राशिफल आज 16 मई 2023 ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपनी ज्योतिषीय भविष्यवाणियां आज का राशिफल पढ़ें

0
46
राशिफल आज 16 मई 2023 ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपनी ज्योतिषीय भविष्यवाणियां आज का राशिफल पढ़ें
Spread the love


आज का राशिफल 16 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 16 मई 2023 मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज रात 11:37 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी। आज सुबह 08:15 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, प्रीति योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मीन राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज एक समय है। दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में जीते हुए आपस में नए संपर्कों से लाभान्वित होगा। होटल और होटल व्यवसाय में बेहतर नहीं होने से रहने की स्थिति और ग्राहकों की कमी बनी रहेगी। किसी की सलाह के लिए आपके लाभ तब तक नहीं होंगे जब तक कि आप उस पर काम करना शुरू न कर दें। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके बनने से कार्यों में रुकावट आएगी। हाई कॉलेस्ट्रोल पेशेंट हेल्थ को लेकर अर्लट रहें। न चाहते हुए भी आपको रोमांचित करना पड़ सकता है। छात्र किसी कारणवश कैंपस का हिस्सा नहीं बनेंगे। परिवार में हो रही गृह कलह में आपके मौन रहने के लिए ही बेहतर रहेगा। “मून रहना एक साधना है, और सोच समझकर बोलना एक कला है।”
लक्की रंग येलो,नं-4

वृषभ राशि (Taurus)-
11वें हाउस में मून का कोई भी बड़ा भाई खुश हो जाएगा। बिजनेस एक्सपेंडिचर नॉर्मल होने से बिजनेस की इनकम होगी। निवासी, सुनफा, प्रीति और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए आपको टीम को लीड करने का ऑफर दिया जा सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर आप इमोशनली भावुक हो सकते हैं। परिवार में किसी खास से अगर आप नाराज़ हैं, तो उसे एंकात में उसकी गलती पर डांटिए। स्वास्थ्य के मामले में दिन सामान्य रहेगा। फिर भी स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। छात्र करते समय एकाग्रता बनाए रखने में सफल होंगे।
लक्की रंग नारंगी,नं-2

मेष राशि (मिथुन)-
10 वें घर में रहने वाले चंद्रमा अपने पिता के आदर्शो पर चले गए। रेडिएटर प्योर्योर बिजनेस में नए कस्टमर जोड़ने के लिए आप डिजिटल एरडवर्टजिग का सहयोग करेंगे। वर्कस्पेस पर आपका हार्ड वर्क आपको नए जुड़ाव पर ले जाएगा। “कड़ी मेहनत ही सफलता का सूत्र है।” परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा। निवासी, सुनफा, प्रीति और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य ही आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लव और लाइफ पार्टनर के बीच तालमेल बनाए रखने में कुछ लोगों का सामना करना पड़ेगा। कंपीटीटिव छात्रों को लेकर जाग हो और अपनी तैयारी में शामिल हों और शिक्षकों की सलाह पर एसिड लें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बन सकती है।
लक्की रंग सिल्वर, नं-5

कर्क राशि (कर्क)-
मून 9वें हाउस में जीतकर नोलेज से आगे बढ़ेगा। कॉस्मेटिक बिजनेस का विस्तार करने के लिए आप अपनी मार्केटिंग टीम को बढ़ाएंगे। निवासी, सुनफा, प्रीति और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कॉरपोरेट सेक्टर से जुड़े पर्सन को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। परिवार में किसी सदस्य को आपसे काफी उम्मीद होगी। जिन्हें आप पूरी तरह से करना चाहेंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपने आचरण से सभी को प्रभावित करने में सफल होंगे। किसी विशेष के साथ ट्रेवलिंग हो सकती है। छात्र कड़ी मेहनत से ही सफलता के द्वार पर पहुंच सकते हैं। लव और लाइफ पार्टनर से बहस अपनी वाणी से आप प्यार में बदलने में सफल होंगे।
लक्की रंग हरा,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 8 वें सदन में किसी भी सुसुराल में जीत से समस्या हो सकती है। बिजनेस में कंपिटिशन के चलते आप अपनी कीमत को लेकर निगोशिएट करना चाहेंगे। ऑफिस में फालतू की बहस और बातों से खुद को दूर रखें आप सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें। अन्य कोई क्षति नहीं होगी। परिवार में वातार्लाप करते समय आपको अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना होगा। “मधुर वचन बोलो दान के समान है, मधुर बोलने में समान गरीब।” लव और शादी शुदा जिंदगी में किसी चीज को भूल जाने से आपके साथी आपसे नाराज हो सकते हैं। अचानक एज़ेक्शन डेट डिक्लेयर होने से आपका तनाव बढ़ जाएगा। स्वास्थ्य के मामले में आप अपने स्वास्थ्य को त्यागकर नियमित व्यायाम की दिशा में ध्यान देंगे।
लक्की रंग सफेद,नं-3

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 7वें घर में जीते हुए किसी भी पति-पत्नी के संबंध अच्छे होंगे। निवासी, सुनफा, प्रीति और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में आय के अतिरिक्त साधन से धन लाभ होने की संभावना है। कार्यस्थलों पर टीम में एकता बनाने के कारण आपकी टीम नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है। स्वास्थ्य के मामले में शानदार दिन गुजरेगा। परिवार के साथ किसी की बर्थडे पार्टी में शामिल हो सकते हैं. छात्र समय से अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो ही वो अपना भविष्य बेहतर तरीके से पढ़ने वाले में आने वाली मुश्किलों से डरें नहीं उनका सामना करें। “मुश्किलों से बोलते हैं, तो हल ढूंढते नहीं।” लव एंड मैरिज शुदा लाइफ के लावारिस देखें तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। पेशेवर ट्रेवलिंग के लिए आपको तैयार रहना होगा।
लक्की कलर पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा छठें घर में होगा किसी को मानसिक तनाव। बिजनेस में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन साथ ही कुछ जगह पर कम्प्यूटेशन का सामना करना पड़ेगा। वर्क स्पेस पर आप अपने काम की गति को लेंगे। निवासी, सुनफा, प्रीति और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी बड़ी कंपनी का सहयोग आपको मिल सकता है। मांसपेशियों में खिचाव की समस्या से आप परेशान होंगे। परिवार की सहायता से आप अपनी पुरानी संपत्ति वापस लेने में सक्षम होंगे। लव और शादी शुदा जीवन में कुछ परिर्वतन करना आपके लिए लाभ बने रहेंगे। छात्र प्रेमिका, प्रेम संबंध के चक्कर में पड़ने से अपना करियर बर्बाद कर सकता है।
लक्की रंग गुलाबी, नं-5

अपरा एकादशी 2023: अपरा एकादशी व्रत पारण के नियम, कल व्रत झाड़ू समय इन 4 बातों का रखें ध्यान

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 5 वें घर में रहने वाले किसी भी छात्र के पढ़ने में आगा बदलाव। निवासी, सुनफा, प्रीति और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कॉर्पोरेट कॉर्पोरेट में आपके संबंध बेहतर होने और आपकी कार्यशैली को देखते हुए कोई बड़ा पोस्ट आपको मिल सकता है। जो आपके व्यवसाय के लिए लाभ साबित होंगे। अटके हुए प्रॉजेक्ट्स में जूनियर्स की मदद आपके काम को पूरी तरह से पूरा करता है। परिवार में आपको किसी काम के लिए माता-पिता का सहयोग मिलेगा। “इस दुनिया में बिना स्वार्थ के सिर्फ माता-पिता ही प्यार करते हैं।” लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी शॉर्ट ट्रिप पर जाने की योजना बन सकती है। इलेक्शन के रिजल्ट को देखते हुए हर जगह पॉलिसियन के कामकाज पर चर्चा जारी रहेगी। छात्र अपनी रेंक को स्थायी बने रहने के प्रयास में सफल होंगे। अचानक किसी कार्य को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है।
लक्की रंग सुनहरा, नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा चौथे घर में जीता है जिससे परिवार की सुख-सुविधाएं बढ़ती हैं। बेहतर पेकेजे मिलने से मार्केटिंग टीम किसी और कंपनी को ज्वाइन कर सकती है। वर्कप्लेस पर किसी की खुशी आपसे सहनीय नहीं होगी। लव और शादी शुदा लाइफ में कोई बात ज्यादा बढ़ने से आपका टेंशन बढ़ सकता है। परिवार में रिश्तों को सुधार में आप काफी मेहनत कर रहे हैं। जंक फूड खाने से आपका डायजेशन स्कोपिया हो सकता है। सुधारवादी राजनेताओं द्वारा किसी पुराने द्वारा किए गए कार्य को छानबीन किया जा सकता है। छात्र अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं पाएंगे।
लक्की कलर नेवी ब्लू,नं-3

मकर राशि (मकर राशि)
मून तीसरें हाउस में जिएंगे तो चमक में वृद्धि होगी। बिजनेस में अच्छी कमाई और कड़ी मेहनत के कारण धन संबंध परेशानियां दूर हो जाएंगी। वर्कस्पेस पर कड़ी मेहनत और नामांकन से एंप्लॉयमेंट ऑफ द मंथ का टाइटल उल्टा आपकी झोली में आ सकता है। “कामयाबी कोशिश करने से हासिल होता है, इंतजार करने से नहीं।”सामाजिक स्तर के दोस्तों, परिवार और राजनीतिक सर्पोट होंगे। घर के नवीनीकरण में परिवार से आपको आर्थिक सहायता मिलेगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ जुड़ना मजेदार होगा। छात्र केम्पस साझा करने को लेकर अभी से अपने काम काज करेंगे। वजन कम करने के लिए जंक फूड का त्याग कर स्वस्थ निर्णय पर ध्यान दें।
लक्की कलर क्रीम,नं-4

कुंभ राशि (Aquarius)
चांदमा दूसरें हाउस में जीतेंगे जिससे कोई भी फाइलेंस से लाभान्वित होगा। फ्री राइटिंग और ट्रेडिंग करने वालों के अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं। कार्यस्थल पर आपकी संभावनाओं को देखते हुए आपको नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर पुराने कार्यों के साथ नए कार्यों को करने में लगे रहेंगे। लव और लाइफ पार्टनर के साथ ड्राइव पर जाने की योजना बन सकती है। छात्रों को अपना ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपने पढ़ने वाले पर लागू करना होगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम में आपकी जिम्मेदारियां ज्यादा बनी रहती हैं। स्वास्थ्य को लेकर किए गए अलस्य आप पर भारी पड़ सकते हैं। “अधिक हस्ती करने वाले व्यक्ति लक्ष्यित होते हैं, लेकिन अलस्य तो स्वयं ही समस्या है अलस्य मनुष्य को नाकारा एवं उसके जीवन को अभावग्रस्त बना देता है।”
लक्की रंग ग्रे,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा राशि में से प्रत्येक बुद्धिमान-विकास होगा। निवासी, सुनफा, प्रीति और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में अच्छी कमाई होने से धन संबंधी हो रही समस्यां दूर होगी। रोजगार और बेरोजगार हाथ अवसर को नहीं जाने देंगे। स्वस्थ में सुधार होने से आपकी जान में जान आएगी। लव और लाइफ पार्टनर पर किसी बात को लेकर आप दबाव बना सकते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन को मेंटर से कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो उनके भविष्य में नई चमक लाएगा। परिवार में बड़े-बुजुर्गों की सलाह आपके काम आएगी। किसी दोस्त के साथ ड्राइव पर जाएं समय ड्राइविंग खुद करें।
लक्की कलर ब्राउन,नं-1



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here