Home Lifestyle लेमन रसम: इंडियन साउथ रेसिपी रसम रस को ऐसे बनाएं, यह है बनाने की पूरी रेसिपी

लेमन रसम: इंडियन साउथ रेसिपी रसम रस को ऐसे बनाएं, यह है बनाने की पूरी रेसिपी

0
लेमन रसम: इंडियन साउथ रेसिपी रसम रस को ऐसे बनाएं, यह है बनाने की पूरी रेसिपी

[ad_1]

<पी शैली ="टेक्स्ट-एलाइन: जस्टिफ़ाई करें;">ग. यह पेट और पाचन के होश से भी काफी अच्छा होता है। इसे तीव्र मांसपेशियों के साथ बनाया जाता है। कभी-कभी इसमें दाल भी डाली जाती है। यह छोटे बच्चों को भी बहुत पसंद आता है। इसलिए इसमें कम मसाला डाला जाता है। रस्म कई तरह से बनाया जाता है। आज हम आपको लेमन रसम कहा है। इसे तैयार करना बेहद आसान है।

2 टमाटर
1 कप तूर दाल
3 नींबू
1 1/2 छोटे चम्मच सरसों के बीज
1 मार्च करी पत्ता
काली मिर्च की आवश्यकता
1 बड़ा चम्मच अदरक

2 हरी मिर्च
2 हरी मिर्च धनियापत्ती
2 बड़े चम्मच घी
1 छोटा चम्मच जीरा
2 कश्मीरी लाल मिर्च
नमक की आवश्यकता

दाल को प्याले में निकाल दें और ऐसा तब तक करें जब तक कि पानी धूमिल न हो जाए। अब पानी निकाल दें और दाल को 2 कप पानी के साथ लगभग 10 मिनट के लिए कुकर में झटके दें।

अब एक गहरे तल वाले पैन में थोड़ा सा घिसाव डालें और इसमें कटे हुए टमाटर, काली मिर्च, अदरक और करी पत्ते डालें। सभी चीजों को अच्छे से मिला कर अब इसमें हल्दी पाउडर डालें। 2 बड़े कप में पानी डालें और छोड़ें। एक बार जब आप टमाटर को नर होते हुए देखें, तो उन्हें मैश करना शुरू करें। सीज़निंग को दूषित करने के लिए नमक डालें।

अब इस मिश्रण में उपने दलिया डाला जाता है और लगभग 5 मिनट तक अटक जाता है। दूसरी तरफ रसम के लिए क्रैका लगाना शुरू करें। एक छोटा पैन लें और इसमें घिसाव शामिल है। घी के गरम होने पर इसमें जीरा, राई, करी पत्ता, हींग और काली मिर्च डालें। एक बार जब यह चटकने लगे तो तैयार रसम में डालें, तीन नींबू निचोड़ें और चावल या इडली के साथ मिलाएं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here