Home Lifestyle लाइफस्टाइल टिप्स हिंदी में 1 हजार रुपये के तहत घर बनाने के लिए

लाइफस्टाइल टिप्स हिंदी में 1 हजार रुपये के तहत घर बनाने के लिए

0

[ad_1]

गृह बदलाव युक्तियाँ: घर की खूबसूरती हमारा हर दिन बना सकती है। यह हमारा सबसे कंफर्ट जोन होता है। घर को अक्सर लोग मेकओवर करते रहते हैं। घर का ल्यूक बदलने के लिए यह काफी जरूरी है। कई लोगों के कारण घर का मेकओवर करने से बचते हैं। आज हम आपको घर का लुक बदलने का सबसे अजीब तरीका बता रहे हैं। सिर्फ 1,000 रुपए खर्च कर आप अपने घर को गजब का लुक (होम मेकओवर अंडर 1000) दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं…

पुराने फर्नीचर को नए जैसा बनाएं

घरों में रखे फर्नीचर अगर पुराने हो जाते हैं तो वे घर का वेंट खोल देते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि पुराने फर्नीचर को फेंक दें। आप इस फर्नीचर की मरम्मत कर सकते हैं, उसकी सफाई कर सकते हैं। बाजार से 300 रुपए का कवर लाकर पुराने फर्नीचर पर लगा सकते हैं। इससे वह नया जैसा दिखेगा और घर मेरा-भार खूबसूरत बन जाएगा।

घर के पर्दे बदलें

घर के पर्दे भी मेकओवर कर सकते हैं। पर्दे की खूबसूरती में चार-चांद लगाने का काम करते हैं। घर में छोटे बच्चे हैं तो गहरे रंग के पर्दे ही धुंधले। ये जल्दी नहीं होते हैं। गर्मी में फ्लोरल प्रिंट वाले पर्दे जैसी समझदारी होती है। ये घर को डिफरेंट ल्यूक देते हैं। इसलिए जब भी घर का मेकओवर करें तो पर्दों को जरूर बदल दें। आप ऑनलाइन या नए दस्तावेज़ मंगवा सकते हैं।

घर को इस तरह के वाक्य

आजकल ऑनलाइन चीजों का जमाना है. ऑनलाइन काफी कुछ मिलते हैं। ऐसे में आप घर को सजावट के लिए शोपीज मंगवा सकते हैं। कम दाम में ये शोपीस घर के लुक को बदलने का काम करेगा। शोपीस जब भी निकट संबंध सुनहरे रंग में ही। इसे आप अपना हॉल में रख सकते हैं। किसी दीवार को खाली करने के लिए स्पाइस अप करने के लिए दीवार एक अच्छा निर्णय है। 100 से 200 रुपए में ही यह आसानी से मिल जाता है।

यह भी पढ़ें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here