Home Lifestyle घुंघराले बालों को प्राकृतिक रूप से बनाए रखने के टिप्स यहां पढ़ें घुंघराले बालों के लिए सभी हेयर टिप्स

घुंघराले बालों को प्राकृतिक रूप से बनाए रखने के टिप्स यहां पढ़ें घुंघराले बालों के लिए सभी हेयर टिप्स

0
घुंघराले बालों को प्राकृतिक रूप से बनाए रखने के टिप्स यहां पढ़ें घुंघराले बालों के लिए सभी हेयर टिप्स

[ad_1]

घुंघराले बालों को मैनेज करने के टिप्स: संपूर्ण बाल होना आपके लिए वरदान और अभिशाप दोनों ही हो सकता है। क्योंकि यह एक तरफ जहां आप आकर्षित दिखा रहे हैं। भीड़ से अलग दिखा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ़ इसे बरसाना काफी हद तक रिपोर्टिंग हो सकती है। हालांकि हम आपको कुछ सही टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप कर्ली बालों की आसानी से देखभाल कर सकते हैं..

कर्ली बालों को पाने के लिए टिप्स

अनुवर्ती मुक्त शैंपू का प्रयोग करें-कई कठोर सिलसिले हैं जो कई शैंपू में पाए जाते हैं जो बालों के खातों को संकलित कर सकते हैं, जिससे बालों में सूखापनहो सकता है। जब सख्त बालों की बात आती है, तो वे पहले से ही रूखेपन के शिकार होते हैं, इसलिए आते-मुक्त शैम्पू का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जो बालों को और नुकसान नहीं पहुंचाता है।ऐसे शैंपू की मांग करें जो विशेष कर के सौ बालों के लिए डिज़ाइन किए गए हो या उन लोगों को बिना नंबर के लेबल किया गया हो।

सांकेतिक करें- एनसीआईबीएन की रिपोर्ट के अनुसार, पतली बाल की सीधी बालों की तुलना में अधिक रूखे होते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें अधिक सिकुड़न की आवश्यकता होती है। में सहायता मिल सकती है। कमजोर बालों के लिए तैयार किए गए पत्ते का उपयोग करना सबसे अच्छा है।

वास करने से बचें- कर्ली बालों को बार-बार धोने से वे और भी पसंद कर सकते हैं। अपने बालों को हर दो से तीन दिनों में लाइक सबसे अच्छा होता है, या यदि आपके बाल बहुत परेशान हैं तो इससे भी कम बारवास करें। हर दिन धोने के बजाय, अपने कर्ल बालों को सड़े हुए शैंपू या लीव-इन फ्रेश से फ्रेश करने की कोशिश करें।

दोस्तों का इस्तेमाल करें- स्ट्रेटेश बाल उलझने के लिए हर घंटे तैयार रहते हैं। ऐसे में अगर आप नियमित ब्रा का उपयोग करते हैं तो इससे बालों की क्षति हो सकती है। अपने बालों को धोने के बाद धीरे-धीरे अंश के लिए कुछ दांतों की कंघी का इस्तेमाल करें। सिरों से शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो रूट तक अपना काम करके एक डिटैंगलिंग स्प्रे का उपयोग करें।

ब्लो-ड्राई करने से बचें- कार्ली बाल ब्लो-ड्राई करने से लेने और डैमेज हो सकते हैं। लेकिन डिफ्यूज़र का उपयोग करने से इसके प्रभावों को कम करने में मदद मिल सकती है।

अत्यधिक उपकरणों का उपयोग करने से बचें- फ्लैट आयरन और कर्लिंग आयरन जैसे हीटिंग के कारण बालों के लिए नुकसानदायक हो सकते हैं।खासकर अगर वे अक्सर इस्तेमाल किए जाते हैं। जितना संभव हो इन उपकरणों का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें और इसके बजाय हीट फ्री स्टाइलिंग का विकल्प चुनें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए नुस्खे, तरीके और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here