Home Lifestyle आज का राशिफल 23 जून 2023 पढ़ें अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल, ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा

आज का राशिफल 23 जून 2023 पढ़ें अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल, ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा

0

[ad_1]

आज का राशिफल 23 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल:आज शाम 07:54 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन माघ नक्षत्र रहेंगे। आज संकेत से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, वज्र योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये, आज दो समय है।

सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया और दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा।

मेष राशि (मेष राशि)
चंद्रमा 5 वें हाउस में रहने वाले मित्रों को पढ़ाई में सहायता मिलेगी। वर्कशॉप में टेक्नोलॉजी का प्रयोग शुरू कर रहे हैं, इसे ऐसे ही बनाए रखें। बिजनेसमैन की प्रगति के लिए वित्तीय कर्मचारी काम करेंगे, जिससे उन्हें निवेश पर अच्छे अवसर मिलेंगे। जनरल कंपिट एंड एसोसिएट्स को अध्ययन के दौरान हार्ड मिल सकता है, जिसे वह अपनी मेहनत और समझदारी से पार करने में सफल होता है। परिवार के सदस्यों को ध्यान में रखते हुए खर्च करना और खरीदारी करना समय संतुलन बनाए रखना होगा। बचत की ओर शॉट पर ध्यान देना होगा। “दोस्तों को याद रखें जीवन में आगे बढ़ना है, तो खर्चों को कम और बचत को हासिल करना है।”
लकी रंग- नीला,नं-3

वृषभ राशि (वृषभ)
चन्द्रमा चतुर्थ सदन में रहे जीन जिससे परिवार रिश्तो को ठीक करें। कार्यशालाओं में वरिष्ठों द्वारा कुछ बताया जा रहा है तो उन्हें नामांकित करें, और अपनी कमियों को जानने के लिए उन्हें मजबूत बनाने का प्रयास करें आपके लिए बनाया रहेगा। बिग को लेकर कुछ महत्वपूर्ण चीजें हो सकती हैं इसलिए बिग के मामले में हर कदम सोच समझ कर दावा किया जा सकता है। जनरल कंपिट एंड एसोसिएट्स को कुछ पोर्टफोलियो का सामना करना पड़ सकता है। “परेशानियों से लड़कर जीत हासिल करना ही असली सफलता है।” बहुत अधिक गति में वाहन न सलाह, इसके साथ ही वाहन चलाने में सावधानी बरतने से दुर्घटना होने का खतरा रहता है।
लकी रंग- भूरा,नं-1

मेष राशि (मिथुन राशि)
चन्द्रमा तीसरे घर में रहेंगे जिससे छोटे भाई के व्यवहार और आचरण पर नज़र बनी रहेगी। वर्कशॉप पर दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। बिजनेसमैन पैसे के मामले में सोच-समझकर निर्णय लें तो भी हो सकता है, बिजनेस में निर्णय लेने से सीखें। जनरल कॉम्पिटिट और निबंधों से बात करते समय अपने रूखे व्यवहार पर संयम रखना होगा, उन्हें सकारात्मक मीठा बोलने का प्रयास करना होगा। मित्र मंडल और दोस्तों के साथ रूमानी मित्रता पर चर्चा से परहेज करना चाहिए, अन्यथा बात जारी रह सकती है। वर्तमान समय में इमाम सिस्टम को मजबूत करने के लिए योग और व्यायाम में शामिल हों।
लकी रंग- लाल,नं-8

कर्क राशि (कर्क)
चन्द्रमा सीधे घर में रहेंगे जिससे किसी भी जगह पैसा निवेश करते समय सावधानी बरतें। वज्र योग के बनने से वर्कशॉप पर आप च्ट्मेमदज की गई प्रेजेंटेशन एंड वर्कशॉप से ​​​​बॉस का जलवा, अपनी शोभा बढ़ाते नजर आए। बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन करोगे। आप से प्रतियोगिता करने वाले एवं प्यास करने वालों के दाँत अनुसंधान करेंगे। दोस्त को होम वर्कशॉप में अधिक मिल सकता है, जिसे पूरा करने में सारा दिन शामिल हो सकता है। परिवार का शांत स्वभाव अगर ख़राब है तो अपनी समझदारी से और बांका स्वभाव से परिवार का शांत स्वभाव बनाए रखने की कोशिश करें। स्वास्थ्य के मामले में गलत खान-पान शरीर में पित्त की मात्रा, लगातार अम्लता, एसिडिटी, अल्सर के रूप में भी हो सकता है।
लकी रंग- चांदी,नं-4

सिंह राशि (सिंह)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे मन शनि व अशांत रहेगा। पेंडिंग वर्कशॉप को पूरा करने के लिए अधिक फोकस करना चाहिए, धीरे-धीरे जल्दी हो सके काम को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए। वज्र योग के बनने से बिजनेसमैन को कहीं से भी धन प्राप्ति का अवसर मिलता है, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार दिखाई देता है। स्पोर्ट्स पर्सन की मानसिक स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है, वह जो भी काम करेगी, उसकी झलक के साथ नजर आएगी। सामाजिक स्तर पर आपका कार्य ही आपके लिए आगे की राह तोड़ेंगे। परिवार के साथ किसी गंभीर बात पर चर्चा हो सकती है. मन थोड़ा अशांत रहेगा इसलिए बेहतर होगा कि कुछ समय भगवत भजन में ध्यान दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य ही रहता है।
लकी रंग- मैरून, नं-5

कन्या राशि (कन्या)
चंद्रमा 12 वें हाउस में रहेंगे जिससे नए संपर्क से बिजनेस में विस्तार होगा। कार्यशालाओं पर किसी पुरानी योजना के विषय में विचार करना पड़ सकता है, पुरानी मान्यता पर समय और शांति को देखते हुए कुछ अद्यतन करना होगा। बिग वर्क पेंडेंसी को लेकर बिजनेसमैन की भागीदारी और चिंता दोनों ही बढ़ने वाली है। चिंता के कारण आपका सारा दिन मूड ऑफ रह सकता है। नई जनरेशन किसी भी काम और व्यक्ति की समीक्षा से इनकार, गलत मूल्यांकन करने से आपके व्यक्तित्व के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। मैरिड लाइफ के मनमुताबिक को दूर करने की कोशिश करनी होगी, आपके एक छोटे से प्रयास से घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो कान में दर्द होने का खतरा है इस ओर सावधान रहें। “सुबह जल्दी उठने से मनुष्य स्वस्थ, धनवान और बुद्धिमान बनता है।”
लकी रंग-परपल,नं-2

तुला राशि (तुला)
चंद्रमा 11वें हाउस में अपार्टमेंट जिससे आपकी ड्यूटी और जिम्मेदारी को निभाया जा सके। वर्कशॉप पर आपके कार्य को पूरा करने में श्रमिकों का भी व्यवहार आपकी प्रति सहयोगी बनी रहेगी। काम होने के बाद पूरी तरह से बातचीत करना जारी रखें। वज्र योग से बिजनेसमैन बनने के लिए अपने दिमाग का पूरी तरह से उपयोग करें, नई-नई कंपनियां बनाने और उन्हें बढ़ाने का मौका मिलेगा। सरकारी नौकरियों की चाह रखने वाले जनरल एंड कॉम्पिट के नामांकित छात्र भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। परिवार में अगर आप बड़े हैं तो आपको बड़प्पन दिखाना चाहिए, भाई बहनों के बीच अनबन की स्थिति न बनने दें की कोशिश करें। स्वास्थ्य को लेकर गारंटी रहेगी.
लकी रंग- हरा,नं-9

मां सरस्वती: 24 घंटे में इस समय जंया पर बैठती हैं देवी सरस्वती, पूर्ण रूप से प्रतिष्ठित हैं मन

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 10वें हाउस में किरायेदारों की नौकरी में नए और अच्छे बदलाव से बदलाव होगा। वर्कशॉप पर महिला फेलोशिप की मदद की जा सकती है, अगर आपसे कोई मदद की उम्मीद करता है तो उसे निराश न करें। बेंगलुरुशिप में बड़े काम करते हैं, उन्हें व्यावसायिक मामलों को लेकर बेंगलुरु से मंगाना चाहिए। यदि आप कोलकाता में नए बिजनेस को शामिल करना चाहते हैं, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के बीच में रहें। बच्चों की छुट्टियों के दिन सिर्फ मौज-मस्ती ही नहीं पढ़ाई भी करनी चाहिए, इसलिए बच्चों को पढ़ाई और मौज-मस्ती दोनों के लिए टाइम डिविजन करना चाहिए। मुस्लिम पक्ष में किसी मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है, जिसमें आपको अवश्य शामिल होना चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर अगर परेशानी है तो उसे डॉक्टर से सलाह लेकर बीमारी का इलाज करें।
लकी रंग- येलो,नं-8

धनु राशि (धनु)
चंद्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे अच्छे कर्म से भाग्य का साथ मिलेगा। कार्यशालाओं में श्रमिकों के साथ विवाद होना एक खतरा है, इसलिए छोटी-छोटी बातों पर टिप्पणी करने की कोशिश न करें। पुराने लोन स्ट्रेस स्टेक के लिए बड़ी रकम ली गई है इसलिए अच्छा होगा कि उस लोन की कम्प्लीटेशन की जाए। स्पोर्ट्स पर्सन का अलस्य ही उनका सबसे बड़ा दुश्मन है, इसलिए उन्हें अलस्या से बचना होगा। आपके व्यवहार में चंचलता मित्रता को नापसंद किया जा सकता है। परिवार में शादी के लिए उपयुक्त युवा-युवती लोगों की बात जोर से पकड़ सकती है, अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही शादी के लिए हां कहती है। स्वास्थ्य में प्रभाव व सुपाच्य भोजन ही अन्यथा अपच जैसी स्थिति हो सकती है।
लकी रंग-वाइट,नं-4

मकर राशि
चंद्रमा 8वें हाउस में ननिहाल में किसी से भी मनमुटाव हो सकता है। वर्कशॉप पर प्रोफेशनल तरीकों से नी को प्लान करना होगा. स्वभाव में अलसी बिल्कुल न आने दे, जी-झुंड मेहनत के साथ अपने लंबित कारखानों को खत्म करना होगा। बिजनेसमैन मार्किट में आप लोगों से बहुत सावधान रहें, अन्यथा वह आपको ठग सकते हैं। नए जनरेशन को लेखकों के व्यक्तित्व की समीक्षा करने के बजाय खुद के व्यक्तित्व पर नजर डालनी होगी, और उन कमियों को दूर करने का प्रयास करना होगा। काम से कुछ समय श्रमिक बच्चों की पढ़ाई पर भी कुछ ध्यान देना होगा, अन्यथा वह ले सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में त्वचा और बालों से संबंधित चिंताओं को लेकर चिंता बनी रहती है, डॉक्टर या सौंदर्य प्रसाधन की मदद से इसका उपचार करना चाहिए।
लकी रंग- लाल,नं-1

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनस में नए प्रोडक्ट्स की लॉचिग से शुरुआत होगी। वर्कशॉप पर आपके काम करने के तरीके से सीनियर और बॉस की प्रशंसा आपकी करते नजर आएगी जिससे आप फुले नहीं समाएंगे। वज्र योग के बनने से स्ट्रेंथ बिजनेसमैन छोटे-छोटे बच्चे तय करके बड़े ऐलान में सफल रहे, मन खुश होने से लेकर भी समय देते नजर आए। स्पोर्ट्स पर्सन को हर संभव प्रयास करके विवादास्पद स्थिति से बचने की कोशिश की जाती है, स्पोर्ट्स के बहकावे में न आने से भी बचना होगा। वर्कशॉप में घर की साफ-सफाई के अलावा घर की साज-सज्जा पर भी ध्यान देना होगा, लाइफ के साथ कामगार या बॉस डिनर पर आ सकते हैं। सीढ़ी या पाइपलाइन के स्थान पर कोई भी काम करने के लिए समय की आवश्यकता नहीं होती है, पाइपलाइन से गिर कर चोट की वजह से खतरा होता है।
लकी रंग- भूरा,नं-7

मीन राशि (मीन)
चंद्रमा छठे घर में रहेंगे जिससे दुशमन की दुशमनी से अनहोनी हो जाएगी। वर्कशॉप पर आपको अपने काम में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाए रखनी होगी, तब ही आप अपने फील्ड में टॉप कर पाएंगे। बिजनेसमैन के लिए क्लाइंट हो सकते हैं, बिजनेसमैन के लिए मूड ऑफ राह हो सकता है। गंभीरता आप अपने कार्य करें. जनरल एंड कंपिट के दिग्गज अपने डे की स्टर्लिंग अपने इष्ट की आराधना से करें, मंदिर में देवी-देवता के दर्शन करके उन्हें ब्लॉग का ब्लॉग बताएं। धीरे-धीरे हो सके अपने प्रयास के माध्यम से परिवार का सांता शांति बनाए रखने की कोशिश करें। पॉलिटिशियन जनता से किसी प्रकार का झूठा वादा न करें। अन्यथा नवीनतम अध्ययन किया जा सकता है। शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, आदिवासियों में दर्द भी रहने का खतरा है।
लकी रंग- आसमानी नीला,नं-3

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here