ब्यूटी टिप्स ग्लोइंग स्किन के लिए बेकिंग सोडा जानिए हिंदी में इसका इस्तेमाल कैसे करें

[ad_1]

ग्लोइंग स्किन टिप्स : आजकल चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए बाजार में तरह-तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स आ गए हैं। इनका इस्तेमाल गड़बड़ा रहा है। लेकिन ये उत्पाद रासायनिक वाले होते हैं, जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अगर आप इन प्रोडक्ट्स के बिना ही अपनी स्किन को ग्लोइंग (ग्लोइंग स्किन टिप्स) बनाना चाहते हैं तो एक सफेद आपकी चीज मदद कर सकती है। इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। घर के किचन में ही यह उपलब्ध है। बस जरूरत है तो इस्तेमाल करने की।

किचन की ये चीज, चेहरे को खूबसूरत बना देगी

हम जिस सफेद चीज की बात कर रहे हैं, वह स्पष्ट संता (बेकिंग सोडा)…इस रासायनिक भाषा में सोडियम बाइकर्बोनेट भी कहा जाता है। खाने को बेक करने और स्वाद बढ़ाने के लिए इसका उपयोग किया जाता है। यह सौंदर्य उत्पादों के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। चेहरे पर निखार लाने के लिए यह सबसे अच्छे पोजीशन में से एक है।

हाइलाइट सोड़ा से देखें

1. एक बड़ा चमकीला चमक वाला सूरज लेकर दो लोगों का छिलका लें।

2. सलाहकार ग्राइंडर के संबंध में एक पेस्ट तैयार कर लें।

3. अब चेहरे पर मास्क की तरह इस पेस्ट को चेहरे पर खतरा।

4. करीब 15 मिनट तक इसे ऐसे ही प्राप्त करें और जब सुखाएं तो पानी वाले हल्के हाथों से दृष्टि डालें।

5. चेहरे को साफ पानी से धोकर, चेहरे को साफ करने से साफ करें।

पिंपल्स से छुटकारा

अगर आप मुंहासे की समस्या से परेशान हैं तो क्षितिज संता आपकी इस समस्या से निजात पा सकता है। इसमें पानी मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और पिंपल पर लगाएं लें। इसकी मालिश करें और ठंडे पानी से मुंह धो लें। कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा।

उपग्रह सॉफ्टवेयर का प्रयोग करते समय ध्यान दें…

चेहरे पर नैचुरल और उसे फेयरेस्ट बनाने के लिए एक ऐसा सन्दर्भ काफी हद तक सही माना जाता है, लेकिन कभी-कभी इसे डायरेक्ट स्किन पर नहीं लगाना चाहिए। वरना फायदों के बजाय चेहरे को नुकसान भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *