Home Lifestyle मजबूत और स्वस्थ बालों के लिए जान्हवी कपूर दीए हेयर मास्क रेसिपी

मजबूत और स्वस्थ बालों के लिए जान्हवी कपूर दीए हेयर मास्क रेसिपी

0

[ad_1]

जान्हवी कपूर से DIY हेयर मास्क आइडिया: फिल्म दर फिल्म जाह्नवी कपूर अपने अभिनय से फैंस को चौंका रही हैं। सिर्फ एक्टिंग ही नहीं उनके लुक भी दिन पर दिन और हत्यारे होते जा रहे हैं। उनकी फिटनेस और कर्वी फिग तो अब लाजवाब ही उनके जुल्फें भी हैं जो जंगलों को लूट ले जाते हैं। अगर आप जाह्नवी कपूर के फैन हैं तो अक्सर ये जरूर लगता होगा कि जाह्नवी कपूर के इन खूबसूरत बालों का राज क्या है। अब खुद जाह्नवी कपूर ने एक वीडियो शेयर कर फैन्स के साथ अपना सीक्रेट शेयर किया है। आपको शायद यकीन न हो लेकिन जाह्नवी कपूर की खूबसूरती का राज आपके घर में ही छिपा है।

हेयर मास्क कैसे बनाएं?

जाह्नवी कपूर जैसे बालों के लिए आपको दही, शहद, नारियल का दूध, अंडा, जैतून का तेल या नारियल का तेल। बस इतनी सी चीजें आपको एक साथ मिलाती हैं। अब ये जान लें कि हेयर मास्क के लिए आपको कौन सी चीजें किस मात्रा में चाहिए। आप एक कटोरी में एक चम्मच दही लें। दही के बराबर मात्रा में विश्लेषण। इसमें 2 चम्मच नारियल का दूध मिला लें। एक अंडा फोड़ कर मिक्स करें। अब इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें। यह तब तक घिसता है जब तक एक आशंका नहीं बन जाती।

जान लें मास्क लगाने का तरीका

इस मास्क को सीधे बालों पर लगाने की गलती न करें। सबसे पहले अपने बालों की तेल से अच्छे से चंपी करें। चंपी के लिए आप नारियल का तेल या फिर जैतून का तेल यूज करें। जब बाल अच्छे से मॉश्चराइज लुकें लगें तब ये चश्मे धुंधले होते हैं। मास्क से पहले बालों के प्रोफाइल में मर्ज करें फिर पूरे बालों को इसे कवर कर लें। कम से कम लगा बीस से तीस मिनट तक ये मास्क रख लें। इसके बाद शैंपू से बालों को अच्छे से वाश करें। ये ध्यान रखें की छोटे सा भी मास्क बालों में छूट नहीं चाहिए।

यह भी पढ़ें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here