Home Breaking News Rajasthan repe G20 Summit Four Luxurious Houses Many Cars Know Britain PM Rishi Sunak Net Worth

G20 Summit Four Luxurious Houses Many Cars Know Britain PM Rishi Sunak Net Worth

0
G20 Summit Four Luxurious Houses Many Cars Know Britain PM Rishi Sunak Net Worth

[ad_1]

Britain PM Rishi Sunak Net Worth: ब्रिटेन के मौजूदा पीएम ऋषि सुनक अभी भारत G-20 शिखर सम्मेलन में आए हुए हैं. रविवार को वह अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे हुए थे. G-20 समिट में शामिल होने वाले ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति सबसे अमीर कपल हैं. इन दोनों की संपत्ति की बात करें तो इनके पास बेशुमार दौलत हैं. 

ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति के पास कई लग्जरी घर, कार्स और अन्य महंगी चीजें हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ​ऋषि सुनक की लाइफस्टाइल काफी लग्जरी है. संडे टाइम्स ने सुनक को अमीरों की लिस्ट में 222वें स्थान पर रखा है. 

कितने अमीर हैं ​ब्रिटेन के पीएम 

​ऋषि सुनक और उनकी पत्नी के पास कुल 756 करोड़ रुपये की दौलत है, जिसमें से सिर्फ ऋषि सुनक के पास कुल करीब 178 करोड़ रुपये (200 मिलियन यूरो) से ज्यादा की संपत्ति है. मिरर के मुताबिक, ब्रिटेन पीएम के पास 4 लाख यूरो का अवकाश परिसर बनवाया था, जिसमें 2 मिलियन यूरो की हवेली है. 

सुनक के पास कई लग्जरी प्रॉपर्टी 

सुनक और अक्षता मूर्ति के पास कुल चार लग्जरी प्रॉपर्टी है और उनका मेन रेजिडेंस केंसिंग्टन में है, जो पांच बेडरूम वाला म्यूज हाउस है. इसकी कीमत की बात करें तो यह 7 मिलियन यूरो की है. टीओआई के मुताबिक, सुनक के पास नॉर्थ यॉर्कशायर में 18 करोड़ रुपये का मैनर हाउस है, जिसमें टेनिस कोर्ट, स्वीमिंग पूल और अन्य चीज हैं. इनके पास एक पेंटहाउस भी है, जिसकी कीमत 60 करोड़ रुपये है.  इसके अलावा, इनके पास एक हॉलिडे होम और साउथ कंजिगस्टन में 2.46 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट भी है. 

कितने कारों के हैं मालिक 

कुछ मीडिया रिपोर्ट में मुताबिक, पीएम सुनक के पास तीन लग्जरी कार्स हैं. इसमें लैंड रोवर डिस्कवरी, जगुआर XJ और वोक्सवैगन गोल्फ Mk6 GTI शामिल हैं. 

कहां तक की है पढ़ाई 

सुनक की शिक्षा की बात करें तो इन्होंने लिंकन कॉलेज ऑक्सफोर्ड से साल 2001 में फिलोस्फी, पॉलिटिस्क और इकोनॉमी में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. 

ये भी पढ़ें 

House Price Hike: इन शहरों में घर खरीदना हुआ सस्ता, दिल्ली और मुंबई में अब और महंगी हुई प्रॉपर्टी

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here