[ad_1]

राशिफल आज 12 जून 2023: ज्योतिष के अनुसार 12 जून 2023 सोमवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है। कन्या राशि वालों की किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। तुला राशि वालों का धन खर्च बढ़ेगा। अन्य राशियों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख सुविधाओं में वृद्धि होने वाली है। आप अपनी सुविधा की जरूरतों की खरीद पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।यदि आपको कोई मित्र आपसे रुठा हुआ था, तो वह भी आज मान सकता है। आप कहीं भी घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र मे आपने कोई अच्छा परिवर्तन किया है, तो वह भी आपको लाभ दे सकते हैं. आप किसी यात्रा पर जाएं, तो वाहन बहुत सावधानी से चलाएं।

वृषभ राशि (Tauras)
वृषभ राशि के जातक के लिए दिन व्यस्त रहने वाला है। पारिवारिक धन संपत्ति में वृद्धि होगी और मित्रों के सहयोग से आपकी कोई रुकी हुई डील फाइनल हो सकती है।. शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों के लिए अच्छा दिन रहने वाला है। आपको किसी मित्र से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा और किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलने से खुशी होगी।

मेष राशि (मिथुन राशि)
मिथुन राशि के जातकों के चारों ओर का माहौल खुशनुमा रहने वाला है और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहती है, लेकिन आप अपने किसी मित्र से जरूरी जानकारी को गुप्त रखते हैं, नहीं तो वह लीक हो सकता है। आज आप किसी से पुराने गलती के लिए बड़े सदस्यों से मजाक करना चाह सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों का ट्वीट से आज किसी परिजन के कारण मनमुताव हो सकता है।

कर्क राशि (कर्क)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। आप अपने दैनिक दायित्वों की खरीदारी करने के प्रयास करते रहेंगे, लेकिन आपकी किसी ऋण देने की आदत के कारण आपका आर्थिक बजट डगमगा सकता है और आप अपनी जरूरत का पूरा फोकस बना कर रखते हैं। विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपका कोई काम अटका हुआ था, तो आज वह पूरा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo)
सिहं राशि के जातको के लिए दिन स्वास्थ्य के बंधन से कमजोर रहने वाला है। आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है, लेकिन आपकी चालू चालू रहने की वजह से रुकावट बनी रहेगी, जो जातक नौकरी में पाबंद हैं, उन्हें अपने काम पर ध्यान देना होगा। आपका कोई दोस्त आपसे धन संबंधी मदद मांग सकता है। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग होंगे।

कन्या राशि (कन्या)
कन्या राशि के जातको के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों की किस्मत चमक जाएगी और उनकी एक बड़ी डील फाइनल हो जाएगी। नौकरी में बंधे लोगों को अगर कुछ परेशानी हो रही थी तो वह दूर हो सकता है। संरक्षा के भविष्य को लेकर आप कोई नई योजना बना सकते हैं, जिसमें आपके बड़े सदस्यों की राय भी अनिवार्य रूप से ली जाएगी और आपकी कोई गोपनीय जानकारी लीक हो सकती है। आप अपने घर के रखरखाव आदि का पूरा ध्यान देंगे।

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी और आप अपने काम के कामों को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, लेकिन आप अपने रोज़मर्रा के परिदृश्य की आवश्यकताओं की जांच आसानी से कर पाएंगे और आपको एक से अधिक स्रोत प्राप्त होंगे। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।

शनि वक्री 2023: सावधान! शनि महाराज चलेंगे अब उल्टी चाल, इस बार बनेंगे 2 सुपर राजयोग, इन राशि वालों की तो खुल जाएगी लॉटरी

वृश्चिक राशि (Scorpio)
स्कॉर्पियो राशि के जातको के लिए दिन मेहनत से काम करने के लिए रहेगा, लेकिन आपके कुछ शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिससे आप बच जाएंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी विवाद लंबे समय से लटका हुआ था, तो आज वह पूरा हो सकता है। आपको कोई आंख से संबंधित समस्या होने के कारण आप परेशान तो होंगे, लेकिन आप इसमें फंस नहीं सकते। छात्रों का मानसिक तनाव दूर होता दिख रहा है।

धनु राशि ( धनु राशि )
धनु राशि के जातक के लिए दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके घर में किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है, लेकिन परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से सभी सदस्य जुड़े रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपकी कोई जिम्मेदारी पूरी नहीं हो सकती है, जिससे आप डरना नहीं चाहते हैं। सुरक्षा के भविष्य के लिए आप कुछ धन संचय करने पर भी विचार कर सकते हैं, जिसमें आपको डेल्टा से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी।

मकर राशि (मकर राशि)
मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन रोजगार के अवसर अवसर लेकर आने वाले हैं और सामाजिक क्षेत्रों में प्रतिबंधित लोगों को आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आपका कोई काम समय से पूरा न होने के कारण आप परेशान रहेंगे और परिवार में आज आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी, लेकिन किसी काम को लेकर यदि आपको निराशा हो रही थी, तो वह भी आज पूरा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। यदि आपको अपने कामों को लेकर कुछ निराशा हो रही है, तो वह भी आज दूर हो जाएगा। सहमति के विवाह में आ रही बाधा को लेकर आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। यदि कार्य क्षेत्र में आपको कोई जोखिम उठाना पड़ता है, तो बहुत ही सावधानी से नामांकन और विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आने के लिए अपने वरिष्ठों से बातचीत करनी पड़ सकती है। यदि कार्य क्षेत्र में कोई विवाद की स्थिति है, तो आप में से कोई भी चुप-चाप शराब है।

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को अपने जोखिम से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी, तभी वह व्यवसाय में आगे बढ़ेगा, लेकिन नौकरी में प्रतिबंधों को कुछ शत्रुओ से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह उन पर कोई झूठा आरोप लगा सकता है। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत के बाद ही परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है और आपके परिवार के किसी सदस्य के लिए कोई विवाह प्रस्ताव आ सकता है।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *