आज का राशिफल 22 मई 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

[ad_1]

राशिफल आज 22 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 22 मई 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज रात 11:20 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी। आज सुबह 10:37 तक मृगशिरा नक्षत्र फिर निर्धारणा नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, धृति योग, सर्वामृत योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा।

चन्द्रमा मिथुन राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
मून तीसरें हाउस में जिएंगे तो चमक में वृद्धि होगी। निवासी, सुनफा, धृति और सर्वाअमृत योग के बनने से टीम कार्य और व्यवहार्य प्रबंधन से बिजनस में अच्छा खासा अतिरिक्त प्राप्त होंगे। एम्प्लॉई पर्सन वर्कस्पेस पर मौन रहकर अपने कार्य को निष्पादित करेंगे। “मून रहना एक साधना है, और सोच-समझकर बोलो एक कला है।”समाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको मिहिर और ज्यादा प्रयास करने से सफलता हाथ लगेगी। लव और मैरिज शुदा लाइफ में आपके अच्छे रिश्ते रिश्ते में बॉन्डिंग को बेहतर बनाएंगे। परिवार में आपको माता-पिता से बड़ा लाभ प्राप्त होगा। छात्र अपने क्षेत्र में जाने से पहले ही आगे बढ़ जाएँगे। स्वास्थ्य के मामले में कुछ लोगों का सामना करना पड़ेगा।
लकी रंग- येलो,नं-6

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा दूसरे घर में जीतेंगे जिससे धन-निवेंश से लाभ होगा। रेडीमेड गारमेंट व्यवसाय में बड़ा सौदा हो सकता है और उस पर ध्यान केंद्रित करने से निश्चित ही बिजनस में सफलता के झंडे गाड़ेंगे। निवासी, सुनफा, धृति और सर्वाअमृत योग के बनने से वर्कस्पेस पर वरिष्ठों का सर्पोट मिलने से आपकी कम्प्यूट वर्कलिट होंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप पूर्वाग्रहों की मदद कर सकते हैं। परिवार के साथ समाज के किसी कार्यक्रम में किसी खास से मुलाकात आपके मार्ग में परिवर्तन ला सकता है। लव और लाइफ पार्टनर के स्वभाव में आया बदलाव आपको महसूस कर सकता हूं। यदि छात्र जीवन में सफल होते हैं, तो उन्हें अपने लक्ष्य पर ध्यान देना होगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। खान-पान का ध्यान रखें। “हम अच्छी स्वास्थ्य तभी पा सकते हैं, जब सभी तरह की चिंताएं आपके दिमाग से निकाल दें, चिंता करेंगे तो स्वास्थ्य खराब हो सकता है।”
लकी कलर- पर्पल,नं-4

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा राशि में से प्रत्येक बुद्धिमान-विकास होगा। निवासी, सुनफा, धृति और सर्वामृत योग के बनने से मेडिकल, फ्रेम और सर्जिकल बिजनेस में बेहतर से मार्केट में कम समय में आपका ही नाम होगा। वर्कप्लेस पर वरिष्ठों और बॉस के साथ किसी बैठक में आपकी भागीदारी की घोषणा जो आपके लिए किसी बड़े भ्रमण से कम नहीं होगी। सामाजिक और राजनीतिक स्तर किसी कार्य में आपके मित्रों के साथ परिवार सर्पोट होगा जिससे आपका कार्य गति पकड़ेगा। परिवार में आपको अपने पेरेंट्स से कुछ सीखने को मिलेगा। “अपने पैरों पर चलने से लेकर अपने पैरों पर खड़े होने तक अगर कोई संभावना आपके साथ रहेगी तो वह आपके मां-बाप है।” लव और लाइफ पार्टनर से आप अपनी दिल की बात खोलकर देखेंगे। कंपीटीटिव छात्रों का पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर होना चाहिए। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।
लकी कलर- क्रीम,नं-1

कर्क राशि (कर्क)-
द मून 12वें हाउस में जिन्दा कोई कानूनी मामला सुलझेगा। पार्टनरशिप बिजनस में शैडर को लेकर आपको कुछ लीकेज का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में टेक्निकल फॉल्ट की वजह से आपके कार्य आप टाइमली कम्पलिट नहीं कर पाएंगे जिससे आपके कार्य दिए जाएंगे। सामाजिक स्तर पर किसी कार्य को सफल करने में आप सोच में ज्यादा समय बर्बाद करेंगे। “सफलता मेहनत से सोचने से नहीं मिलती।” परिवार में किसी बात को लेकर रिश्तों में खटास जैसी स्थिति बन सकती है। लव और लाइफ एक्ट पर विश्वास करें। छात्रों को जीवन में संघर्ष करने से कुछ नया सिखने को मिलेगा। ट्रेवलिंग के दौरान रिर्टन टिकट कम होने से आप परेशान नहीं होंगे।
लकी रंग- नारंगी,नं-3

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 11वें सदन में अपने कर्तव्यों को पूरा करें। बिजनेस में आपको बेहतर बनने के लिए खुद पर भरोसा करना होगा। “अगर आपका लक्ष्य पूरा होना है, तो सर्वप्रथम आपको अपना विश्वास करना होगा।” वर्कस्पेस पर रहने वाले, सुनफा, धृति और सर्वा अमर योग के बनने से आपके जल्द ही कम्पलिट होंगे। सामाजिक स्तर पर आपके कार्य युद्धस्तर की ओर बढ़ेंगे। लव और लाइफ़ एक्टिंग से मनमुताव बहुत प्यार करते हैं पलों से दूर होंगे। स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा। स्पोर्ट्स पर्सन को सिर्फ और सिर्फ ट्रैक पर अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान देना होगा तब ही वह अपनी लाइफ में सफल हो जाएगा। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-2

कन्या राशि (कन्या)-
सनमा 10वें हाउस में से किसी का भी राजनीतिक विकास होगा। वेंब डिजाइन, ब्लॉगिंग, कंप्यूटर, हार्डवेअर, टेक्नोलॉजी और आईटी बिजनेस में स्वंय को अपडेट रखना होगा तब ही आप आगे बढ़ेंगे। आपके बेहतर कार्य के कारण आपके प्रचार का चांस बन सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य की गति पकड़ेंगे। परिवार में किसी के साथ हो रहा मनमुताव का अंत होगा। बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको योग प्रणायाम का सहारा लेना चाहिए। छात्र एजाजम को देखते हुए तैयारी में जुट जाएं सफलता आपके चरण चुमेंगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ मूवी, खरीदारी पर जाने की योजना बन सकती है।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 9 वें घर में जीतेगा कौन सा अच्छा काम करने से भाग्य चमकेगा। निवासी, सुनफा, धृति और सर्वामृत योग के बनने से किसी प्रोजेक्ट को पाने के लिए की गई कोशिशों में बिजनसमैन को सफलता मिलेगी। ऑफिस में आपके काम के कारण चहुं और आपकी ही चर्चा होगी।
परिवार में आपकी दुर्गम सोच से आप अपने भविष्य को सफल बनाने में सफल होंगे। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना, छोटी सी जैसी समस्या पैदा कर सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य के प्रति निष्ठा देखकर सभी आपके प्रशंसक बन जाएंगे। छात्र अध्ययन और अपने लक्ष्य के लिए उनमें से कुछ कैंप कैंप में चयनित हो जाएंगे। “यूं ही नहीं जीता कछुआ समझौते से उसकी चाल धीमी थी पर लगातार थी।” लव और लाइफ पार्टनर की किसी इच्छा को पूरा करने के लिए उन्हें सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं।
लकी रंग- सफेद,नं-1

ब्रह्मपुत्र: ब्रह्मपुत्र नदी का रंग लाल क्यों हो जाता है? वजह जान आप भी दंबदंड़ दांतों से उंगली करते हैं

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 8वें सदन में किसी भी ननिहाल में जीत से समस्या हो सकती है। पार्टनरशिप बिजनेस में आपके पसंद के कारण कोई अन्य बिजनसमैन आपके बिजनस पार्टनर्स को बेहतर ऑफर देकर अपनी और आकृर्षित कर सकता है, जिससे आप सहमत हो जाते हैं। ऑफिस में आप सिद्धांतों के जाल में फंस सकते हैं, इसलिए आप ऑफिस में हो रही राजनीति और फालतु की गॉसिप से दूर रहें। लव और लाइफ पार्टनर का अडियल रिलेशनशिप रवैया में दरार ला सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर जनता के विरोध के कारण आपके कार्यों में परेशानियां हो सकती हैं। परिवार में किसी बात को लेकर आप क्रोध को अपने ऊपर हावि नहीं होने देंगे। छात्र में आने से पहले अपनी कमियों को दूर करें या उनमें सुधार करें ताकि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम हों। स्वास्थ्य के मामले में दिन कमजोर रहेगा। “अच्छा स्वास्थ्य आंतरिक शक्ति, शांत मन और विश्वास निश्चित करता है, जो कि बहुत महत्वपूर्ण है।”
लकी रंग- ग्रे,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 7वें घर में उससे संबंध से जीता हुआ संबंधों में आऐगी मधुरता। बिजनेस में आप किसी और के बिना अपने मेहनत से अपने व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता को पटखनी देनें में सफल होंगे। “जब दुनियां नकार दे मदद करने से तब अपना ही परिश्रम ही सबसे बड़ा अनुपात होता है।”
निवासी, सुनफा, धृति और सर्वाअमृत योग के बनने से एंप्लॉयी और अन एंप्लॉयी पर्सन को नई जॉब ऑफर आ सकती है। समाजिक और राजनीतिक स्तर पर सकारात्मकता और नेतृत्व योग्यता से आपके कार्य आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य को लेकर योग, प्रणायाम और ध्यान का सहयोग लें और बेहतर जीवन का आनंद लें। परिवार में किसी बुजुर्ग की सलाह से आपके बिगड़ते काम बन जाएंगे।
स्पोर्ट्स पर्सन स्पोर्ट्स में स्वयं का नाम रोशन करेंगे। लव और लाइफ पार्टनर की खुशी के लिए आप उन्हें कोई महंगा गिफ्ट दे सकते हैं।
लकी रंग- गोल्डन, नं-2

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा छठें सदन में जीत से कोई भी पुरानी बीमारी निकल जाएगी। निवासी, सुनफा, धृति और सर्वामृत योग के बनने से माइनिंग और कंस्ट्रक्शन बिजनेस में गवर्नमेंट टेंडर आपके हाथ लग सकता है। कार्यस्थल पर आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने में सफल होंगे। परिवार के किसी काम में आपको माता-पिता और बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। “मां-बाप का तो सर पर हाथ काफी होता है, पर दादा-दादी की तो सिर्फ दुआ ही काफी होती है।” स्वास्थ्य को लेकर आप सर्तक रहें, डॉक्टर की सलाह पर अमल करें। प्रेम और विवाह शुदा जीवन में शांति का माहौल आपके दिल को सुकुन व मन को शांति देगा। छात्र को विदेश में किसी भी कॉलेज में इंटर्नशिप मिल सकती है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर वृद्ध और कुष्ठ आश्रम के लिए किए गए प्रयासों में आपको बड़े लोगों का सहयोग मिलेगा।
लकी रंग- हरा,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चांदमा 5 वें हाउस में रहने वाले अपने पढ़ने वालों में कैसे बदलाव करें। निवासी, सुनफा, धृति और सर्वअमृत योग के बनने से बिजनेस में आपको तरक्की और सक्सेस मिलेगी। वर्कप्लेस पर आप अपने काम पर ध्यान देंगे, शिघ्र ही आपके पक्ष में आ जाएगा। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर आपको जनता से संबंध बढ़ाना होगा। परिवार में किसी मामले में आपसे कोई बड़ी गलती हो सकती है। उसे स्वीकार करने में आप सब कुछ करते हैं। “गलती न हो तो गलती से भी मत झुको, पर गलती हो तो घमंड दिखाओ की गलती कभी मत करना।” लव और लाइफ पार्टनर का सहयोग आपको हर मोड़ पर आपकी मदद करेगा। स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा अर्लट रहना होगा। छात्रों की किसी प्रॉजेक्ट को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है।
लकी कलर- पिंक,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा चौथें घर में जीते हुए किसी से भी भूमि-भवन के मामले में सुलझेगे। औद्योगिक व्यवसाय में लेबर स्ट्राइक और साइबर खराब होने के कारण आपका कार्य अटक सकता है। आपको उनकी मांगे माननी विवरण. वर्कस्पेस पर किसी प्रोजेक्ट को टाइमली कंप्लीट करने के लिए काफी मेहनत करें विवरण। सामाजिक स्तर पर अलस्य के कारण कोई भी कार्य आपके हाथ से निकल सकता है। परिवार में हंसी-मजाक हद से ज्यादा होने से बात बिगड़ सकती है। लव और लाइफ पार्टनर से वातार्लाप करते समय आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा। “वार्तालाप के समय किसी भी प्रकार की बहस करने से मनोवृति एवं ब्यौरेवार में कटुता स्थलीय होता है, इसलिए शब्दों पर निययत्रण रखना आवश्यक है।” छात्रों के लिए बढ़ती कंपटीशन परेशानी का कारण बनती है। स्वास्थ्य के मामले में दिन कमजोर रहेगा।
लकी रंग- भूरा, नं-3

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *