राशिफल जुलाई 2023 मासिक राशिफल हिंदी में मकर मकर राशि मासिक राशिफल

0
178
Spread the love


मकर मासिक राशिफल जुलाई 2023: जुलाई 2023 में मकर राशि के जातकों का मिश्रित फल वाला रहेगा। जुलाई माह में हो सकती है आपकी जॉब में नियुक्ति. आपके गणतंत्र के साथ आपके रिश्ते में ट्रांसपेरेंसी बनी रहेगी, इसके बाद आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी। जानिए मकर राशि वालों के लिए शिक्षा, यात्रा, स्वास्थ्य, प्रेम और परिवार के मामले में कैसा रहेगा जुलाई का महीना। (मकर जुलाई 2023 राशिफल)।

मकर व्यापार-धन (मकर मासिक व्यापार राशिफल)

    • 1 जुलाई से मंगल की सातवीं दृष्टि द्वितीय भाव पर होने वाली से जुलाई में आपके द्वारा जांच की गई आपके लिए भविष्य में फुलफुल रहेगा।

  • 7 जुलाई तक षष्ठ भाव में और 17 से 24 जुलाई तक सप्तम भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य योग रहेगा जिससे आपके बिजनेस की सारी डील पूरी तरह से अवेयर हो जाएंगी तो निश्चित रूप से काम कर पाएंगे।
  • 17 से 24 जुलाई तक बुध सप्तम भाव में रहेंगे जिससे अपने कर्मचारियों को अप्रिशिएट करेंगे। ये आपकी शानदार साबिलिटीरियल साहिल्स को दर्शन देगा।
  • गुरु का सप्तम भाव से 4-10 का संबंध रहेगा जो इस जुलाई महीने में आपका अपना कुछ नया प्लान आपके बिजनेस को लाइमलाइट में ला सकते हैं।

मकर राशि नौकरी और नौकरी (मकर मासिक करियर राशिफल)

  • 1 जुलाई से मंगल के दशम भाव से 3-11 का संबध रहेगा जिससे आप अपने व्यक्तिगत और प्रोफेशनल ग्रूमिंग और पूरे काम की प्रगति के लिए वर्कशॉप पर कर्मचारियों के लिए किसी बड़े मोटिवेशनल टीचर्स को इनवाइट करने या आयोजित करने की कोशिश कर सकते हैं। .
  • गुरु की सातवीं दृष्टि दशम भाव पर होने से आपकी नौकरी में स्थान भी हो जाता है तो अभी भी शानदार साबित होने की संभावना है।
  • 16 जुलाई तक सूर्य का दशम भाव से नवम-पंचम राजयोग रहेगा, जिससे जुलाई में आपको कोई बड़ा काम या नौकरी का ऑफर मिल सकता है।
  • 25, 26, 27 जुलाई को दशम भाव में चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा जिससे आपके वरिष्ठों के साथ किसी विषय पर आपकी बहस हो सकती है, पेशेंस से काम लेना शानदार रहेगा।

मकर राशि परिवार, प्रेम और संबंध (मकर मासिक प्रेम राशिफल)

  • 6 जुलाई तक शुक्र सप्तम भाव में विराजित रहेंगे, जिसके बाद जुलाई में आपकी फैमिली लाइफ, फाइन और फीवर अलग रहेगी।
  • शनि का सप्तम भाव से षडाष्टक दोष बना रहने से आपके कुटुंब में कुछ लोगों का प्रयास बना रहता है, आप सावधान रहें।
  • शुक्र 23 जुलाई अष्टम भाव में वज्रकी होगी जिससे आपकी मैरिड लाइफ हो सकती है आपका गर्लफ्रेंड के साथ संबंध से देखें, याद रखें, रिश्ते में ट्रांसपेरेंसी सुख-शांति बनी है।

मकर राशि विद्यार्थी एवं शिक्षा (मकर मासिक शिक्षा राशिफल)

  • 6 जुलाई शुक्र का पंचम भाव से 3-11 का संबध रहेगा जिससे साथी अपने संयुग्मों में उम्मीद से बेहतर परफॉर्म करेंगे।
  • शिक्षा कारक गुरु का पंचम भाव से 2-12 का संबध बना रहेगा जिससे छात्रों के लिए जुलाई की तैयारी के लिए प्रतियोगिता की तैयारी शानदार और आगे बनाए रखने वाला साबित हो सकती है।
  • 25 जुलाई से अष्टम भाव में बुध-शुक्र का लक्ष्मीनारायण योग रहेगा जिससे एजुकेशन टेलीकॉम, आई आई टी, आई टी, मीडिया, मेडिकल वाले छात्र और लर्नर्स के लिए जुलाई लक्ष्य की ओर ले वाला माह हो सकता है।

मकर राशि स्वास्थ्य एवं यात्रा (मकर मासिक स्वास्थ्य राशिफल)

  • शनि के षष्ठ भाव से नवम-पंचम राजयोग बना रहेगा जिससे आपके मानसिक तनाव दूर होंगे और आपके स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता में आपको सहायता मिलेगी।
  • गुरु की पाचवीं दृष्टि अष्टम भाव पर होने से अपने किसी व्यक्तिगत रीजन या चित्र रीजन से, खुर जैसा भी हो, इस महीने में अंतिम आनंददायक रह सकता है।

मकर राशि वालों के लिए उपाय (Makar Rashi Upay)
03 जुलाई गुरु पूर्णिमा- अपने गुरु को याद करते हुए शनिदेव के मंदिर में तिल और सरसों का तेल निर्भय करें। किसी को भी पिज्जा अनाज, वस्त्र और स्मारक का दान करना चाहिए। और पीले वस्त्र उपहार में.
04 जुलाई श्रावण मास में शत्रुबाधा हो, मानसिक कष्ट हो या कार्य में विघ्न आते हों तो श्रावण मास में घी, शहद, दही और बादाम के तेल से अभिषेक के बाद नारियल के जल से स्नान अभिषेक और पुष्प पुष्प से अभिषेक होता है। स्नान के समय ऊँ नमः शिवाय का जाप करें।

सावन 2023: सावन में 19 साल बाद बना अनोखा संयोग, भक्तों पर बरसेगी शिव संग गौरी की कृपा

अस्वीकरण: यहां चार्टर्ड सूचना सिर्फ अभ्यर्थियों और विद्वानों पर आधारित है। यहां यह जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह के सिद्धांत, जानकारी की पुष्टि नहीं होती है। किसी भी जानकारी या सिद्धांत को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here