Us Open:19 साल की कोको गॉफ ने जीता यूएस ओपन का खिताब, बेलारूस की सबालेंका को दी शिकस्त, लगातार 12वां मैच जीता – Us Open: 19 Year Old Coco Gauff Won Us Open 2023 Womens Singles Title, Defeated Second Seeded Aryna Sabalenka

0
32
Spread the love


कोको गॉफ
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


अमेरिका की 19 साल की कोको गॉफ ने यूएस ओपन के महिला सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में बेलारूस की अरीना सबालेंका को 2-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। उन्होंने लगातार 12वां मैच भी जीता। न्यूयॉर्क के आर्थर एशे स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त गॉफ को दूसरी वरीयता प्राप्त सबालेंका को हराने में जरा भी कठिनाई नहीं हुई।

गॉफी की वजह से सबालेंका को मेडिकल टाइम आउट तक लेना पड़ा। कठिन चुनौती के बावजूद गॉफ अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने में कामयाब रहीं। इस जीत के साथ उन्होंने इतिहास भी रच दिया है। 1999 के बाद वह यूएस ओपन जीतने वालीं पहली टीनेजर खिलाड़ी हैं। 1999 में सेरेना विलियम्स ने ऐसा किया था। 

सबालेंका का इस मैच से पहले तक इस साल मेजर टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 23-2 का था, यानी वह इस साल सभी ग्रैंड स्लैम को मिलाकर 23 मैच जीती थीं और दो में हार का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं सबालेंका ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी जीता था। अगले हफ्ते सबालेंका नंबर-दो से नंबर एक बन जाएंगी। वहीं, गॉफ की भी रैंकिंग में सुधार होगा और वह नंबर छह से नंबर तीन स्थान पर पहुंच जाएंगी।



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here