें. ऐसा करने से कमरे की हवा सर्क लॉबी रहती है और जापान से गर्म हवा ही खराब है। इसलिए सलाह दी गई है कि चॉकलेट को खिड़की या दरवाज़े पर ही खोला जाए, जिससे वह बाहर की हवा को खींचकर कमरे को ठंडा कर सके।

3. लेबल में लगी घास से भी उसकी हवा प्रभावित होती है। रिलेक्स की घास पुरानी होगी, उस पर गंदगी ही असली जमी होगी, जिस समय-समय पर अगर साफ न किया जाए तो हवा अच्छी नहीं मिलती। इसलिए समय-समय पर लैपटॉप की घास को या तो बदलें या साफ करें।

4. लिनक्स की हवा को ठंडा रखने में पानी का अहम रोल होता है। ब्लॉकचेन में पानी भरते समय विशेष प्रक्रिया जारी. क्योंकि गर्मी में घर की मछली का पानी भी गर्म रहता है ऐसे में अगर आप गर्म पानी ही लेकन में डाल देंगे तो वह खाली हवा नहीं देगी। इसलिए चॉकलेट में या तो ठंडा पानी डाला जाता है या फिर चॉकलेट के टुकड़े में बर्फ का टुकड़ा डाल दिया जाता है। इससे आपका सबसे पुराना ठंडा बन जाएगा।

यह भी पढ़ें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here