[ad_1]

पीरियड्स के दौरान यात्रा करने के टिप्स: टाइम्स के दिन काफी हद तक सामान होते हैं। दर्द, हैवी ब्लीडिंग और कमजोरी के साथ-साथ मूड स्विंग भी बना रहता है। इसके अलावा इस दौरान हाइजीन का भी खास ख्याल रखते हैं। ऐसे में अगर आप कहीं ट्रैवल कर रहे हैं या उसी डेट पर स्टोर करने वाले हैं तो आपके लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है। पीरियड्स के चलते आपकी यात्रा का मजा किरकिरा हो सकता है। हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं। अगर आप इन सुझावों को फॉलो करके स्टोर करते हैं, तो आपकी यात्रा बहुत ही सुखद, सेफ और बाधाओं से मुक्त रहती है…आइए हैं क्या है वो खास टिप्स क्या है

इमरजेंसी किट जरूर रखें-पीरियड्स के दौरान अगर आप ट्रेवल कर रहे हैं तो आपको अपने साथ अपना एक इमरजेंसी किट जरूर रखना चाहिए जिसमें आपको पैड, टॉयलेट पेपर, टैंपोनस, वेट मेकर, डिस्पोजल बैग जरूर रखें।

हॉट बैग- स्टोरिंग और पीरियड्स की डेट क्लैश कर रही है तो आपको परेशानी हो सकती है। अगर आपको पीरियड्स के दौरान दर्द रहता है तो ऐसे में अपने साथ हॉट बैग, सबसे पहले पैड जरूर रखें। ताकि क्रैम्प्स भी उठें तो आप इन चीजों की मदद से खुद को रिलैक्स कर लें।

आरामदायक कपड़े स्टोरिंग के दौरान आप कंफर्टेबल कपड़ों की झलक पा सकते हैं ताकि आप आराम से कंफर्ट बनाकर साइटिंग कर सकें। टाइट या फिर लाइट कलर के कपड़े न देखकर आपको रास्ते में दिखते हैं।

हाइजीन-स्टोरिंग के दौरान हाइजीन को ठीक से देखने का तरीका न करें। आप समय-समय पर पैड बदलते रहें। अधिकारिक पेपर या वेट जहर की मदद से इंटिमेट एरिया को साफ करती हैं।

खाने पीने का ध्यान पीरियड्स के दौरान अगर आप स्टोर कर रहे हैं तो कोशिश करें कि आपके साथ हमेशा पानी और जूस लें। क्योंकि पीरियड्स के दौरान आपको कमजोरी महसूस हो सकती है। ऐसे में पानी पीकर और जूस की मदद से आप खुद को एनर्जेटिक रखेंगे। इसके अलावा आप अपने बैग में चॉकलेट सीड्स भी रखें।

पेन किलर- अगर आपको बहुत ज्यादा दर्द महसूस हो रहा है तो आप अपने डॉक्टर के साथ बताए गए पेन किलर को अपने साथ रखें। दर्द महसूस होने पर इन्हें खा लें।

यह भी पढ़ें

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *