ब्राड, टमाटर से लेकर तरबूज तक…. भूलकर भी खाने में ना लें ये 10 खाने की चीजें! चिपकी पर ये लिस्ट

0
67
Spread the love


फ्रिज में कभी न रखें ये चीजें गर्मियों में खाने-पीने की चीजें बहुत जल्दी खराब हो जाती हैं, ऐसे में इन्हें ताजा रखने के लिए हम इन्हें खाने में रखते हैं। लेकिन दस ऐसी चीजें हैं जो हमें कभी भी नहीं रखनी चाहिए। हाल ही में मास्टर शेफ पंकज भदौरिया ने उन 10 चीजों के बारे में बताया जिनके बारे में हमें बताया गया था कि हमें कभी भी स्टोर नहीं करना चाहिए।

ब्रेड

अगर आप अनचाहे ब्रॉडकास्ट को रखते हैं, तो ऐसा करना बंद कर दें, क्योंकि वांछित में ब्राडेड स्टोर करने से यह जल्दी खराब हो जाता है और कडक भी हो जाता है।

टमाटर

टमाटर का इस्तेमाल लगभग हर तरह की दूरदर्शिता में होता है, लेकिन इसे खाने से इसके स्वाद और दोनों की सूरत खराब हो जाती है।

शहद

शहद का उपयोग करने के बाद इसे कभी भी किसी भी रूप में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह अर्ध-ठोस हो जाता है और इसमें क्रिस्टल बन जाते हैं।

तरबूज

ठंडा ठंडा तरबूज खाना सभी को बहुत पसंद होता है, लेकिन किसी भी चीज में तरबूज खाना कभी भी नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इसे पीने से इसके एंटीऑक्सीडेंट खत्म हो जाते हैं। इसलिए इसका रंग और फ्लेवर भी नहीं बदलता है।

आलू

नामांकन में भूलकर भी हमें नहीं भूलना चाहिए, क्योंकि आलू में नामांकन होता है और नामांकन में से इसमें शुगर की मात्रा ज्यादा हो जाती है।

प्याज

प्याज़ को धारण करने से यह प्रभाव बहुत जल्दी अबजॉर्ब कर लेता है और खराब हो जाता है।

लहसुन

लहसुन को अभिन्न में रखने से इसमें लहसुन की निकल निकल आते हैं और इसका स्वाद भी खराब हो जाता है, ऐसे में लहसुन को कभी नहीं रखना चाहिए।

केला

केले को कभी-कभी आपको पसंद नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इसका रंग, रूप और स्वाद तीनों खराब हो जाते हैं और केला बाहर से काला लगता है।

कॉफी

जी हां कॉफी को किसी भी व्यक्ति में नहीं रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह पात्रता की धारणा के अनुरूप होता है और कार्य किया जाता है। इसलिए ही अन्य चीजों के कांटेक्ट में आने से कॉफी का स्वाद भी बिगड़ जाता है।

जैतून का तेल

मास्टर शेफ़ पंकज भदौरिया ने यह भी बताया कि आपको अपनी मर्ज़ी से कभी भी जैतून का तेल नहीं रखना चाहिए, क्योंकि यह ठोस हो जाता है और इसमें क्रिस्टल जमने लगते हैं।

यह भी पढ़ें

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here