[ad_1]

<पी शैली ="टेक्स्ट-एलाइन: जस्टिफ़ाई करें;">एप्पल साइडर विनेगर लोग अपनी जरूरत के हिसाब से किचन में रखें। अनइंस्टाल साइडर विनेगर हेल्थ के लिए काफी अधिक लाभ है। कई शोधों में यह साबित हो चुका है कि उलझे हुए साइडर विनेगर से कई बीमारियों के जोखिम को रोका जा सकता है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं कि वजन कम करने के चक्कर में उलटे पेट में उलझे हुए साइडर विनेगर रोजाना गर्म पानी के साथ पीते हैं तो उन्हें कई दूसरी तरह की फिजिकल प्रॉब्लम्स हो सकती हैं। आज आपको बताया गया है कि आमाशय का एक साइड वाला सिरका पीने से होने वाले साइड का पानी पीने से कैसे बचा जा सकता है। खाली पेट चक्कर आना, सिरका पीने से शरीर को खतरनाक नुकसान हो सकता है। साथ ही इससे गले में इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा एसिडिटी की समस्या हो सकती है। इसलिए इसे खाली पेट पीने से बचना चाहिए।

बार-बार अधिक मात्रा में घेरना

एप्पल साइडर विनेगर का स्वाद साइट्रस होता है। इसलिए ज्यादा पीने से आपके दांतों को नुकसान हो सकता है। साथ ही इसे दांत को गंभीर नुकसान भी हो सकता है। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप इसे बार-बार न पिएं। अगर आप किसी साइड विनेगर पी रहे हैं तो इसकी मात्रा कम हो जाने की कोशिश करें। ताकि यह आपके पेट और दांत को ज्यादा नुकसान न पहुंचाए। इसे अधिक पीने के कारण दांतों में सडन और कैविटी की समस्या भी शुरू हो जाती है। Ó

एसीवी को डायल्यूट न करना

ऐप्पल साइडर विनेगर काफी कड़वा होता है। ऐसे में यह बिल्कुल भी न घबराएं कि अगर इसे बिना पानी में सीधे पी कहेंगे तो आप जल्दी ही सब्सक्राइबर हो जाएंगे। आप एक बड़े गिलास में एक चम्मच एसीवी मिलाकर भोजन के दौरान भी ले सकते हैं। अगर आपको गैस की परेशानी नहीं है तो आप इसे नींबू के साथ मिलाकर भी पी सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: ज्यादा प्रोटीन लेने से शरीर को होते हैं ये 6 गंभीर नुकसान…खतरनाक हो सकता है कंडीशन

 

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *