Home Breaking News Weather :दिल्ली-एनसीआर में रात भर से हो रही है झमाझम बारिश, अभी और बरसेंगे बदरा; मौसम हुआ सुहाना – Weather: Rain In Delhi-ncr, To Be Continue

Weather :दिल्ली-एनसीआर में रात भर से हो रही है झमाझम बारिश, अभी और बरसेंगे बदरा; मौसम हुआ सुहाना – Weather: Rain In Delhi-ncr, To Be Continue

0
Weather :दिल्ली-एनसीआर में रात भर से हो रही है झमाझम बारिश, अभी और बरसेंगे बदरा; मौसम हुआ सुहाना – Weather: Rain In Delhi-ncr, To Be Continue

[ad_1]

दिल्ली में बारिश file pic
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली-एनसीआर में कल दोपहर से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला जारी है। दोपहर के बाद शाम को और फिर रात भर रुक-रुककर बारिश हो रही है। लगातार बारिश और हवाओं ने राजधानी का पारा भी गिरा दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी आज और कल बादल बरसेंगे। 

मौसम विभाग का कहना है कि अभी दिल्ली-एनसीआर में बादलों का डेरा बना रहेगा। दिल्ली और एनसीआर में कुछ स्थानों पर अगले 2-3 घंटों तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। 

इन दिनों दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन चल रहा है। मौसम विभाग ने इस दौरान दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी की थी। अब तक 37-38 चल रहा तापमान बारिश के कारण लुढ़क कर 30 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सुबह 8.30 बजे तक 009.7 मिमी व शाम 5:30 बजे तक 001.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश के कारण दिल्ली में सबसे कम अधिकतम तापमान मयूर विहार में दर्ज हुआ। यहां तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

वहीं स्पोट्स कॉम्पलेक्स में 31.7, रिज व नरेला इलाके में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। रिज इलाके में तो न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी इलाके में 015.4 मिमी बारिश भी दर्ज की गई। दिल्ली में मौसम ने शुक्रवार से ही करवट ले ली थी। दिन भर बादल छाए रहे थे और शाम होते-होते कुछ इलाकों में बूंदाबादी हुई थी। वहीं शनिवार सुबह कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही रही। शाम को भी कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली।

आज और कल भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार व सोमवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तापमान 34-36 डिग्री के बीच रहेगा। मंगलवार से एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। 12 से 14 सितंबर के बीच तापमान 37-38 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री के बीच रहेगा।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here