राजस्थान: रेप कर महिला को जलाया, इलाज के दौरान मौत

0
146
Spread the love

दलित महिला की मौत से जिले का माहौल भी तनावपूर्ण हो गया है। प्रशासन ने जोधपुर सहित कई जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने घटना के आरोपी शकूर खान को गिरफ्तार कर लिया है।

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, यहां एक तीस वर्षीय दलित विवाहित महिला का घर में घुसकर रेप किया गया, उसके बाद उसे जिंदा जला दिया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस महिला के शव का पोस्टमार्टम करा रही है।

खबरों के अनुसार घटना बाड़मेर जिले के पचपदरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भागुडी गांव की ढाणी में 6 अप्रैल को हुई। मृतिका के परिजनों के अनुसार सभी घरवाले काम पर गए थे और घटना के वक्त महिला घर पर अकेली थी। मौके का फायदा उठाकर आरोपी चुपचाप घर में घुस गया और महिला के साथ दुष्कर्म किया।

दुष्कर्म के बाद आरोपी ने महिला पर कोई केमिकल डालकर आग लगा दी। आग लगने से महिला की हालत गंभीर हो गई। घरवाले महिला को उपचार के लिए प्राथमिक चिकित्सा केंद्र ले आए जहां से उसे जोधपुर के एमजीएच अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। यहीं पर उसने 7 अप्रैल की रात दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि मृतिका के चार छोटे-छोटे बच्चे हैं।

दलित महिला की मौत से जिले का माहौल भी तनावपूर्ण हो गया है। प्रशासन ने जोधपुर सहित कई जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने घटना के आरोपी शकूर खान को गिरफ्तार कर लिया है। और मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार आरोपी महिला के ही गांव का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी पर आईपीसी की धारा 302,376,326 तथा 450 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच के बाद एससी/एसटी एक्ट की धाराएं भी जोड़ी जा सकती हैं।

घटना के बाद राज्य की राजनीति में भी बवाल मचा हुआ है। बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया है। बीजेपी ने आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ‘राजस्थान में बहन-बेटियों से बर्बरता रुकने का नाम नहीं ले रही। हम राजस्थानियों ने कभी सोचा नहीं था कि ऐसे दिन भी देखने पड़ेंगे’।

शेखावत केवल यहीं नहीं रुके और कहा कि ‘हैवानियत की शिकार हमारी इस बहन के स्वास्थ्य लाभ की भगवान से अंतर्मन से प्रार्थना है लेकिन गहलोत जी से सवाल है कि इन राक्षसों को रोकने के लिए आपने अब तक क्यों कुछ नहीं किया?’

Khan Javed

Executive Editor https://daily-khabar.com/

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here