यात्रा युक्तियाँ भारतीयों को अमेरिका, यूके, मॉरीशस, कनाडा में विदेश यात्रा का अनुभव होता है

0
38
Spread the love


विदेश यात्रा : विदेश में कई ऐसी जगहें हैं, जहां भारत की देसी खुशबू मिलती है। अगर आप विदेशी यात्रा पर जाना चाहते हैं और चाहते हैं कि वहां आपको देसी फिल मिल भी जाए तो आप अपनी यात्रा में कुछ देशों को शामिल कर सकते हैं। यहां आपको देसी तड़का, देसी स्वाद और देसी रहना-सहन ही नहीं, पूरा कलचर ही भारत का मिलेगा। बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी यहां आपको स्टाइल ही फील करवाएंगे, जैसे कि आप अपने घर में ही हैं। तो आइए जानते हैं संयुक्त राष्ट्र के बारे में जहां पूरा का देसी पुरालेख मिलता है।

मॉरीशस (मॉरीशस)

सबसे प्रसिद्ध यात्रियों की सूची में पहला नाम मॉरीशस का है। यहां की हरियाली, झील, बीच हर किसी को आकर्षित करते हैं। यहां करीब 70 प्रतिशत भारतीय रहते हैं। अगर आप विदेश में भी देसी एक्सपीरियंस चाहते हैं तो मॉरीशस की यात्रा सबसे महंगी हो सकती है।

अमेरिका (अमेरिका)

हर भारतीय का सपना अमेरिका जाने का रहता है। हालाँकि, केवल इसलिए कि वहाँ ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्हें लगता है कि अमेरिका में पूरी तरह से फॉरेन कल्चर है लेकिन ऐसा नहीं है। अमेरिका में भी कई जगहों पर बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय मिलें मिलती हैं। जब भी साथ रहोगे अपने देश की याद तो नहीं होगी साथ।

यूनाइटेड किंगडम (यूके)

यहां भी जाना जाता है हर भारतीय का सपना. इंग्लैंड में प्रवासी भारतीयों की बड़ी आबादी बसती है। यहां आपको मिलेगा इंडियन फूड का टेस्ट मिल जाएगा। यहां कई भारतीय धार्मिक स्थल भी हैं। लंदन में ‘वेम्बली और साउथॉल’ नाम की जगह को लिटिल इंडिया के नाम से जाना जाता है। आप भी लंदन की यात्रा योजना बना सकते हैं।

कनाडा (कनाडा)

कनाडा में विदेश में देसी फाइल फाइल भी काफी बेहतरीन है। यह भारतीयों की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। यहां करीब 1.68 मिलियन भारतीय रहते हैं। इस देश का कल्चर आपको भारत जैसा ही लगेगा और आपका मन यहां आसानी से लगेगा।

सिंगापुर (सिंगापुर)

इस सूची में अगला नाम सिंगापुर का है। यहां पर आपको बिल्कुल सही भारत जैसा दिखता है। इस देश में कई भारतीय कुजिन के रेस्तरां हैं। इस देश में करीब 6.5 लाख भारतीय रहते हैं। सिंगापुर में धार्मिक स्थानों को लेकर मॉल मॉल में रहने वाले लोग आपको अपने देश के रूप में ही फाइल करेंगे।

यह भी पढ़ें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here