[ad_1]

स्वास्थ्य के लिए आलू ऑटोमोबाइल्स बहुत बढ़िया होता है। यह बात किसी से भी नहीं है. समुद्र में शरीर में गर्माहट बनी रहती है इसलिए खाली पेट या शाम के समय डॉक्युमेंट्स लोग खाना पसंद करते हैं। लेकिन क्या गर्मी में संगीत के खिलौने खा सकते हैं? असल में तो शरीर में गर्मी के लिए ड्राई खिलौने खाए जाते हैं लेकिन गर्मी में ड्राई खिलौने खाने से पेट की गर्मी बढ़ सकती है। तो ऐसे में क्या ये खाना सही रहेगा? अगर पोषक तत्वों की पूर्ति के लिए ग्लूकोस की खुराक भी लें तो इससे शरीर को कई तरह के नुकसान झेलने पड़ सकते हैं। अब सवाल यह है कि अगर गर्मी में सुपरमार्केट खा सकते हैं तो कौन से खा सकते हैं? और इसे खाने का सही तरीका क्या है?

समर में कौन से डॉगी का शरीर ठंडा रहता है

टेले

गर्मियों में आप आराम से तेल खा सकते हैं। इसे खाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप इसे रात में एक गिलास या कटोर में पानी लेकर एकमात्रकर रख दें। इसके बाद सुबह इसे अच्छे से धो लें और फिर इसे दूध में डुबो कर रख दें। यह आपके शरीर को ठंडी फैक्ट्री है। और सेहत के लिए भी बढ़िया है.

खजूर और छुहारे

गर्मियों में आप खाली पेट खमीर और ठंडरे से आराम खा सकते हैं। इसके अनोखे फायदे हैं. जिन लोगों को यह डायरेक्ट खाना पसंद नहीं है वो इसे रात को पानी में घोलकर रख दे और दोपहर को दूध में डूबा कर रखें। यह आपके शरीर के लिए काफी जादुई है।

बादाम

बादाम पेट के लिए गर्म होता है। इसलिए अगर इसे खाने का सोच रहे हैं तो इसे रात भर पानी में सोखकर रख लें। बाद में यह प्रभावी हो गया।

राज

विद्यार्थी भी शरीर के लिए ठंडा होता है और इसे सीधा तो खाया नहीं जा सकता। इसलिए रातभर पानी में स्थिरकर इस रख को तैयार करें और फिर सुबह इसे अच्छे से धोकर दूध में पकाकर इसे बनाकर रखें। जो लोग फिल्म या हेवी को निशाना बनाते हैं उन लोगों के लिए यह काफी बड़ा कमाल है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताई गई विधि, तरकीबें और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बेहतरीन रेसिपी में मुर्ग मखानी बटर चिकन टॉप पर, बाकी भारतीय डिश की ये लिस्ट देखकर आप हैरान हो जाएंगे…ये तो कमाल है!

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलकुलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *