राशिफल जुलाई 2023 मासिक राशिफल हिंदी में मीन मीन राशि मासिक राशिफल

0
46
Spread the love


मासिक मीन राशिफल जुलाई 2023: मीन राशि वालों के लिए जुलाई 2023 का महीना अच्छा रहेगा। जुलाई में आपकी किसी छोटी मंजिल से आपके हिस्से पर असरदार। गंभीर मेहनत करें फल की चिंता ना करें. जानिए मीन राशि वालों के लिए शिक्षा, यात्रा, स्वास्थ्य, प्रेम और परिवार के मामले में कैसा रहेगा जुलाई का महीना (मीन जुलाई 2023 राशिफल)।

मीन व्यापार-धन (मीन मासिक व्यापार राशिफल)

7 जुलाई तक चतुर्थ भाव में भद्रा योग रहेगा, जुलाई में कोई बेस्ट बिजनेस बिजनेस और नॉलेज वाला बंदा आपके साथ बिजनेस में जुड़ सकता है।

  • द्वितीय भाव में गुरु-राहु का चांडाल दोष बना रहेगा जिससे इस माह होने वाला व्यय एकबारगी आपको चिंता में डाल सकता है।
  • 7 जुलाई से चतुर्थ भाव में, 17 से 24 जुलाई तक पंचम भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य योग बना रहेगा जिससे बाजार पर पकड़ बनी रहेगी और आपकी वर्किंग स्ट्रैटजी आपको इस महीने अच्छी तरह से लाभ दे सकती है।
  • 1 जुलाई से सप्तम भाव से पापकत्र्तरी दोष रहेगा जिससे बिजनेस में न्यू इनोवेटिव रसायन विज्ञान अप्लाई करने के लिए सबसे ज्यादा रुचि इस माह ना लें तो ही बेहतर रहेगा।

मीन राशि नौकरी और पेशा (मीन मासिक करियर राशिफल)

  • 1 जुलाई से मंगल का दशम भाव से नवम-पंचम राजयोग बना रहेगा जिससे इस महीने आपको सार्थक प्रयास से निजी काम में आसानी मिल सकती है।
  • दशम भाव के स्वामी गुरु द्वितीय भाव में राहु के साथ चांडाल दोष में वृद्धि होने से वेतन वृद्धि या उच्च पद में वृद्धि की संभावना बनी रहती है, पर हो सकता है कि आपकी कोई भी छोटी व्यवसाय से आप अपने विद्यार्थियों से व्यवसाय में रह सकें। जरा संभल कर.
  • 7 जुलाई से 24 जुलाई तक चतुर्थ भाव में, 17 से 24 जुलाई तक पंचम भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य योग रहेगा, इस जुलाई में आपके अच्छे काम से एकबारगी पूरी हो जाएगी, पर याद रखें बॉस का सही मतलब खुश रहना ही आपको बताएगा पर खरा उतरेगा.
  • गुरु की पांचवीं दृष्टि दशम भाव पर होने से आपकी वर्किंग क्वालिटी और कैपेसिटी के कारण आप महीने में दो-तीन बार वर्कशॉप पर कॉम्प्लीमेंट मिल सकते हैं।

मीन राशि परिवार, प्रेम और संबंध (मीन मासिक प्रेम राशिफल)

  • 7 जुलाई तक चतुर्थ भाव में भद्रा योग रहेगा, जो जुलाई में परिवार के साथ सार्वभौम के साथ बात करने के लिए प्रिशियस मोमेंट्स आपको आकर्षित करेगा।
  • 6 जुलाई तक शुक्र के सप्तम भाव से 3-11 का संबंध रहेगा जिससे इस माह आपकी मैरिड लाइफ में पूर्व की मिसअंडरस्टैंडिंग पूरी तरह से खत्म हो सकती है।
  • द्वितीय भाव में गुरु-राहु की युति चांडाल दोष बनी रहेगी, जिससे लव लाइफ में कभी-कभी तालमेल रहेगा और कभी-कभी ईगो हार्ट रहेगा, हालांकि आप अपनी तरफ से हमेशा वैल्ड ही रहेंगे।

मीन राशि विद्यार्थी एवं शिक्षा (मीन मासिक शिक्षा राशिफल)

  • गुरू का पंचम भाव से 4-10 का सम्बद्ध रहो, जिससे कॉचिंग क्लास में अपने पूरे फ्रेट्स के साथ अध्ययन देखें।
  • शनि के पंचम भाव से नवम-पंचम राजयोग बना रहेगा जिसके लिए चाहा गया फल नहीं आने से निराश ना रहें बल्कि इस बार और मेहनत करें, ये साल आपका ही है।
  • 17 से 24 जुलाई तक पंचम भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य योग रहेगा जिससे छात्रवृत्ति या अन्य लाभ मिल सकते हैं, इस सोच को त्याग कर केवल परिश्रम से पढ़ने में ध्यान देना हितकारी रहेगा।

मीन राशि स्वास्थ्य और यात्रा (मीन मासिक स्वास्थ्य राशिफल)

  • चांडाल दोष की सातवीं दृष्टि अष्टम भाव पर होने से जुलाई में फैमिली ट्रिप पर जाने से संबंधित कोई कार्यक्रम रद्द हो सकता है।
  • राहु की पांचवी दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से आपकी सेहत के प्रति प्रतिस्पर्धा में आपको कोई बड़ा स्वास्थ्य संबंधी नुकसान हो सकता है, सावधान रहने की कोशिश करनी होगी।

मीन राशि वालों के लिए उपाय (Meen Rashi Upay)
03 जुलाई गुरु पूर्णिमा- अपने गुरु को याद करते हुए साधु या ब्राह्मण को भोजन व कुछ दक्षिणा दे कर उनका आशीर्वाद लें। और गरीबों को अपनी श्रद्धा अनुसार हल्दी के साथ चने की दाल दान करें।
04 जुलाई श्रावण मास अभिषेक- शिवलिंग को कच्चा दूध में केशर व तीर्थजल को मिलाकर स्नान स्नान संगम। नहाने के बाद केशर और हल्दी से तिलक करें। पीले पुष्प नागकेसर के साथ केशर के रेशे निर्भय करें। स्नानघर का समय ऊँ नमो शिवाय गुरु देवाय नमः ऊँ का जप करना। शत्रु परास्त के साथ सभी सुखों की प्राप्ति होती है।

सावन 2023: सावन में 19 साल बाद बना अनोखा संयोग, भक्तों पर बरसेगी शिव संग गौरी की कृपा

अस्वीकरण: यहां चार्टर्ड सूचना सिर्फ अभ्यर्थियों और विद्वानों पर आधारित है। यहां यह जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह के सिद्धांत, जानकारी की पुष्टि नहीं होती है। किसी भी जानकारी या सिद्धांत को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here