[ad_1]

आयुष्मान खुराना
– फोटो : social media

विस्तार


आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ की सफलता का आनंद ले रहे हैं। पिछले दिनों फिल्म के 100 करोड़ रुपये क्लब में एंट्री लेने पर अभिनेता को फैंस के साथ पार्टी करते हुए भी देखा गया था। फिल्म की सक्सेस के बीच आयुष्मान खुराना के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, आयुष्मान खुराना को इस साल टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इस पल को अभिनेता ने भगवत गीता का उच्चारण करके और भी खास बना दिया है।

आयुष्मान खुराना को मिला सम्मान

अपने अलग-अलग किरदारों से लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ने वाले आयुष्मान खुराना धीरे-धीरे अपनी सफलताओं की लिस्ट लंबी करते जा रहे हैं। जहां लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों के बाद हाल ही में उन्होंने ‘ड्रीम गर्ल 2’ जैसी हिट फिल्म दी है, वहीं हाल ही में अभिनेता आयुष्मान खुराना को इस साल टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। एक्टर इस साल टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड जीतने वाले एकमात्र भारतीय हैं, जो उनके लिए गर्व की बात है।

Ridhi Dogra: सलमान खान नहीं इस शख्स की वजह से टाइगर 3 का हिस्सा बनीं रिद्धि डोगरा, अभिनेत्री ने खुद बताया नाम

स्टेज पर अभिनेता ने किया गीता का पाठ

सिंगापुर में अवॉर्ड लेते समय, आयुष्मान ने भगवद गीता के एक श्लोक का पाठ किया। अपनी स्पीच के दौरान अभिनेता ने कहा, ‘शुरू करने से पहले, मैं हमारे भारतीय/हिंदू धर्मग्रंथ और मार्गदर्शक – भगवद गीता में से एक श्लोक का पाठ करना चाहूंगा – कर्मण्ये वाधिकारस्ते, मा फलेषु कदाचना, मा कर्मफलाहेतुर भूर्मा, ते संगो स्तवकर्मणि। यह श्लोक निस्वार्थ कर्म के सार को समाहित करता है। यह परिणामोन्मुख की बजाय प्रक्रिया-उन्मुख होने पर जोर देता है। यह आपको अपने श्रम के फल से अलग रहने के लिए प्रशिक्षित करता है।’

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

आयुष्मान खुराना को हुआ गर्व

श्लोक का पाठ खत्म करने के बाद आयुष्मान खुराना ने कहा, ‘मशहूर टाइम मैगजीन द्वारा एक कलाकार के रूप में पहचाना जाना मेरे लिए एक कमाल का पल है! मैं यहां सूरज के नीचे भारत के मूमेंट का प्रतिनिधित्व करने के लिए यहां हूं और मुझे इस पर गर्व है कि भारत सिनेमा के माध्यम से प्रगतिशील कहानी कहने का एक आधार बन रहा है।’ बता दें, आयुष्मान खुराना ने हाल ही में अपनी पांचवीं 100 करोड़ी फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ दी है। इस फिल्म में उनके साथ अनन्या पांडे मुख्य भूमिका में नजर आ रही हैं।

Farida Jalal: अमिताभ और जया से कैसा रिश्ता रखती हैं फरीदा जलाल? दिग्गज अभिनेत्री ने खोला यादों का पिटारा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *