बीयर के साथ खाने से बचें ये फूड आइटम्स जो आपको जानना जरूरी है

[ad_1]

बियर साइड इफेक्ट: गर्मियों में ठंडे भालू की मांग बढ़ जाती है। जिन लोगों को भालू भरा हुआ काफी ज्यादा पसंद आता है उनके लिए इस चिलचिलाती गर्मी में बियर से घबराना और कुछ नहीं है। आजकल की यंग जेनरेशन वीकेंड पार्टी खूब मस्ती से पीते हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बियर हो या दूसरी तरह कि कोई भी शराब वो सेहत के लिए हानिकारक ही होती है। बेशक देखने वाले लोगों को बच्चा भालू आत्मा को शांति देता है। इसका हल्का-हल्का धूम्रपान काफी सही लगता है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह स्वास्थ्य के लिए काफी अधिक हानिकारक है।

भालू, व्हिस्की हो या दूसरी तरह के भ्रम, पदार्थ, स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक नुकसान होते हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भालू के साथ खाने से शरीर पर इन चीजों के दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं। इसलिए भालू के साथ इन चीजों को खाना नहीं चाहिए।

तेंदू

तेंदू फल में टैनिक एसिड काफी ज्यादा होता है। इसे सहन करने के साथ भूल से भी मजबूत नहीं। नहीं तो आपके पेट में पथरी भी हो सकती है। सिर्फ शराब के साथ ही नहीं बल्कि बियर को किसी भी तरह के उच्च प्रोटीन खाने से बचना चाहिए तो गंभीर नुकसान हो सकता है।

बेकन

बेकन में नाइट्रोस भरपूर मात्रा में होती है। दूसरी तरफ शराब में भी इसकी मात्रा अधिक होती है। यही कारण है कि बियर्स और बेकन का संयोजन गले और पेट के कैंसर का खतरा बढ़ रहा है।

टमाटर

टमाटर कट्टा होता है क्योंकि इसमें टैनिक एसिड की मात्रा काफी अधिक होती है। क्रोमैटिम को बियर या शराब के साथ खाने से बचना चाहिए, इससे आपको शटरिंग और उल्टी हो सकती है।

गाजर

बहुत से लोग भालू के साथ खाना पसंद करते हैं। जब भी आप खाने का प्लान कर रहे हों तो भालू के साथ सलाद खाने से बच जाएं। शराब और गाजर का कॉम्बिनेशन लिवर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

सूझना

खाने में सूजी या दाल से बनी कोई चीज नहीं है तो भालू के साथ खाने से बचना चाहिए। इन्हें भालुओं के साथ भूल भी नहीं खाना या भरा हुआ होना चाहिए। कमजोरियों में आयरन ज्यादा होता है। भालू के साथ इसे लेने से शरीर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: घर में नई चमकना शुरू करें… बीपी और शुगर दूर हो जाएंगे! पूरे दिन सक्रियता भी रहेगी

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *