आज का राशिफल 29 जून 2023 पढ़ें अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल, ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा

0
58
Spread the love


राशिफल आज 29 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 29 जून 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज पूर्णिमा तिथि रहेगी। आज दोपहर 04:30 बजे तक स्वाति नक्षत्र फिर विशाखा नक्षत्र रहेगा। आज संकेत से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सिद्ध योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चंद्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा। चन्द्रमा तुला राशि में रहेगा.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये, आज दो समय है। सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चैघड़िया और शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चैघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 01:30 बजे से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 7वें हाउस में पार्टनरशिप के बिजनेस से होगा फायदा। सिद्ध, बुधादित्य योग के बनने से बिग में नए बिजनेसमैन सेकेंटैक्ट के साथ बिजनेस में नई डील आपके हाथ का बिजनेस। ऑफिस में आपके कम्युनिकेशन स्टोर्स आपको बहुत अधिक लाभ देंगे। स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखें कि स्वास्थ्य में पर्याप्त समानता हो सकती है। परिवार में उत्सव के रूप में बन सकते हैं. लव लाइफ काफी और दिलचस्प बात यह है कि गुड़गांव के साथ रोमांटिक पलों का वक्त आएगा और आप उनके साथ वक्त बिताएंगे। सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर किसी भी मंच पर आपकी ही चर्चा होगी। जनरल कंपिट एंड एसोसिएट्स को एग्ज़ाम में विशेष सफलता मिल सकती है।
देवशयनी एकादशी परः- भगवान विष्णु को तुलसी की माला चढ़ानी चाहिए। अगर आप भगवान विष्णु को तुलसी की माला नहीं चढ़ाते हैं तो पूजा में तुलसी के पत्ते जरूर रखें और भगवान विष्णु की पूजा करें। ऐसा करने से आपको आपके जीवन की सभी स्ट्रिप्स से छुटाकरा मिल जाएगा।

वृषभ राशि (वृषभ)-
चंद्रमा छठे हाउस में असेंबल ने ऋण कम करने के लिए कहा। प्रशिक्षित एक्सपोर्ट बिग में आपके वीडियो से नए कांटेक्ट एक्ट.वर्क पर आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है। सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर किसी भी नये कार्य को करने का मानस बन सकता है। आप परेशांन छोड़े. आपको अपने पशुचिकित्सक पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। परिवार में किसी भी नए सदस्य की एंट्री हो सकती है। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा के साथ जुड़ेंगे। जनरल कंपिट और एसोसिएटेड विद्यार्थियों का मन लगा रहेगा और वे गहन मेहनत करेंगे जिसका फल आगे बढ़ेगा। “बहुत बड़े पैमाने पर बदलाव के लिए बहुत सारी हार्डकोर वर्कशॉप का निर्माण किया जाता है।”
देवशयनी एकादशी परः- जिन विद्यार्थियों को पढ़ाई में समस्या हो रही है। उन्होंने विधार्थी विद्या यंत्र को भगवान विष्णु के चरणों में स्थापित कर उनकी विधिवत पूजा की। ऐसा करने से आपका मन एकाग्र हो जाएगा और आपका मन पढ़ाई में लग जाएगा। इतना ही नहीं अगर आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको भी सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 5 वें हाउस में सहयोगियों को पढ़ने के तरीके में बदलाव करने की सलाह दी गई। सिद्ध, बुधादित्य योग के बनने से नागारलशिप आईजीए में आशा है कि प्रबल पुनरुत्थान होगा। वर्कशॉप पर समय आपके लिए विशेष फलाद बने रहेगा, जिससे आप अपने प्लांटेड कार्य पूर्ण करने में सफल होंगे। परिवार में आपको किसी कार्य में सभी का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा से आपको कोई कीमती सामान मिल सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप पूरा दिन एनर्जेटिक फाइल करेंगे। सैडनली ट्रेवलिंग का कंपोजिशन बन सकता है। जनरल कॉम्पट एंड नॉटिकल पार्टनर्स का लव अफेयर से दूर रहने से उनका करियर बेहतर रहेगा।
देवशयनी एकादशी परः- जिन लोगों को अपनी पढ़ाई में परेशानी आ रही है। वे लोग देवशयनी ब्रह्माण्ड से लेकर देवउठनी ब्रह्माण्ड तक लगातार भगवान विष्णु की आराधना और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कर्क राशि (कर्क राशि)-
चंद्रमा चौथे हाउस में नागालैंड जहां वाहनों में कुछ खामियां हो सकती हैं। ग्रहण दोष के बनने से पहले और बिना सोच-विचार किए किए गए कार्य से बड़े दिन में आपके लिए हितकर नहीं रहेगा। वर्कशॉप पर सीनियर्स और कै-वर्कस का कोई भी कार्य आपका विमर्श बढ़ा सकता है। सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर किसी भी कार्य को लेकर आपकी छवि डाउनलोड की जा सकती है। परिवार में सदस्य के साथ आपका संबंध स्थापित किया जा सकता है। लव लाइफ एंड गैलरी से वॉक-वॉर हो सकता है। “कठोर वचन बुरा है, क्योंकि तन-मन को जला देता है, और मृदुल वचन अमृत वर्षा के समान है।” सेहत के मामले में ब्लड प्रेशर हाई लौ की समस्या से आप परेशान होंगे। जनरल कॉम्पिट एंड सामुहिक समाज की तैयारी कर रहे हैं छात्रों को अनेकानेक साक्षात्कारों का सामना करना।
देवशयनी एकादशी परः- जिन लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है या उन्हें मेहनत करने पर भी धन लाभ नहीं हो रहा है। ऐसे लोगों को देवशयनी एकादशी के दिन पांच पीले रंग की पोशाक लेकर भगवान को चढ़ानी चाहिए और फिर पूजा के बाद उन कौड़ी पीले रंग के कपड़े को अपनी नारियल में रखना चाहिए।

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा तीसरे सदन में छोटे भाई से संबंध बनाकर मज़बूती की पेशकश की। कॉन्फिडेंस लेवल हाई से बिग प्रोफिट आपके हाथ की आपूर्ति होना। वर्कशॉप पर नई पोस्ट के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। नियंत्रण कक्ष पर व्यय की आवश्यकता है। फैमिली मेंबर्स के साथ किसी भी स्पाइरिचुअल प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं। लव लाइफ एंड गैंगरेलवे के किसी भी कार्य में आपका संपूर्ण सहयोग बना रहेगा। मस्कुलर पैन से तनाव आप में रहें। “उन बातों की चिंता न करें जिन पर आपकी वश में नहीं है।”
देवशयनी एकादशी विधि परः- श्री विष्णु भगवान की पूजा करते हैं और साथ ही दक्षिणावर्ती शंख में जल तीर्थ, शंख भगवान को स्नान कराते हैं तो तीसरे के मार्ग खुलते हैं और अपने जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। जो.

कन्या राशि (Virgo)-
चंद्रमा एहर हाउस में रहने वाले सत्कर्म का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। सिद्ध, बुधादित्य योग के बारे में जानने के लिए आप अपने पक्ष में कानून बना सकते हैं। ऑफिस में दोस्तों से आपको हर संभव मदद मिलती है जिससे आप अपना काम समय पर पूरा कर सकेंगे। पॉलिटिशियन के कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी लेकिन आपके महत्वपूर्ण प्रयास धीरे-धीरे दूर हो जाएंगे। “कामयाबी लक्ष्यिश करने से हासिल होता है, इंतजार करने से नहीं।” परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा के साथ आउट ऑफ आर्टिस्ट बन सकते हैं। स्वास्थ्य पक्ष अनुकूल बने रहने से जोश एवं उत्साह का संचार होगा। स्पोर्ट्स पर्सन के लिए ग्राउंड पर टाइम अच्छा है।
देवशयनी एकादशी परः- यदि आपका स्वास्थ्य खराब रहता है और आपका ईलाज थक गया है तो आप सात प्रकार के अनाज और वस्त्र दान करें।

तुला राशि (तुला)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे मन भटका रहेगा। बिज़नेस में सक्सेस पाने के लिए आप कुछ मॉडलों का सामना करना पड़ सकते हैं। “मुश्किलों से जरूरी है, तो हल ढूंढों से डर नहीं।” परिवार के साथ लुक्सुरियस लाइफ़ कंपनी के लिए नए वाहनों की खरीददारी हो सकती है। सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर आपके मध्यस्थ से किसी भी विवाद का समाधान हो सकता है। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। फैक्ट्री को सक्सेस के लिए हार्ड वर्क करना चाहिए। लव एंड मैरिड लाइफ में आपकी कुछ खास हो सकती है।
देवशयनी एकादशी परः- जिन लोगों को नौकरी में परेशानी आ रही है या वह अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो शाम के समय तुलसी माता के दूध घी का दीपक जलाना चाहिए और मां को तुलसी से अच्छी नौकरी के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

सावन सोमवार तिथि 2023: सावन के पहले सोमवार इस दिन, जानें शंकर भगवान को प्रसन्न करने के आसान उपाय

वृश्चिक राशि (वृश्चिक)
चन्द्रमा 12 वें हाउस में बंगले में बुगेगे खर्च सावधान। बड़े पैमाने पर आपको नुकसान होगा जो आपकी कंपनी बनाएगा। ग्रहण दोष के बनने से वर्कशॉप पर दोषफामी होने से आपको बॉस से डेट सुननी पड़ सकती है। परिवार में आपके उम्मीदों पर फिर से पानी डाला जा सकता है। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा की कोई बात नहीं आपका मूल्य बढ़ सकता है। सामाजिक स्तर पर भाग दौड़ के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। जनरल कॉम्पिटिशन के पास उनके लिए बेहतर जीवन हो। “वक्त दिखाई नहीं देता बल्कि बहुत कुछ दिखाता है।”हेल्थ को लेकर ट्रेवलिंग अवॉयड करें।
देवशयनी एकादशी परः- जो लोग अपने घर में सुख और शांति का अनुभव नहीं करते या उनके घर में हमेशा कलह की स्थिति बनी रहती है। तो भगवान विष्णु के ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय का 108 बार जाप करना चाहिए और साथ में विष्णु सहस्त्रनाम का भी पाठ करना चाहिए।

धनु राशि (धनु)
चन्द्रमा 11वें हाउस में अपार्टमेंट हाउस के बड़ो से कुछ सीखें। बिज़नेस में कोई भी प्रोजेक्ट प्रोजेक्ट की रचना कर सकता है। संस्था पर आगे बढ़ने के कई अवसर आपके हाथ की ताकत। “अवसर सूर्यादय की तरह होता है, आप ज्यादा देर करेंगे तो आप उन्हें गवा देंगे।” सेहत के मामले में हड्डी में परेशानी हो सकती है। परिवार के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद। लव लाइफ एंड नागपुर के सहयोग से लाइफ में आ रही स्टॉक दूर होगी। Srpots पर्सन को ईसाई धर्म के नए अवसर मिलेंगे।
देवशयनी एकादशी परः- जो लोग अपने शत्रु के कारण चिंतित होते हैं। उन्हें भगवान विष्णु की पीली फूलों से पूजा करनी चाहिए और तुलसी में भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए।

मकर राशि
चंद्रमा 10 वें हाउस में अपार्टमेंट जिससे काम करने का नशा आप में रहेगा। सिद्ध, बुधादित्य योग के बनने से बिजनेस के बाजार में अटके हुए मामले सोनांगे के साथ ही अटके धन का आगमन भी हो सकता है। वर्कशॉप पर दिन आपका फेवर में रहेगा, लेकिन गपशप से दूर आपको बनाए रखना होगा। पॉलिटिशियन मंच पर सावधानी बरतें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। परिवार में खुशहाली का रोमांटिक रहेंगे। डिफेंस एंड इम्प्रूवमेंट की तैयारी कर रहे मित्रों को कठिन प्रयास से ही सफलता हाथ की शुरुआत। वैकेंसी ट्रेवलिंग कैरी पैड आपके लिए प्रोफिट लैब साबित हो सकता है। खाने को लेकर जारी किए गए आइटम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
देवशयनी एकादशी परः- जिन मछुआरों को स्वर्गदूत की प्राप्ति नहीं हो रही या उनके जीवन में कलह रहता है तो सुहागन मित्र को फलाहार का भोजन और सुहागरात के अस्तित्व में दे।

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे धार्मिक कलाकारों का नोलेज। बिज़नेस विस्तार की रचनाएँ बनाई जा रही हैं, तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे तक मध्य में करें। वर्कशॉप पर प्रमोशन के चांस बन सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर अर्लट हो। “अच्छी समझ और अच्छा स्वास्थ्य दोनों जीवन का सबसे बड़ा आशीर्वाद है।” परिवार में नए साल के आने से खुशी का माहौल बना रहेगा। लव लाइफ एंड ग्रेटर नोएडा के किसी भी कार्य में सहयोगी होंगे। कंपिट ठेठ और सामान्य चिकित्सक को अपने सबेक्ट पर पकड़ मजबूत बनानी होगी तब ही वो अपने इतिहास को सवार कर लेगा। सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर आप किसी भी कार्य में कानून स्रोत भी प्राप्त कर सकते हैं।
देवशयनी एकादशी परः- जो लोग संत सुख से प्रवचन करते हैं या उनके संत उनकी बात नहीं सुनते तो श्रीमद्भागवत कथा का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा चतुर्मास के अलावा अन्य सभी महीनों में गुरुवार के दिन ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नमः का जाप करें।

मीन राशि (मीन)
चंद्रमा 8वें हाउस में असावधानी से ददियाल में किसी से बहस हो सकती है। बिजनेस में ली गई जांच से आपके हाथ की हानि बनी रहेगी। वर्कप्लेस पर आप बैकिंग बीटिंग के शिकार हो सकते हैं। साथ ही कुछ डॉक्यूमेंट्री खो जाने से आपकी पसंद के आधार पर। फ़ैमिली में फ़ैमिली और मॅनमुटाव ज्येष्ठ अदृश्य बन सकते हैं। लव लाइफ और राजभवन के इमोशन को स्वीकार करें। स्वास्थ्य के मामले में चेस्ट पैन की समस्या से आप परेशान हैं। फ़्रांसीसी को टेक्निकल कुछ फ़्रांसीसी फ़ेसबुक। “मुश्किलों से पीछा करने का बस एक ही रास्ता है उसका सामना करना।”
देवशयनी एकादशी परः- जो लोग कर्ज से परेशान हैं। कई कोशिशों के बाद भी उसे कर्ज़ से छुटाकारा प्राप्त नहीं हुआ तो पीपल पेड को जल एक समान देना चाहिए और इसी के साथ पीपल की सात कलाकृतियाँ बनानी चाहिए।



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here