[ad_1]

राशिफल आज 17 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 17 जून 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 09:12 तक चतुर्दशी तिथि फिर अमावस्या तिथि रहेगी। आज दोपहर 04:25 तक रोहिणी नक्षत्र फिर मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शूल योग, सर्वाअमृत योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा वृषभ राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है।

दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा दूसरे घर में जीता है जिससे वह अपने नैतिक दायित्वों और जिम्मेदारियों को अच्छा निभाता है। फॉरेन बिजनेसमैन की खबरों को लेकर विदेश यात्रा हो सकती है। निवासी, स्कूल, सर्वामृत और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए रहने योग्य रहेगा। किसी तरह के इन्फेक्शन की समस्या से आप परेशान होंगे। लव एंड मैरिड लाइफ में आपका मिजाज ट्रबल क्रिएट कर सकता है। सप्ताहांत में काफी दिनों के बाद आप परिवार के साथ आध्यात्मिक लेखों में शामिल हो सकते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन ग्राउंड पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे उनका विश्वास बढ़ेगा।
लकी रंग- नीला,नं-3

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा आपकी राशि में जीतेगा जिससे मन को शांत रहने के लिए ध्यान करें। निवासी, शूल, सर्वाअमृत और सुनफा योग के बनने से होने वाली संभावनाओं के बारे में सोचने से होने की जिम्मेदारी होगी। कार्यक्षेत्र पर वरिष्ठों का सहयोग साथ ही आपके कार्य की प्रशंसा भी करेगा। लव एंड मैरिड लाइफ में आ रही कुछ अनसुलझी बातें निकलेगा। फैमिली में रोड़ से धन लाभ हो सकता है। गले में इन्फेक्शन की समस्या से आप परेशान होंगे। छात्र ओवर कॉन्फिडेंस से बचे। “आत्मविश्वास एक बहुमूल्य गुण हैं, पर अति विश्वास एक धीमी गति का प्रतिरूप है।” सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से आपकी पहचान।
लकी रंग- भूरा, नं-1

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा 12 वें घर में रहकर नए संपर्क बनने से अपने काम को करने के लिए। ऑनलाइन होने वाली किसी भी तरह की केयरलेस करने से आपको नुकसान होगा। वर्कस्पेस पर कार्य की अधिकता बनी रहने से आपकी वयस्कता हो सकती है। परिवार में किसी धार्मिक व्यक्ति के कार्यक्षेत्र में संपत्ति हो सकती है। वीकेंड पर लव एंड मैरिड लाइफ में नोक-झोंक हो सकती है। अगले चुनाव को देखते हुए पॉलिटेक्शन किसी भी मंच पर अपने शब्दों के चयन पर ध्यान दें। छात्रों का कॉन्फिडेंस लेवल रहेगा. “सफलता की महत्वपूर्ण स्पष्ट विश्वसनीयता है, विश्वास की महत्वपूर्ण स्पष्ट तैयारी है।”
लकी रंग- लाल,नं-8

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 11वें घर में रहने वाले उससे जुड़ने के लिए बड़े भाई के साथ योजना बनाएं।
अपनी चातुर्यता से किसी भी प्रकार की ऑफर के द्वारा होने के पुराने स्टॉक को सेल करने में सफल होंगे। “बुद्धि वह आग है जो संपूर्ण जगत को अकेले रोशन करने का प्रदर्शन कर सकता है।” वर्क स्पेस पर काम का दबाव कम होगा। फैमिली के घरेलु मेटर में ज्यादा दखल-अंदाजी ना करें। लव एंड मैरिड लाइफ में रिलेशन में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य के मामले में दिन बेहतर रहेगा। वीकेंड पर करियर रिलेटेड ट्रैवेलिंग आपके लिए निश्चित रूप से बना रहेगा। स्पोर्ट्स पर्सन का कॉन्फिडेंस और एनर्जी लेवल हाई बना रहेगा।
लकी रंग- सिल्वर, नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 10वें घर में रहकर अपने घर के बड़े बुजुर्गों के पदचिनो पर चले गए। इन्शुरन्स सेक्टर से जुड़ें नए मामले लाकर बनने की सभी में करने में सफलता प्राप्त होगी। निवासी, स्कूल, सर्वामृत और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आ रही छोटी-छोटी पर जीत हासिल करते हुए आप आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य के मामले में योग-प्राणायाम को अपने जीवन में शामिल करें। “सुबह हो या शाम, रोज योग करीब ना आएगा आपकी कोई बीमारी।”फैमिली में किसी के साथ हो वैर-विरोध का वेने अंत होगा। लव एंड लाइफ एक्टर के बिहेवियर से दिन भर तनाव बना रहेगा। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य पर किसी की सलाह आपके लिए अच्छी होगी। सामान्य और प्रतिस्पर्धी छात्रों को पढ़ने पर ध्यान देना और भविष्य योजना बनाने की आवश्यकता है।
लकी रंग- मैरून, नं-5

कन्या राशि (कन्या)-
9वें घर में आप सभी अच्छी किताबों को पढ़ने से आपका नोलेज बढ़ जाएगा। निवासी, शूल, सर्वाअमृत और सुनफा योग के बनने से इलेक्ट्रिक सेक्टर होने में बहुत ज्यादा फायदा होगा। अपने उत्पादों की सेल में चौंकाने के लिए आप किसी प्रसिद्ध ब्रांड एंबेसडर बनाने की योजना बना सकते हैं। मार्केटिंग रिलेटेड जॉब पर्सन के प्रॉफिट का पहलू दिखता है। परिवार में पूरा माहौल बनेगा, जो आपके दिनभर को छु-मंतर कर देगा। लव एंड मैरिड लाइफ में आपको अपनी वाणी और स्वभाव पर कण्ट्रोल रखने की आवश्यकता है। पॉलिटिशियन के लिए किसी फेमस पर्सन की सलाह काम आ सकती है, जिसे वो फॉलो करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में बॉडी पैन की परेशानी हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।
लकी कलर- पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
मून 8 वें हाउस में ददियाल से अंकल अनबन हो सकता है। बिजनस में मैन पावर की कमी के चलते आर्डर टाइम से कम्प्लीट करने में आपको बहुत अधिक लीक का सामना करना पड़ेगा। यथावत रहना। वर्कस्पेस पर जल्दबाजी में किए गए काम के कारण आपके बनते काम और बिगड़ जाएंगे। परिवार में बढ़ता खर्च आपके लिए किसी तनाव से कम नहीं है। “चिंता चिता सार्थक है इसलिए आप चिंता नहीं देखते हैं।”सेहत के मामले में जागरूक रहें तो आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। लव एंड मैरिड लाइफ में रिलेशन बिगड़ सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी तरह का अलगाव भावनात्मक ना चल ले जो भी अलगाव ग्रहण करता है सोच-समझ ही लें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। छात्र अपने पढ़ने में छोड़ने से बचें और अपने मनोबल को बनाए रखें।
लकी रंग- हरा,नं-9

शनि देव: शनि देव को किस बात से क्रोध आता है, शनि पूजा करें। नहीं जानते तो जान लें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 7वें सदन में जीते हुए सभी बिजनस भूमिकाओं के साथ एक साथ बिजनस विस्तार की योजना बनाएगी। क्लॉथ होने में आपके हाथ नए आर्डर लग सकते हैं, साथ ही आप किसी नए मामले की योजना बना रहे हैं, तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 बजे के बीच में करें। आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए वर्कस्पेस पर किसी इम्पोर्टेन्ट वर्क की रिस्पांसिबिलिटी आपको सौंपी जा सकती है। लव एंड लाइफ के साथ अच्छा समय बिताएं। परिवार में शांत आने वाले आने वाले व्यक्ति का सामना करेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा। प्लेयर एक्टिविटीज में बिजी अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रयास में जुट जाएंगे।
लकी रंग- येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा छठे घर में जीते हुए किसी भी ऋण को कम करने के लिए अपने से बड़ो की सलाह ले। निवासी, शूल, सर्वअमृत और सुनफा योग के बनने से भागीदारी होने में कुछ बदलाव कर लाभ प्राप्त करने का प्रयास में आप सफल होंगे। बेरोज़गार और एम्प्लॉयड पर्सन के लिए नौकरी के नए रास्ते खुल सकते हैं। छात्रों को अपने आप पर कंट्रोल करने की जरूरत है। परिवार में किसी भी समस्या पर आपको अपने पेरेंट्स की मदद मिलेगी। लव एंड लाइफ एक्टर्स को बिलीव करने की जरूरत है। सडनली ट्रेवलिंग से आप चिड़चिड़े और तनाव में रहेंगे। राजनीति के किसी कार्य के कारण उनके मान-सम्मान में फंस जाएंगे।
लकी रंग- सफेद,नं-4

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा 5वें घर में रहेंगे जिससे विद्यार्थी पढ़ने में कुछ बदलाव कर सफलता प्राप्त करेंगे। निवासी, शूल, सर्वाअमृत और सुनफा योग के बनने से ऑनलाइन आपूर्ति होने पर आपके हाथ नए प्रवेश से आपके धन में वृद्धि होगी। वर्कस्पेस पर टीम वर्क योर सक्सेस का राज बनेगी। परिवार में आ रही कठिनाई को आप आसानी से हल कर लेंगे। सामाजिक स्तर पर बड़े-बुजुर्गों की कोई सलाह आपके लिए मीलों का पत्थर साबित होगा। लव एंड लाइफ एक्टर के साथ रोमांटिक पल गुजारेंगे। सेहत के मामले में आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। छात्र सप्ताह सब्जेक्ट्स को सीखने पर ज्यादा जोर दे और अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें।
लकी रंग- लाल,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा चौथे घर में जीता है जिससे घर के नवीनीकरण में कुछ समस्या हो सकती है। बिजनस में किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस पर जरूर जाएं। बिजनस के मामले में किसी भी प्रकार का रिस्क न लें। वर्कस्पेस पर सीनियर्स की बातों से वाकिफ होने का मामला आपकी नौकरी तक पहुंच सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए एक दिन में छेड़खानी से भरा जाएगा आप किसी भी प्रकार की टिका-टिप्पणी करने से बचें। वीकेंड पर लव एंड लाइफ पार्टनरशिप का जुड़ाव जुड़ेंगे। परिवार में संपत्ति को लेकर बहस हो सकती है। लाइन पेशेंट सीधे परेशान हो जाऊंगी। “पहला सुख निरोगी काया।” छात्रों को सफल होने के लिए अपने मार्ग में बदलाव लाना।
लकी रंग- भूरा, नं-7

मीन राशि (Pisces)
चांदमा तीसरें घर में जीती अपनी छोटी बहन की सगत पर नजर रखें। केमिकल, आयल, प्लास्टिक और पेंट्स मामलों में तेजी से आने से आपका पुराना चक्कर पूरा हो जाएगा। वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य को लेकर गंभीर रहेंगे। लव एंड मैरिड लाइफ में आप अपने मन की बात शेयर करेंगे। वीकेंड पर फैमिली के साथ तीर्थयात्रा टूर का प्लान बन सकता है। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी, जिससे आपकी स्थिति कम होने से स्वास्थ्य में सुधार आएगा। स्वास्थ्य के मामले में दिन नार्मल रहेगा। कॉम्पिटिटिव छात्र सक्सेस पाने के लिए निवेश के रास्ते से बनाए रखें। “सफलता का कोई शॉटर्कट नहीं है इसके लिए कड़ी मेहनत करें।”
लकी कलर- स्काई ब्लूनं-3

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *