[ad_1]

Mohammed Bin Salman
– फोटो : Social Media

विस्तार


दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन का आगाज आज से होने वाला है। इसमें भाग लेने वाले विश्व स्तरीय नेताओं का आगमन भी हो चुका है। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल्लाजीज अल साउद भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारत पहुंचे हैं। वह नौ और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद भी भारत में ही रुकेंगे। दरअसल, जी20 शिखर सम्मेलन के बाद सऊदी के क्राउन प्रिंस 11 सितंबर से भारत का राजकीय दौरा करेंगे।

भारत का राजकीय दौरा करेंगे सऊदी क्राउन प्रिंस

विदेश मंत्रालय से जारी एक नोटिस में इस बात की जानकारी दी गई है। नोटिस में बताया गया है कि सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान नौ और 10 को जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद भारत का राजकीय दौरा करेंगे। इससे पहले साल 2019 में फरवरी में सऊदी के क्राउन प्रिंस ने भारत दौरा किया था और यह उनके लिए दूसरा भारतीय दौरा है। उनकी इस यात्रा में कई मंत्री और उच्च स्तरीय अधिकारी भी शामिल होंगे। 

राष्ट्रपति मुर्मू और पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

सऊदी के प्रिंस और प्रधानमंत्री 11 सितंबर को भारतीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में शामिल होंगे। दोनों नेता रणनीतिक साझेदारी परिषद की पहली नेताओं की बैठक की सह-अध्यक्षता भी करेंगे। इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक, सुरक्षा, सांस्कृतिक, सामाजिक, निवेश सहयोग और वित्तीय मुद्दों पर चर्चा होगी। 



<!–

–>


<!–

–>

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *