[ad_1]

राशिफल आज 8 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 8 जून 2023 गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज शाम 0:59 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी। आज शाम 0:59 तक श्रवण नक्षत्र फिर धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, ऐन्द्र योग का साथ मिलेगा।

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मकर राशि में होंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया और शाम 05:00 से 0:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में बने रहेंगे जिससे वक्रोहोलिक बने रहेंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और ऐन्द्र योग के बनने से संकल्प पर विश्वास के साथ आप अपने कार्य को करेंगे जिससे कार्य करने में आपका मन बदल जाएगा। बिजनसमैन अपने स्वभाव में स्वभाव और सरलता बनाए रखें क्योंकि आपके इसी गुण के कारण ही अधिक से अधिक ग्राहक आपसे जुड़ेंगे। कंपीटीटिव छात्र जो घर से दूर रहकर अध्ययन कर रहे हैं, वो किसी भी तरह के धूम्रपान करने से बचें साथ ही जोखिम वाले देशों के कार्यों से दूर रहें। आर्थिक मामलों को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ विवाद होने की आशंका है, कोशिश करें कि बातचीत के जरिए ही मामलों को सुलझा लें। मच्छरों से संबंधित होने वाले संकेतों के लिए अलर्ट रहें, स्वास्थ्य के साथ मिश्रित करना भारी पड़ सकता है इसलिए सतर्क रहें।
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा 9वें घर में सभी सामाजिक स्तरों पर जीतेंगे आपकी पहचान बढ़ेगी। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और अंत योग के बनने से जुड़कर आप अपने स्मार्ट वर्क और प्रमाणिकता के कारण बॉस को प्रसन्न करने में सफल होंगे। इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और ग्रॉसरी बिजनेस में कर्ज से दूरी बनाए रखें, तो आपके लिए एक दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि कर्ज पर दिया गया सामान मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। कंपीटीटिव स्टूडेंट्स का सेंटर पर दोस्तों के साथ किसी टॉपिक, क्वेंश्चन और आंसर को लेकर विवाद होने की आशंका है इसलिए अपने स्वभाव की कमियों को दूर करने का प्रयास करें। बात करें घर-परिवार की तो निरंतर संबंध में आना आना अच्छी बात नहीं है, काफी समय के बाद घर के तथ्यों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जिससे शाम तक घर का माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा। पेट में यदि कोई सिस्ट है तो सतर्क हो जाएं और जल्दी ही ऑपरेशन पर ध्यान दें, स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की गलती करना ठीक नहीं है।
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा 8वें घर में किसी एक से साम हो सकता है। काम करने वालों के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है, आगे बढ़ने के चक्कर में और खुद को बेहतर साबित करने के लिए मेहनत अधिक करें। बिल्डिंग मैटेरियल और कंस्ट्रक्शन रिलेटेड बिजनेस करने से वालो के नुकसान की आशंका है इसलिए किसी को भी हर समय अलर्ट रहते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन प्रेक्टिस करते समय ट्रेक पर चोट लग सकती है, प्रेक्टिस ध्यान कैसे करें। लव लाइफ और शादी शुदा जिंदगी में किसी और की बातों में आकर आप अपने ही पैरों पर काफी मारेंगे। पुरानी बीमारी के कारण परेशान हो सकते हैं, खुद को स्वस्थ रखने के लिए प्रयास करें।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (कर्क)-
चांदमा 7 वें घर में इससे जुड़े हुए संबंधों से जुड़े संबंधों में सुधार आएगा। एंप्लॉयीज ऑफिस की रिस्पांसिबिलिटी लेने से पहले उसकी क्षमता को निश्चित रूप से लिया जाएगा, उसके बाद ही रिस्पांसिबिलिटी आएगी तो अच्छा रहेगा। पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन किसी पर भी आंख बंद करके गारंटी नहीं देंगे क्योंकि आपके साथ विश्वास होने की संभावना है। नई पीढ़ी को दोस्त मजाक के साथ हंसी करते समय अपनी लिमिट का ध्यान रखें लिमिट क्रॉस न करने का ध्यान रखेंगे क्योंकि आपका व्यवहार उन्हें परेशान कर सकता है। व्यय होने के आसार है, हो सकता है कि पुराना वाहन बेचकर नया वाहन खरीदा जा सकता है। इलेक्ट्रॉनिक्स गैजिट का उपयोग करते समय उपयोगकर्ता की आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है, आंख हमारे शरीर का बहुत ही संवेगात्मक हिस्सा है इसलिए समय निकाल कर किसी अच्छे विशेषज्ञ की आंखों की जांच जरूर करें।
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठे सदन में जीत से कोई भी पुराना बिमारी निकलेगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और इंद्र योग के बनने से ऑफिस का काम-काज होने पर आप अपने कार्य को समय से पूर्व कंप्लीट कर पाएंगे जिससे दिन अच्छा बीतेगा, समय पर फ्री होने पर पुराने दोस्तों के साथ-साथ परिवार के साथ बेहतर समय खर्च करेंगे। बिजनेसमैन जल्दी सफलता हासिल करने के लिए गलत रास्ता न अपनाएं अन्यथा आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। नई पीढ़ी में स्वयं में जबरदस्त बदलाव महसूस करेंगे, एक पल में ऊर्जा और दूसरी पल में तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं। ऑफिस से घर जाने का समय परिवार के लिए कुछ न कुछ लेकर जरूर जाएं और छोटे बच्चों के लिए हो सके तो मीठा, चॉकलेट या टॉफी लेकर जाएं। पहले बीमार रहने पर लोग सतर्क रहें, समय पर दवा लें और सख्ती के साथ डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (कन्या)-
चांदमा 5वें घर में रहने वाले छात्रों में से कोई भी पढ़ने वाला नहीं होगा। वर्कप्लेस पर आप आत्मबल से युक्त रहेंगे, सहकर्मियों के साथ अहंकारी की लड़ाई न करें ऐसा करने से आपके उनके साथ संबंध खराब हो सकते हैं। बिजनेसमैन किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से बचें जल्दबाजी में किए गए काम से परेशान हो सकते हैं। नई पीढ़ी अपनी क्षमता को समझ नहीं पाती है बाद में बेवजह या अधूरेपन से कोई बहुत दुखी हो सकती है।
फैमिली इमेज का रखें ध्यान, उनकी सेहत को लेकर भी रहें सतर्क। गंभीर शिकायत से पीड़ित लोग परेशान होते हैं, आने वाली प्रतिबद्धता से मुक्ति पाने के लिए दवा और संयम दोनों ही करें।
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा चौथे भाव में जीता हूँ जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे। करियर के क्षेत्र में किस्मत को देखकर परेशान न हो, बल्कि किस्मत के जरिए अपनी कमी को अपरिचित का और उनसे सीखने का प्रयास करें। मेडिकल, फार्मास्यूटिकल और सर्जिकल मालिक द्वारा खरीदे गए समय स्थानीय प्राधिकरण की जांच निश्चित रूप से कर लें तत्पश्चात ही माल लें अन्यथा आप नुमांक माल बेचने के जुर्म में फंस सकते हैं। कंपीटीटिव और जनरल एजाजमेंट की तैयारी कर रहे हैं दूसरों के सवालों में दखल देने के लिए अपने फील्ड पर कंसट्रेंट करें तो यह उनके भविष्य के लिए बेहतर रहेगा। अभिभावकों के सानिध्य में अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करें उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। हृदय पेशेंट स्वास्थ्य के मामले में ध्यान दें हृदय का भार रोग में बदल सकता है, इसलिए चिंता की चिंता करने से बचें और कूल रहें।
लकी रंग- गोल्डन, नं-4

संकष्टी चतुर्थी 2023: आज संकष्टी चतुर्थी का व्रत रखें, बुधवार के दिन गणेश जी के इस व्रत से खुलेंगे किस्मत के द्वार

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा तीसरे घर में जीता जिससे छोटा भाई सम्बधों को मजबुत करें। दिखावे संदेश अपने संपर्कों को एक्टिवेट करते हैं, जिससे जल्दी ही उनके काम बनेंगे। नए अवसर की तलाश कर रहे बिजनेसमैन को अपने दिमाग को सक्रिय रखेंगे तभी उन्हें शीघ्र ही अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। कंपीटीटिव और जनरल एजेजेज के छात्रों को अपनी जी जान से पढ़ाई करनी चाहिए क्योंकि उनका भविष्य संवर सकता है। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और इंद्र योग के बनने से पेंटर संपत्ति के विवाद से परेशान लोगों को अब राहत मिल सकती है, अनुमान है कि निर्णय आपके पक्ष में हो सकता है। सर्वाइकल पेशेंट की तकलीफ बढ़ सकती है, जिस कारण से वह सिर और गर्दन में दर्द को लेकर पूरे दिन परेशान हो सकते हैं।
लकी रंग- हरा,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा दूसरें घर में जीता जिससे नैतिक मूल्य को पहचानकर पुरा करें। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और अंत योग के बनने से वर्कप्लेस पर कार्य के प्रति समर्पित दिखाई देंगे, कार्य के प्रति समर्पण आपको प्रमोशन मिलने में मदद करेंगे। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आप थोड़ा सा सोशल मीडिया में समय दें, नेटवर्क बढ़ने पर ग्राहकों की संख्या भी शामिल करें। खेल पर्सन मन को एकाग्र चित्त करें, मन को शांत रखने के लिए योग एवं ध्यान दें। विवाह योग्य सहमति के संबंध को लेकर परेशान हो सकते हैं, जिम्मेदारी बनाए रखें क्योंकि जल्दी ही घर बैठे रिश्ते की संभावना है। बीमारी से ग्रस्त लोगों को दवा लेने में किसी तरह का न करें अन्यथा उनकी समस्या बढ़ सकती है।
लकी रंग- भूरा, नं-8

मकर राशि (मकर राशि)
चंद्रमा आपकी राशि में किसी भी तरह से शांत रहेगा। ऑफिस में काम को योजना से कैसे करें किसी भी काम के समय पर अच्छी तरह से कर पाने में सफल होंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और इंद्र योग के बनने से ठनेपदमेउंद के पूर्व में किए गए व्यवसाय के छोटे-दादा निवेंशों से लाभ कमा कमाएं, जिस कारण उनका दिन मंगलमय गुजरा। स्पोर्ट्स पर्सन शत्रु, व्याभिचारी प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहते हैं क्योंकि ऐसे लोग आपको बुरी पकड़ में पकड़ सकते हैं। विश्वसनीय मित्रों के साथ रहने का प्रयास करें। पेंटर संपत्ति के कारण परिवार मेंबर्स के मध्य मनमुटाव हो सकता है। विवाद की स्थिति से बचें साथ ही परिवार में रहने वालों को प्यार से रहने की सलाह दें। डैंड्रफ और बालों की समस्या से परेशान लोगों को घरेलू नुस्खों के साथ-साथ डॉक्टर से भी संपर्क करना चाहिए।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
मून 12वें हाउस में जीते हुए आपस में नए संपर्क से हानि हो सकती है। सोशल मीडिया से संबंधित कर्मचारी सक्रिय रहते हैं, हो सकता है कि उन्हें कोई धमाकेदार कहानी करने का मौका मिले। हैंडीक्राफ्ट, इंपोर्ट और एक्सपोर्ट बिजनेसमैन के लिए डे फेवर में नहीं रहेंगे, आप फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं। कंपीटीटिव और जनरल एजाजमेंट की तैयारी कर रहे हैं, फ्रेंड्स के साथ फालतू में समय बर्बाद हो जाएगा। प्रेम और विवाह शुदा जीवन में संबंधों से जुड़े संबंधों में खटास आ सकती है। संबंधों की डोर को मजबूत बनाने के लिए विश्वास को कमजोर न होने देता है।
स्वास्थ्य के मामले में खांसी, जुकाम से बचे रहें, संक्रमण हो सकता है।
लकी रंग- ऑरेंज, नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 11 वें घर में जितने भी लाभ होंगे उनका लाभ मिलेगा। कार्यालयों में कर्मचारियों, जूनियर और वरिष्ठों के साथ अच्छे व्यवहार का अधिकार रखें। रेडी मेड और गारमेंट क्लॉथ बिजनेसमैन के लिए समय अनुकूल है, यदि काफी समय से निवेश के लिए विचार कर रहे हैं तो उनका दिन सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे के मध्य का समय शुभ रहेगा। कंपीटीटिव और जनरल एजाजमेंट की तैयारी कर रहे अनजान भय के कारण अध्ययन पर कंसंट्रेट नहीं कर पाएंगे इसके लिए आप किसी ज्ञानी व्यक्ति से बात करके भय को दूर करने की कोशिश करें। नए संबंधों को समय प्रदान करना संभव है तो कहीं बाहर जाने की योजना बनाएं। बिगड़े हुए स्वास्थ्य में आराम मिलने की पूरी संभावना है, क्योंकि आप खुद को आंतरिक रूप से ऊर्जा महसूस करेंगे।
लकी रंग- येलो,नं-7

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *