आज का राशिफल 24 मई 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

[ad_1]

राशिफल आज 24 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 24 मई 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज पूरे दिन पंचमी तिथि रहेगी। आज दोपहर 03:07 तक पुनर्वसु नक्षत्र फिर पुष्य नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, गण्ड योग, लक्ष्मी योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा।

चन्द्रमा सुबह 08:28 के बाद कर्क राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा चौथे घर में रहेगा जिससे परिवार सुख-सुविधा में कमी महसूस करेगा। नौकरीपेशा लोग ऑफिस के कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें, ईमानदारी के साथ काम करने पर प्रमोशन मिलने की जल्दी संभावना बनेगी। बिजनसमैन यदि कोई संपत्ति से संबंधित डिलीए जा रहे हैं, तो पेपर को देखने में किसी की तरह न करें अन्यथा बनते काम रुक सकते हैं। एक छात्र में कई लोग पढ़ने का सामना कर सकते हैं, इसलिए मुश्किल का सामना करते हुए हिम्मत और झलक दिखाने की आवश्यकता है। “बस डिजायर राइट्स लाइफ की शुरुआत कहीं से भी जात हो सकती है।” अपनों के साथ और सहयोग से परिवार में सुखद वातावरण बना रहेगा। बात करे स्वास्थ्य की तो घर से बाहर हो जाता है तो स्वास्थ्य सुरक्षा से संबंधित सभी एकाउंट बनाकर निकले, साथ ही अपने आस पास की सफाई का विशेष ध्यान दें क्योंकि गंदगी के कारण बीमारी होने की आशंका साफ है।
लकी रंग- नीला,नं-3

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चांदमा तीसरे घर में जीता है जिससे छोटा भाई खुश हो जाएगा। ऑफिस में सह-वर्क्स के साथ आपका व्यवहार अच्छा रहेगा अन्यथा उनके विरोधी बनने में देर नहीं लगेगी। निवासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से हॉटल, मोटल, रेस्टॉरेंट, डेली निड्स और फुड स्टोर बिजनसमैन को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। जनरल और कॉम्पिटिटिव एजेजमेंट छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा। आप दिन की पहली गौरी पुत्र श्री श्रीगणेश की आराधना से करें, उनकी कृपा से परिश्रम का फल प्राप्त होगा। पारिवारिक मामलों में अपना समान शामिल करना क्योंकि अचानक से धन खर्च करना पड़ सकता है। हर्ट पेशेंट इस समय चिकनाई युक्त भोज्य पदार्थों से दूरी बना लेगा क्योंकि कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने की आशंका है, जिससे पर्यावरण में गिरावट की आशंका है।
लकी रंग- भूरा, नं-1

मेष राशि (मिथुन)-
मून सेकेंड हाउस में किसी भी वास्तविक समस्या से जीत हासिल की जा सकती है। निवासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से सरकार के क्षेत्र में उच्चाधिकारियों के पद पर उनकी पदोन्नति मिलने की संभावना है। इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रीक, कंप्यूटर, सॉफ्टवेअर और हार्डवेनियर बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ है, आपके लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है। नई पीढ़ी की अनचाही यात्रा हो सकती है, यात्रा की शुरुआत दुबई में होगी लेकिन बाद में मनोरंजन पूर्ण हो जाएगा। शादीशुदा लाइफ में लाइफ पार्टनर नाराज हैं तो उन्हें मनाने में कोई कसर न छोड़ें, मनमुटाव को ज्यादा दिन के लिए बढ़ाना सही नहीं है। मानसिक रूप से प्रसन्न रहने का प्रयास करना होगा, क्योंकि तनाव के कारण थोड़ी तबीयत भंगी होने की आशंका है।
लकी रंग- लाल,नं-8

कर्क राशि (कर्क)-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा और कोई भी व्यक्ति रहेगा। निवासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से यात्रा पर सफलता पाने की संभावना है। शास्त्रीय से संबंधित बिजनसमैन अधिक अलर्ट हो सकते हैं, क्योंकि आर्थिक हानि होने की आशंका है। सकारात्मक योजनाओं की स्थिति को देखते हुए खेलकूद पर्सन एनर्जी से भरपूर रहेंगे, जिसके चलते उनकी फील्ड में मन बदल जाएगा। परिवार के साथ काफी समय से शॉपिंग करने का प्लान बना रहे थे, दिन उनके लिए बेहतरीन है। दो पहिया वाहन वाले हेलमेट जरूर पहने, इसके साथ ही यातायात के बारे में भी जानकारी दें क्योंकि इससे दुर्घटना होने की आशंका होती है। “वाहन दायर करें अपना प्रामाणिक जीवन।”
लकी रंग- सिल्वर, नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 12वें हाउस में रहकर आपस में जुड़े विदेशी संपर्कों से लाभ होगा। ऑफिस में बॉस के बताए गए कार्यों को पहली प्राथमिकता दे, कार्य समय पर कम्पलिट न होने से बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं। बिजनसमैन मार्केट में किसी भी बड़े क्लाइंट और कस्टमर्स के साथ विवाद करने से बचें, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि खराब हो सकती है। छात्रों को फॉर्च्यून का समर्थन नहीं मिलेगा, आप काफी हद तक सामने आने वाले हैं लेकिन आप हार नहीं मानते हैं। “जीतने का मज़ा भी तभी आएगा जब लोग आपकी हार का इंतज़ार करेंगे।” परिवार की तस्वीरों को पूरा करते हुए घर के खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है जिसके कारण बचत की रकम में गिरावट आएगी। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से परेशानी होने पर परेशानी बढ़ने का इंतजार न करें और डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें।
लकी रंग- मैरून, नं-5

कन्या राशि (कन्या)-
मून 11वें हाउस में से कोई भी बड़ी बहन अनबन से जीत सकती है। ऑफिस में कामकाज में जो भी कमियां होती हैं, उनसे दूर होकर बॉस को खुशी होगी। निवासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से इंपोर्ट-एक्सपोर्ट बिजनसमैन के लिए दिन बेहद शुभ है, आपको कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है। rspots पर्सन को अच्छे अवसर मिलने की पूरी संभावना है, जिसमें अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार रहें। इसके साथ ही परिश्रम को भी बढ़ाएंगे। परिवार में विवाद होने पर मन खिन्न न करें, क्योंकि विवाद होना तो त्वरित घटना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आसान और सुपाच्य भोजन को प्राथमिकता दे, क्योंकि अचानक से मिटी, उल्टी या शारीरिक कमजोरी होने की आशंका है।

तुला राशि (Libra)
10 वें घर में रहने वाले चंद्रमा अपने पिता के आदर्शो पर चले गए। निवासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से टेलीकम्युनिकेशन के क्षेत्र से संबंधित व्यक्ति को किसी एमएनसी कंपनी से नौकरी के लिए ऑफर किया जा सकता है। लेदर, मैन्यूफेक्चरिंग और गिफ्ट फाइकिंग बिजनसमैन अन्य के सुझावों को अधिक महत्व नहीं देते हैं, आपकी दिल की बात के लिए गवाही सिर्फ एक ही कार्य करती है। छात्रों के लिए एक दिन का विचार होगा, इसलिए गंभीर विषयों को ठीक से पढ़ा जाएगा। परिवार में सभी के साथ तालमेल बनाकर चलते हैं, इसलिए घर के कायदे कानून का पालन करें। कॉपीराइट का उल्लंघन करने पर परिवार के बड़े लोग क्रोधित हो सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो, स्नेहक युक्त भोजन से परहेज करें अन्यथा पेट संबंधी परेशानी से कैफीन हैं।
लकी रंग- हरा,नं-9

निर्जला एकादशी 2023: निर्जला एकादशी पर बन रहा है अति दुर्लभ योग, लक्ष्मी-नारायण को ऐसे करें प्रसन्नता

वृश्चिक राशि (Scorpio)
मून 9वें हाउस में जीतकर नोलेज से आगे बढ़ेगा। ऑफिस के लिए यदि कोई विशेष कार्य से जाना पड़े तो आनंद के साथ जाना चाहिए। बिजनसमैन को किसी कार्य की स्थिति से दूसरा शहर लग सकता है, ऐसे में अपना उत्साह बनाए रखें। न्यू जेनरेशन को आज के दिन खुद से सबसे पहले अद्भुत दृश्यों का ख्याल रखना होगा। परिवार की अलग-अलग बात करना है तो आशंका है कि आपकी बातों का परिवार में विरोध हो, इसलिए उभरते हुए राय का पहाड़ बनने में थोड़ा भी समय नहीं लगेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से स्पंडिलाइटिस से जूझ रहे लोगों को परेशानी हो सकती है, इसलिए जरूरी व्यायाम करना अनिवार्य करें।
लकी रंग- येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 8वें सदन में किसी भी ननिहाल में जीत से समस्या हो सकती है। कंपटीशन पर सहकर्मी के साथ कंपटीशन हो सकता है, कंपटीशन करने से आपकी कुछ गलत हो सकती है। इसलिए आप किसी भी कार्य को जल्दबाजी में न करें। व्यावसायिक वर्गों को यदि लाभ के लिए स्वभाव में कुछ भी दिखाएँ पड़े तो, अहंकार को सामने न लाते हुए आगे बढ़ना चाहिए। rspots पर्सन अपने रूट को ठीक रखें, तभी वो करियर में आगे बढ़ेंगे। “सुबह अनुमान ही अपने जीवन के लक्ष्य के साथ एक अच्छा मार्ग है।” फैमिली की आर्थिक स्थिति को लेकर चिंताग्रस्त हो सकते हैं, समस्या का समाधान खोजने के लिए खुद से प्रयास करने होंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो महिलाएं हार्मोंन्स डिसबैलेंस से उभरती हुई बीमारी से परेशान हो सकती हैं।
लकी रंग- सफेद,नं-4

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा 7वें घर में रहकर पति-पत्नी में से कोई भी मनमुटाव हो सकता है। निवासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से आकर्षण के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी, इसी तरह आगे भी खाता देने के लिए खुद को तैयार रखें। बिजनसमैन को पेशेवर से सावधान रहना होगा, वहीं दूसरी जिम्मेदारी के साथ काम करने पर सफलता तैय्यारी करनी होगी। रिस्पोट्स पर्सन मिलने वाले अवसरों को जुबियाई होने के लिए लगन के साथ कार्य करने के लिए मिलेगा। परिवार में भाई से करियर से जुड़े मामलों में सहयोग मिलेगा, इसलिए समय निकालकर उनके साथ करियर पर चर्चा जरूर करें। स्वास्थ्य को लेकर चिंता मुक्त रहें, पिछले सभी छोटे-मोटी बीमारियों से मिलने की संभावना है।
लकी रंग- लाल,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा छठें सदन में जीत जाएगा जिससे कोई भी मानसिक तनाव दूर हो जाएगा। लुकाकर पर काम लोड बहुत बढ़ सकता है, शब्दावली लेकर आप तनाव में भी आ सकते हैं। फॉरेन बिजनसमैन यदि कोई बड़ा सौदा कर रहे हैं तो उसकी पुख्ता तैयारी निश्चित रूप से कर ले, जिससे डील अच्छे से हो सकती है या आपके लिए शुभ समय सुबह 7:00 से 9:00 बजे और शाम 5:15 बजे से 6:15 के मध्य में है। होगा। नई पीढ़ी के यदि मन के अनुसार कुछ कार्य पूर्ण न हो पाए, तो इसका कटई मतलब नहीं है क्रोध और नकारात्मक बोली से दूसरे को नाराज करें। मन में यदि किसी बात को लेकर दुविधा की स्थिति है तो, इसके लिए छोटों से भी बात कर सकते हैं, कभी-कभी छोटों की भी राय सच हो जाती है। जिन लोगों को शुगर और लीवर से जुड़ी परेशानियां हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा। आज के दिन नरभक्षण की आशंका है।
लकी रंग- भूरा, नं-7

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 5वें घर में बिना रुके रहेंगे अचूक धनलाभ। ऑफिस में मन का कार्य करें, तभी बॉस से स्नेह और सहमति के साथ ओहदे में भी तेजी के आसार होंगे। बात करें बिजनसमैन की तो, देम बिजनस के लिए भी ध्यान बढ़ाना होगा। जनरल और कॉम्पिटिटिव ग्राह्य अपॉन्स के बीच यश विल, मगर सबसे प्रिय की गलती से नहीं हो सकता। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिजनों से परामर्श लेना न भूलें, बड़ों की राय आपके लिए अपरिवर्तित सिद्ध होगी। जिन लोगों की त्वचा संवेदनशील होती है, उन्हें एलर्जी होने की आशंका होती है, इसलिए इस ओर अवाक रहे।
लकी कलर- स्काई ब्लूनं-3

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *