जानिए मानसून के मौसम में पंखे में कपड़े सुखाना सही है या गलत

0
75
Spread the love


बरसात में कपड़े सुखाना आफत भरा काम होता है। एक तरफ धूप-मिचौली खेलती है वहीं दूसरी तरफ मिट्टी-कीचड़ की वजह से इस मौसम में कपड़े जाने वाले कपड़े काफी बड़े-बड़े हो जाते हैं। बारिश के मौसम में कपड़े सुखाना इजी काम नहीं है। घर के बाहर सुख नहीं हो सकता और घर के अंदर के कपड़ों से उनका एक अजीब तरह का विनाश सामने आता है। ऐसे में बहुत से लोग घर के अंदर कपड़े सुखाते हैं। लेकिन ऐसा करना क्या सही है? आइए जानते हैं कि पुर्तगाल में कपड़े सुखाना सही आदत है या गलत?

यूपी को यूक्रेन में सुखाना कितना सही?

फसल को हवा से सुखाना एक सामान्य प्रक्रिया है, फिर चाहे वो घर के अंदर हो या बाहर। हालाँकि, घर के अंदर के फर्नीचर में ज्यादा समय लग सकता है और अगर आपके पास एक भी प्रभावशाली जगह नहीं है, तो आपको ऐसे कपड़े के साथ रहना पड़ सकता है जो गइले होते हैं और इनमें से सामान भी बेकार होते हैं। ऐसे सिचुएशन में जल्दी और अच्छे तरह के कपड़े धोने के लिए गर्म और सूखे हवा का होना जरूरी है। अगर आप अपने कपड़े घर के अंदर सुखाते हैं और आपके पास सही सलामत नहीं है तो एक पंखा जोड़ना आपका काम आसान कर सकता है। अपने पतले मॉडल के पास एक पंखा रखें, सुनिश्चित करें कि आपका मोटा से मोटा और उनमें से किसी भी प्रकार का बेकार ना हो।

जूते में गहने कपड़े ही क्यों पहने?

वर्षा ऋतु के मौसम में पर्यावरण में आश्रम रहता है। निम्नलिखित कारण से कपड़े जल्दी सुखाना नहीं। ऐसे में आपको मसालों से जुड़ी समस्या हो सकती है। गर्मी में हम स्वादिष्ट पोशाकें पहनते हैं क्योंकि इस मौसम में पोशाकें नहीं रहती हैं और पोशाकें शरीर पर ही सूख जाती हैं। लेकिन बारिश के दिनों में ऐसा नहीं होता इसलिए मानसून में फलों को अच्छी तरह से सुखाकर बाद में ही रखना चाहिए।

कपड़े धोने का सही तरीका क्या है?

बारिश में कपड़े अच्छे से सुख नहीं खाते हैं इसलिए जापान में 3-4 घंटे के लिए फर्नीचर के बाद आयरन या प्रेस जरूर करें। ऐसा करने से कपड़े अच्छी तरह से सुख जाएंगे और आदर्श की वजह से होने वाले संक्रमण से भी बचा जा सकता है।

अंडर गारमेंट्स के खास प्रश्न

मॉनसून में और फ्लोरोसेंट कॉम्प्लेक्स में आपको अपने अंडर गारमेंट्स का ध्यान रखना होगा। भूलकर भी नकली अंडर गारमेंट्स ना खेलते हुए। इस सीज़न में अधिक से अधिक संख्या में गारमेंट्स स्थान पर हैं।

बारिश में कपड़े धोते समय करें ये काम

बैल में अगर गुड़िया अच्छे से ना मछली तो प्लास्टिक से बनी चीज़ आती है। इसलिए जब आप बारिश में कपड़े धोएँ तो कुछ खास बातों का ध्यान रखें। कपड़े धोते समय 2 सिरका सिरका पानी में दाल दें। इसके अलावा कपड़ों को धोते समय अच्छे नाश्ते और मधुर स्वाद का प्रयोग करें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताई गई विधि, तरकीबें और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें: इस लेख में बताई गई विधि, तरकीबें और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित सलाह की सलाह जरूर लें।

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलकुलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here