जन्मदिन विशेष टीवी अभिनेत्री जैस्मीन भसीन संघर्ष कैरियर धारावाहिक परिवार अज्ञात तथ्य

0
90
Spread the love


जैस्मीन भसीन अज्ञात तथ्य: कभी उन्होंने ‘दिल से दिल तक’ का सफर तय किया तो कभी ‘नागिन’ बनकर प्रेमी का दिल जीत लिया। बात हो रही है टीवी की दुनिया की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक जैस्मीन भसीन की। 28 जून 1990 के दिन राजस्थान के कोटा में जन्मी जैस्मिन आज किसी मोहताज की पहचान नहीं हैं, लेकिन हमेशा से ऐसी नहीं थीं। एक वक्त ऐसा भी रहा, जब मुश्किलों से परेशान होकर जैस्मिन ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। आज तीसरे स्पेशल में हम आपको वही किस्से से राख करा रहे हैं…

सिख परिवार से जैस्मीन का डार

सिख परिवार से सामान रखने वाली जैस्मीन ने अपनी पढ़ाई-लिखाई कोटा से ही की। इसके बाद उन्होंने दुनिया में कदम रखा और कई शिलालेखों में काम किया। साल 2011 के दौरान जैस्मीन ने रुपहले आतिशबाजी पर दस्तक दे दी थी। उस दौरान उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की थी। सबसे पहले उन्होंने तमिल फिल्म ‘वानम’ में काम किया था। इसके बाद वह दक्षिण भारत की करोड़पति, वेता, लेडीज एंड जेंटलमैन, जिल जंग जक समेत कई फिल्मों में नजर आईं। जैस्मीन ने साल 2015 के दौरान टीवी की दुनिया में कदम रखा और घर-घर में मशहूर हो गईं।

टीवी पर ऐसे मिली शोहरत

जैस्मीन ने टीवी की दुनिया में अपने करियर की शुरुआत सीरियल ‘तशन-ए-इश्क’ से की, जिसमें उन्होंने ट्विंकल तनेजा का किरदार निभाया। इस एक्टर के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू फीमेल का रिकॉर्ड भी मिला। वहीं, साल 2017 में सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि दासी स्टार शो ‘दिल से दिल तक’ ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचाया। इसके बाद 2019 में सीरियल ‘दिल तो हैप्पी है जी’ ने अपने शोहरत में चार चांद लगाए।

जब सुसाइड करने वाली थी जैस्मीन

जैस्मीन अब भले ही टीवी की दुनिया का बड़ा नाम बन चुकी हैं, लेकिन उनका सफर इतना आसान नहीं था। उनकी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था, जब उन्होंने एक कदम उठाने की कोशिश की थी। आईएस ज़िक्र जैस्मिन ने हीरोइन के प्लेयर सीज़न 9 में एक टास्क के दौरान अभिनय किया था। उन्होंने बताया कि रिजेक्शन से तंग ग्यान से वह आत्महत्या की कोशिश कर रहे हैं। हालाँकि, अब वह अपने उस कदम से जिंदगी के सबसे बड़े सहयोगी बन गए हैं।

72 हूरें: ’72 हूरें के टेलिकॉम पर ‘सेंसर’ का संकट, जानिए क्यों CBFC ने टेलिकॉम को पास करने से मना किया



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here