Home Lifestyle स्वास्थ्य युक्तियाँ बीयर टमाटर गाजर बीन्स से बचने के लिए भोजन

स्वास्थ्य युक्तियाँ बीयर टमाटर गाजर बीन्स से बचने के लिए भोजन

0
स्वास्थ्य युक्तियाँ बीयर टमाटर गाजर बीन्स से बचने के लिए भोजन

[ad_1]

बीयर से बचने के लिए भोजन : आजकल बियर पीने वालों की संख्या काफी बढ़ गई है। इसकी तारीर होने के कारण गर्मियों में खूब धूमधाम से उत्सव मनाया जाता है। भालू स्वास्थ्य के लिए खतरनाक माना जाता है। लेकिन अगर इसके साथ 5 खाद्य पदार्थ खा लिए जाएं तो यह जहर (फूड टू अवॉइड विद बीयर) की तरह काम करता है। यह स्वास्थ्य को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है। अगर आप भी बियर के साथ चखना या ये चीजें खाते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि इससे किडनी को भी डैमेज हो सकता है। आइए जानते हैं बियर्स के साथ क्या-क्या नहीं खाना चाहिए…

भालू और टमाटर

कभी भी बियर पीते समय टमाटर के झटके नदारद। टमाटर में विटामिन सी पाया जाता है। नामांकन के कारण इसमें टैनिक एसिड भी मिलता है। भालू के साथ खाने से बेचैनी, सीने में जलन और उल्टियां हो सकती हैं।

भालू और गुरु

गुरु को भी भालू के साथ खाना नहीं चाहिए। बियर और गजर एक साथ सेवन करने से लिवर की सेहत बिगड़ सकती है। इससे कई अन्य विक्षोभ भी पैदा हो सकते हैं। इसलिए भूलकर भी भालू के साथ महानायक।

भालू और सूज

Bears और सूत्रों को एक साथ खाना सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। आयरन की अधिकता के साथ आता है। इसके साथ ही विटामिन डी डैमेज हो सकता है। यह काफी हद तक अनहेल्दी होता है।

तेंदू और भालू

भालू और तेंदू का सेवन भी एक साथ नहीं करना चाहिए। तेंदू में टैनिक एसिड ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। Bears के साथ यह पथरी की समस्या बन सकता है। इसकी वजह से पेट में दर्द और उल्टी भी हो सकती है। बियर के साथ उच्च प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थों से परहेज करना चाहिए।

भालू और बेकन

अगर आप सहन कर रहे हैं और साथ में बेकन भी खा रहे हैं तो आप अपनी सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। बेकन नाइट्रोस से भरपूर होता है। बियर में भी इसकी काफी मात्रा मिल जाती है। ऐसे में दोनों के सेवन से नाइट्रोस मिनरल बॉडी में अधिक मात्रा में पहुंच जाता है और पेट और गले के रोमछिद्र बढ़ सकते हैं।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए नुस्खे, तरीके और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here