Home Lifestyle अरंडी का तेल बालों के झड़ने का आपका सबसे अच्छा समाधान है, जानिए बालों पर इस तेल का उपयोग कैसे करें

अरंडी का तेल बालों के झड़ने का आपका सबसे अच्छा समाधान है, जानिए बालों पर इस तेल का उपयोग कैसे करें

0
अरंडी का तेल बालों के झड़ने का आपका सबसे अच्छा समाधान है, जानिए बालों पर इस तेल का उपयोग कैसे करें

[ad_1]

बालों के लिए कैस्टर ऑयल के फायदे: बालों के झड़ने की समस्या से इन दिनों कई लोग परेशान होते हैं। गर्मी, धूप, प्रदूषण, गंदगी, देखभाल की कमी और कई स्वास्थ्य की वजह से हमारे बाल झड़ने लगते हैं। इस परेशानी से राहत पाने के लिए कई घरेलू नुस्खों से लेकर तरह-तरह के शैंपू को बदलने तक हम न जाने क्या-क्या करते हैं। लेकिन फिर भी बालों का टूटना जारी रहता है। वास्तव में बालों को झड़ने से बचाने के लिए उचित फ्लो के साथ-साथ सही तेल का चुनाव करना भी बहुत जरूरी है। क्योंकि किसी भी आम तेल से बालों को टूटने से बचाने में बहुत मदद नहीं मिलती है।

पॉपुलर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में एक सस्ते तेल के फायदों के बारे में बताया है और दावा किया है कि इसका इस्तेमाल करने से आपको कई जबरदस्त फायदे मिल सकते हैं। बालों के झड़ने की समस्या से परेशान लोगों को कैस्टर ऑयल लगाने की सलाह दी जाती है। जावेद ने कहा है कि बेजान और खराब बालों के लिए कैस्टर ऑयल बहुत फायदेमंद है। ये तेल बालों को भरपूर पोषण प्रदान करता है और सूत्रों को मजबूत बनाने का काम करता है।

बालों में कैस्टर ऑयल लगाने का सही तरीका क्या है?

बालों में अरंडी का तेल लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है। आप इस तेल को अपने बालों पर अच्छे से लगा रहे हैं और स्कैल्प पर विचार कर रहे हैं। लाइटलाइट हाथों से करें. तेल लगाने के बाद बालों को 10 मिनट के लिए आप हीं छोड़ दें। फिर शैंपू से सिर धो लें।

कैस्टर ऑयल को हफ्ते में कितनी बार लगाते हैं?

बालों की हफ्ते में सिर्फ एक बार कैस्टर ऑयल से ध्यान लगाया जाता है और 10 मिनट बाद शैंपू कर लिया जाता है। बस इतना भर कर लेने से आपके बाल मजबूत हो जाएंगे और ये झड़ना भी कम हो जाएंगे।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए नुस्खे, तरीके और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: पॉपुलर हेयर स्टाइलिस्ट ने ‘एंटी-डैंड्रफ शैंपू’ को बालों के लिए खतरनाक बताया, जानें उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here