दिल्ली सरकार ने दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत चलने वाले 12 कॉलेजों के लिए 400 करोड़ का बजट जारी किया दिल्ली: DU की 12 फिल्में 400 करोड़ की रिलीज, शिक्षा मंत्री आतिशी का दावा

0
42
Spread the love


दिल्ली समाचार: दिल्ली यूनिवर्सिटी (दिल्ली यूनिवर्सिटी) के 12 फंडेड टिकट के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल (अरविंद केजरीवाल) सरकार ने 100 करोड़ जारी किए हैं। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी (आतिशी) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फंड जारी करने के संबंध में जानकारी दी। इसके अलावा उन्होंने यह भी दावा किया कि दिल्ली सरकार ने देश के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान से एक दिल्ली विश्वविद्यालय के वित्तपोषित पट्टे के लिए इस सरकार ने अपने कार्यकाल में अब तक 3 गुना से अधिक का बजट पैमाने बनाया है।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि राजधानी के साथ-साथ देश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर और उपयोगी बनाना दिल्ली सरकार की हमेशा से जिम्मेदारी रही है और यही कारण है कि प्राथमिक विद्यालय से लेकर उच्च शिक्षा की तस्वीर तक दिल्ली सरकार के लिए बनी रहे। सदैव तत्पर रहता है. 2014 -2015 तक दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों में 132 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी थी। और इस साल 2023-24 में पॉट राइस को 3 गुना 400 करोड़ का पिज्जा कर दिया गया है और आज इसकी दूसरी तिमाही के लिए भी 100 करोड़ का पिज्जा जारी कर दिया गया है।

इन डिज़ाइन के लिए फंड जारी किया गया
शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के इन पैनलों में आर्थिक मूल्यांकन का आकलन किया गया है, लेकिन इसका असर कॉलेज के कॉलेजों और छात्रों पर नहीं पड़ना चाहिए। इसलिए दिल्ली सरकार की ओर से 3 गुना शेयरधारक फंड जारी करने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली सरकार द्वारा डीयू के जिन कॉलेज को वित्तपोषित किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र देव कॉलेज, एडाल्ट कॉलेज, भगिनी निवेदिता कॉलेज, भास्कराचार्य कॉलेज, दिव्य उपाध्याय कॉलेज, डॉक्टर भीमराव कॉलेज, इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ एसोसिएशन एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंसेज, केशव कॉलेज शामिल हैं। , महाराजा अग्रसेन कॉलेज, महर्षि वाल्मिकी कॉलेज, शहीद राजगुरु कॉलेज, शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो वायरल वीडियो: दिल्ली मेट्रो में अश्लीलता के बाद अब शुरू हुई क्लास! सरेआम दो प्लास्टर में चले घुंसे



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here