Home Lifestyle लैपटॉप से ​​​​अवैध रूप से पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, 10 मिनट में छू-मंतर हो जाएगा दर्द

लैपटॉप से ​​​​अवैध रूप से पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, 10 मिनट में छू-मंतर हो जाएगा दर्द

0

[ad_1]

<पी शैली="पाठ-संरेखण: औचित्य सिद्ध करें;">महिलाएं हर महीने होटल आती हैं। कुछ महिलाओं को होटल के समय अधिक आनंद मिलता है और कुछ को नॉमिनेशन मिलता है। होटल्स के दौरान दवा खाना आम हो गया है। लेकिन होटल्स में वाले दर्द को सिर्फ 10 मिनट के लिए बंद किया जा सकता है। इस मसाले में आपको बस घर पर दो सिगरेट से बनी दवाएं मिलेंगी। आइए जानते हैं इसके बारे में.

कितनी देर तक रहता है होटलों का दर्द?

पीरियड्स की भी होती है शुरुआत इसके साथ ही दर्द की भी शुरुआत होती है। ऐसा लगता है कि कुछ महिलाओं को इस होमवर्क की शुरुआत पहले ही हो चुकी है। जिसे हम आज के समय परस्पेस कहते हैं। 48-72 घंटे तक दर्द हो सकता है लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि इतनी देर से दर्द हो, समय से ज्यादा दर्द हो और समय से कम भी हो। 

जानिए क्यों होता है दर्द?

पीरियड्स के दौरान दर्द का मुख्य कारण महिलाओं के शरीर में बनने वाला प्रोस्टाग्लैंडीन रसायन होता है। ये गर्भपात की जड़ी-बूटियों में से एक है। प्रोस्टाग्लैंडीन महिला के शरीर में थोड़ा अधिक मात्रा में बनता है, गर्भाधान के उपकरणों में भी शामिल होता है। मुख्य घटक का अंतःस्रावी पदार्थ होता है, अधिकांश भाग महिला का दर्द सहना होता है।

पीरियड्स पेन में क्या करें?

बहुत सी महिलाएं जो कि छात्रावास के दौरान असाध्य दर्द के कारण कमर में दर्द और ऐंठन से राहत पाती हैं, पेन किलर्स के लिए औषधियों का सेवन करती हैं। लेकिन नियमित रूप से इन औषधियों को खाने के बाद उनके स्ट्रॉयल साइकल और ओव्यूलेशन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। जिस वजह से बंगले में असमनता आ जाती है।

10 मिनट में दर्द बंद हो जाएगा

पीरियड्स पेन से राहत पाने के लिए घरेलू उपाय अपना सकते हैं। घर में मौजूद दो खाने से सिर्फ कुछ ही मिनट में आपको दर्द से आराम मिल सकता है।  गुप्त ये रेसिपी आपकी बहुत काम आने वाली है।

शहद और अग़र

जब भी आप होटल्स पेन हो तो आप 1 छोटा घर और अदकर का रस लें। इसे एक साथ अच्छी तरह से फिर से इसका सेवन कर लें। इससे आपको दर्द में कुछ ही देर में आराम मिल जाएगा। वहीं, दर्द, ऐंठन और ब्लोटिंग से राहत पाने के लिए आप इस घरेलू उपाय को दिन में दो बार ले सकते हैं।

ये टिप्स भी मददगार हो सकते हैं

अपनाकर होटलों के दर्द से जुड़े कुछ टिप्स हमेशा के लिए प्राप्त किए जा सकते हैं। आप कुछ योगा वेबसाइट और जांचें करके दर्द से राहत पा सकते हैं। हालांकि, अगर दर्द ज्यादा हो तो एक बार डॉक्टर से संपर्क जरूर करना चाहिए, क्योंकि इससे कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी हो सकती है।

अस्वीकरण विधि: इस लेख में बताए गए, तरीक़ों और सुझावों पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित छात्र की सलाह अवश्य लें।

यह भी पढ़ें: हिटवेव से लोग हो रहे हैं सांस और पेट से जुड़ी बीमारियों से, बचना है तो इन बातों पर जरूर रखें ध्यान

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here