Home Lifestyle गर्मियों में जल्दी ख़राब हो जाते हैं बस! फॉलो करें ये जरूरी टिप्स, लंबे समय तक बनी सरकारी ताजा

गर्मियों में जल्दी ख़राब हो जाते हैं बस! फॉलो करें ये जरूरी टिप्स, लंबे समय तक बनी सरकारी ताजा

0

[ad_1]

<पी शैली ="पाठ-संरेखण: औचित्य सिद्ध करें;">गर्मियों में खाने की चीजें जल्दी खराब होती हैं। ताजी-ताया नोटबुक में भी इंस्टालेशन लग जाते हैं और ऐसे वक्त में अगर फ़िरोज़ ख़राब हो जाए तो और बड़ी अफ़त हो जाती है। क्योंकि फ़िरोज़ ही तो है जो खाने को कुछ समय तक ख़राब होने से बचा लेता है। अब अगर यही ख़राब हो जाए तो फिर फूलों और फलों का क्या हाल होगा। आपके साथ भी कई बार ऐसा हुआ होगा कि फ़र्ज़ी ख़राब होने की फैक्ट्री चली गई और मजबूरन फांसी लग गई होगी। हालाँकि दुनिया में हर मुश्किल का कोई ना कोई हल तो होता ही है, बस इंसान को उसे नारकीय बनाना चाहिए।

अगर आपका बिजनेस खराब हो गया है और आप सभी को खराब होने से बचाना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें। 

1. हरी सामग्री: हरी पत्ती को खराब होने से बचाने के लिए आपको सबसे पहले काम करना होगा। हरी किताबों को साक्षा करते समय, पीली और दुकानदारों को अलग कर लें और बाकी बचे किताबों को किसी बड़ी थाली या फिर न्यूजपेपर पर फैलाकर रख दें। इससे पहले फिर भी कई दिन तक चलेंगी।

2. आलू:आलू को खराब होने से बचाने के लिए आपको लहसुन के साथ स्टोर करना चाहिए। इससे ये ज्यादातर दिन तक सही रहते हैं।

3. गाजर: गाजर के खराब होने से बचने के लिए इसके ऊपरी हिस्से को अलग कर दें और फिर किसी एयरटाइट पॉज़िट में इसे बंद करके रख दें।

4. टमाटर: टमाटरों को स्टोर करने के लिए किसी पेपर बैग या प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल करें और उसमें छेद कर दें।

5. अदरक:अगर को खराब होने से बचाने के लिए आप गमले की मिट्टी का उपयोग कर सकते हैं। जिस गमले में मिट्टी हो, उसमें शामिल टुकड़ों को शामिल किया गया। इससे अधिक दिन तक चलेंगे।

इसके अलावा, बाकी स्टॉक जैसे- मीठी मिर्च, खेडा, बैगन, टमाटर और सहजन को किसी भी कपड़े में लपेटकर रख दें। ऐसा करने से ज्यादातर दिनों तक ताजी मंजिल।

ये भी पढ़ें: भूख मिट्टी के लिए ‘मिट्टी’ से बनी रोटियां हैं इस देश के लोग, नहीं खाना

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here