Home Lifestyle जानिए कौन सा टूथब्रश आपके दांतों के लिए अच्छा है और नया ब्रश कैसे चुनें

जानिए कौन सा टूथब्रश आपके दांतों के लिए अच्छा है और नया ब्रश कैसे चुनें

0
जानिए कौन सा टूथब्रश आपके दांतों के लिए अच्छा है और नया ब्रश कैसे चुनें

[ad_1]

हमारे दिन की शुरुआत ब्रास करने से होती है। लेकिन अक्सर हम अपने लिए सही ब्राउजिंग में समान करते हैं। एक सही और अच्छे ब्राउजिंग के इस्तेमाल से हम आपको कई बड़ी बीमारियों से बचा सकते हैं। जैसे संवेदनशीलता, पायरिया, प्लाक, कैविटी और दांतों के ऊपर कीड़े लगने से जैसे हम कोस दूर रह सकते हैं। ऐसे में सही परफेक्ट लेने से पहले हमें उसकी एक्सपायरी डेट के बारे में जानना बहुत जरूरी है, जिस पर शायद ही कभी आपने ध्यान दिया हो। खरीदार से पहले हमें किसी भी प्रकार का बंधन नहीं होना चाहिए, क्यों एक अच्छे ब्राउजर के चयन से ना केवल हमारे दावे मजबूत होंगे, बल्की हम कई बीमारियों से भी दूर रहेंगे.

4 महीने में शिकायत

अक्सर लोग अपने पर्चे को तब तक इस्तेमाल करते हैं, जब तक कि वो पूरे तरीके से घिस ना लें। कई बार मसूड़ों से खून भी आता है, पर हम इसे देखते हैंअंदाज कर देते हैं। लेकिन इसे आराम से लेने से हमारे दांतों को भारी परेशानी हो सकती है। डॉक्टरों का कहना है और हाल ही में वे एक खोज के अनुसार, हमें अपना शिकायत हर 4 महीने में बर्दाश्त करना चाहिए। इससे हमारा दांत भी मजबूत होगा और हमें किसी परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

कौन सा सामान आपके लिए सही है?

पूरे समय आपके दिमाग में ये ख़्याल तो ज़रूर आता है कि आपके दांतों के लिए दर्ज़ सूक्ष्म सही है या अल्ट्रा सॉफ्ट? ऐसी स्थिति में अगर सॉफ्ट बनने से भी आपको खून की शिकायत हुई तो अल्ट्रा सॉफ्ट ही आपके लिए सही निर्णय है। हमें एक बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए कि दांतों पर सख्त और मजबूत बनाने का इस्तेमाल ना करें। क्‍योंकि हमारा लक्ष्‍य दांतो की सफाई और कड़क बनाना है, जो सॉफ्ट परोसने से ही संभव है।

कितने देर और कैसे करें ब्राउजिंग

ब्रास करते समय आप इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह के हर हिस्से की सफाई कर रहा हो। यानी कि दांतों को अंदर, बाहर, ऊपर, नीचे हर जगह से साफ कर दें। डॉक्टरों का मानना ​​है कि दिन में दो बार परखने से हमारे दांत साफ और मजबूत रहेंगे। चमकदार और चमकीली मुस्कान के लिए हमें अपने दांतो को मजबूत और स्वच्छ बनाए रखना चाहिए, जिसके लिए दांतों की सफाई और सही शिकायत का होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी के बाद बढ़ा था वजन, महिला ने पराठे खाकर घटाया 27 किलो वजन, जानें कैसे?

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here