दिनांक / 31/01/2024

पाटन / कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र, मर्रा में आज सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के अन्तर्गत विद्यार्थियों को सड़क नियमावलीयों का पालन करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
विदित हो कार्यक्रम में विद्यार्थियों को जागरूक करने हेतु विशेष रूप से उतई थाना प्रभारी कपिल देव पाण्डेय को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत में कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.ओ.पी. परगनिहा ने विद्यार्थियों को संबोधित किया तथा उन्हें सड़क पर चलते समय अपनी सुरक्षा रखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिये। हमारी नादानी तथा जागरूकता के आभाव में सड़क दुर्घटना बढ़ गई है, जिससे आये दिन कोई ना कोई सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करना अत्यंत आवश्यक है।

आगे थाना प्रभारी श्री कपिल देव पाण्डेय ने महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह पर बताया कि सड़क यातायात सुरक्षा एक प्रकार से विधि या उपाय है जिसके अंतर्गत सड़क दुर्घटनाओं से लोगों को चोट लगने और उससे होने वाली मौत आदि घटनाओं को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा जागरूकता का संदेश घर-घर तक पहुंचाना चाहिये। वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग बिलकुल ना करे। भारत वर्ष में हर साल सड़क दुर्घटना में लाखों लोग शिकार हो जाते है उनमें से हजारों की मौत भी हो जाती है जो पूरी दुनिया में कुल मृत्यु का तेरह प्रतिशत है। इसलिये हमारे देश के सभी व्यक्ति के लिए यातायात नियमों का परिपालन अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सड़क पर आपके साथ कोई घटना होती है या कोई भी आपको परेशान करता हो तो तुरंत आप 112 पर फ़ोन लगाइये पुलिस शीघ्र ही आपकी मदद के लिए उपस्थित रहेगी।
इस अवसर पर सह प्राध्यापक डॉ ऐ. कुरैशी, डॉ नितिन कुमार तुर्रे, सहायक प्राध्यापक डॉ सुशीला, डॉ रूथ एलिजा बेथ, डॉ दीपिका देवदास, इंजी.के.के.एस महिलाँग सहित महाविद्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Manoj Sahu CHHATTISGARH (HEAD)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *