राशिफल आज 01 जुलाई 2023 ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा आज का राशिफल पढ़ें

0
55
Spread the love


राशिफल आज 01 जुलाई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 01 जुलाई 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज रात्रि 11:07 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 03:04 बजे तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेंगे। आज संकेत से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शुभ योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेगा. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये, आज दो समय है।

दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत अभिषेक एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 8वें हाउस में ननिहाल में किसी से भी मनमुटाव हो सकता है। बिजनेस में खर्चा सबसे ज्यादा होने से आपका मन बेकार है। जो भी बात मन में आएगी, आप उसे तुरंत देखने की कोशिश करेंगे। कुछ भी देखने से पहले विचार जरूर करें। किसी भी ज्योतिषीय व्यक्ति के साथ आपका अनबन हो सकता है। अपने काम को जल्दी से जल्दी स्टूडियो में लागू करें। शराब और रिलेटिव की बातों से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। अनबन भी हो सकता है. नई जनरेशन को अकारण भय से प्रभावित होने की बजाय, फिलाडेल्फिया से लड़ने की क्षमता लानी होगी। विदेश में अध्ययनरत छात्रों को अध्ययन में कड़ी मेहनत करनी होगी। थकान और थकान से स्वास्थ्य में सुधार कम देखने को मिलेगा।

वृषभ राशि (वृषभ)-
चंद्रमा 7वें हाउस में बिक्री के लिए बिजनेस में नए उत्पाद बेचे जा सकते हैं। बिजनेस में कई दिनों से रुके हुए कार्य से पूरी मदद ली जा सकती है। धन लाभ भी होगा. दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका। अपने मन की दृष्टि का लाभ उठाएं तो सब ठीक रहेंगे। ऑफिस के कार्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए कार्य धीरे-धीरे-धीरे-धीरे होते चले जायेंगे। जीवन और अधिकार में आ रही बाधा दूर होगी। विद्यार्थी का अधिकांश समय फालतू स्टिक्स में निकल सकता है, जिससे उसकी पढ़ाई का विवरण हो सकता है। पेट दर्द से भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है। भोजन में सावधानी बरतें।

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा छठे हाउस में शत्रुता को कम करने का प्रयास किया गया। बिजनेस मिटिंग में समय-समय पर अपने फोन पर कंट्रोल रखें तो आपके लिए बेहतर होगा। बिज़नेसमैन के हाथ कुछ नए ऑडर की किसी और के थ्रू मिल सकते हैं। सबसे छोटे-छोटे लक्षण सामने आ सकते हैं। कई नए मामलों का विस्तार से वर्णन कर सकते हैं। ऑफिस में आप अपने काम में डेटा सेव करना ही भूल जाते हैं, डेटा बहुत सुरक्षित रहता है, मिसप्लेस होना खतरनाक है। दमपटी जीवन और रिलेटिव किसी अन्य को भी जलन की भावना हो सकती है। दोस्तों में तनाव रहे. आत्मविश्वास की कमी भी हो सकती है. पिता जी की सेहत को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

कर्क राशि (कर्क राशि)-
चंद्रमा 5 वें हाउस में रुकें जिससे अनोखा धनलाभ होता-होते रुक जाएगा। बुधादित्य और शुभ योग से बनने वाले नौकरीपेशा लोगों को बॉस लेकर के साथ नौकरी मिल सकती है, ऐसे में आपको उनके सुझाव के साथ बने रहने का मौका मिलेगा। बिजनेस में फादर की हेल्प मीटिंग से फायदा होगा न्यू कांट्रैक्टस भी हैण्ड रिवाइवल। मेहनत का फल प्राप्त होगा। लेकिन एम्प्लिज़ को एम्प्लाइज को केशियो में प्रवेश की अनुमति से बचना होगा। किसी भी पुराने वाद्य-विवाद से लेकर उत्सव में सफलता तक। माहिरा को मेहनत करनी. ना की अपनी किस्मत पर छोड़ दे. स्वास्थ्य को लेकर नवीनतम खान-पान का ध्यान रखना होगा।

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा चतुर्थ सदन में माँ की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा से प्रार्थना करें। नई डील में ज्वालामुखी द्वारा स्टेक जाएगा जिससे आपका बिजनस की तरफ कम होगा। मित्र पर आपका मन कई तरह के मामलों में उलझ सकता है। एम्प्लाइज के नॉचलिस्ट माहोल से कई वेतन वृद्धि हो सकती है। फाउंडेशन पर काम करने वालों के जीवन से उसके सारे काम आप पढ़ सकते हैं। दमपट जीवन और रिलेटिव से सलाह लेने के बाद ही किसी बात को आगे बढ़ाएं। विद्यार्थी की पढ़ाई से संबंधित लंबी यात्रा हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर बढ़ोतरी संभव है।

कन्या राशि (Virgo)-
चंद्रमा तीसरे हाउस में सहयोगियों से मदद ली गई। बुधादित्य और शुभ योग के बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, ग्राहकों की संख्या बढ़ने से अच्छा लाभ होने की संभावना है। बिज़नेस में आपकी कमाई और खर्चा बराबर रहेगा। दोस्ती पर आपकी सालगिरह से आप सभी के मन में रिश्ते बनेंगे। एम्प्लाइज आप काफी उत्सुक होंगे। दमित जीवन और रिलेटिव के साथ आपका रिश्ता सीधा-सीधा। दोस्तों, शिक्षक और माता-पिता से अध्ययन में सहायता, सफलता और वृद्धि की मुलाकात। स्वास्थ्य में छुट-पुट बदलाव देखने को मिल सकता है।

तुला राशि (तुला)
चंद्रामा अरेस्ट हाउस में फार्मासिस्ट साम्पति के मामले जुड़ेंगे। बिजनेसमैन को नीतिगत निर्णय लेने में समय पर ध्यान देना होगा, कोशिश करें कि कम जोखिम वाले कदम उठाएं। बिज़नेस में समय के साथ सब ठीक होगा। जीवनसाथी पर खर्च करने के तरीके पर कंजूसी करने से आपको बहुत परेशानी होगी। यात्रा के लिए एम्प्लीज़ का दिन ठीक रहेगा। दम्पत्य जीवन और रिलेटिव को अपनी पसंद बताना चाहते हैं, वह भी आपकी बातें समझेंगे। विद्यार्थी अध्ययन में किसी भी तरह की नादानी न करें। एसिडिटी या पेट दर्द से संबंधित चिंता हो सकती है।

सावन 2023: सावन में इस बार 2 मासिक शिवरात्रि, शिव पूजा के लिए इस बार ये 10 दिन खास हैं

वृश्चिक राशि (वृश्चिक)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आत्म-सम्मान और आत्मसाहस बढ़ेगा। बिज़नेसमैन को परहेज़ करना होगा, क्योंकि विरोधी पक्ष आपकी कमज़ोरियों का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं। बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करेंगे. कोई पुराना काम ख़त्म नहीं किया जा सकता. नौकरीपेशा लोगों को एक्स्ट्रा इनकम के नए मानक मिल सकते हैं। एम्प्लाइज मैनचेस्टर माहोल को लेकर कई तरह की बोली में आप जुड़े रहेंगे। दमित जीवन और रिलेटिव के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा। दोस्त के यादगार से दिन यादगार बनेंगे। बुधादित्य और शुभ योग के बनने से पहले जो टीचिंग लाइन में व्यापारी अपने पास रखते हैं, अब तैयारी में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए, जल्दी ही आप अपनी मेहनत का फल पा सकते हैं। आपकी सेहत में पहले से सुधार हो सकता है।

धनु राशि (धनु)
चन्द्रमा 12वें हाउस में सहयोगियों से मिलकर लाभ होगा। बिजनेस में कोई भी नया काम शाम के समय करने से बचें। घर-परिवार के ऑटोमोबाइल से थोड़ा कम खर्च जरूर हो सकता है। दोस्ती पर कुछ छोटा भी महसूस कर सकते हैं। एम्पलाइज को जहां तक ​​हो सके किसी के बारे में राय देने से बचना होगा। आस्था पर छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा, साथ ही व्यावसायिक क्षेत्र में विवाद करने से भी बचना होगा। चॉकलेट और रिलेटिव के बीच मधुरता लाने का प्रयास आप विफल हो सकते हैं। विद्यार्थी के लिए अध्ययन में दिन इतना अच्छा नहीं है कि उसने खोला हुआ सोचा। स्वास्थ्य को लेकर समय-समय पर जरूरी जांच करवाते रहें।

मकर राशि
चंद्रमा 11वें हाउस में वोटिंग को पूरा करने का प्रयास करें। बिज़नेस में कानून और औषधियों के बारे में ठोस और सकारात्मक बातचीत हो सकती है। आस्था पर आपकी बातें से ऑफिस स्टॉफ़ हसी का राक्षस बन सकते हैं। अपने कार्य को लेकर अंतिम होंगे। दाम्पत्य जीवन और अधिकार में किसी की आलोचना न करें। बुधादित्य और शुभ योग के बनने से स्पोर्ट्स पर्सन को अपना उद्देश्य पूरा करने में सफलता मिल सकती है, उन्हें इसी तरह मेहनत और ध्यान से काम करना होगा। सर्वश्रेष्ठ सोसायटी में पढ़ाई करने का सवाल पूरा हो सकता है। पेट संबंधी रोग हो सकते हैं. सामूहिक भोजन से बचने की कोशिश करें।

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)
चन्द्रमा 10 वें हाउस में किरायेदारों की नौकरी में नयापन आएगा, जुगाड़ होगा। बिजनेस में कुछ खास मामले आपकी नादानी या बाजार में नुकसान का कारण बन सकते हैं। दोस्ती पर फालतू की राजनीति के चक्कर से दूर रहना। एम्प्लाइज मैनचेस्टर यात्रा को लेकर अपनी विशिष्टता पर पूरा ध्यान नहीं रख पाएंगे। नींव पर काम की स्थिति पक्की बनी लेकिन काम को लेकर थोड़ा भार महसूस कर सकते हैं। छात्रवृत्ति और लाइसेंस में आपकी किसी बात को लेकर उग्र हो सकते हैं। धैर्य अहंकार अपनी बात रखें. बेहतर परिणामों को लेकर आपके माता-पिता का कहना जारी रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें।

मीन राशि (मीन)
चंद्रमा 9 वें हाउस में रहेंगे जिससे किसी की मदद से भाग्य चमकेगा। बिज़नेस में डॉक्टरों की स्थिति को लेकर आपकी बढ़ोतरी बढ़ सकती है। बुधादित्य और शुभ योग से बनें वर्कप्लेस पर अपने कार्य के प्रोफेशनल को देखकर, बॉस सार्वजनिक रूप से नियुक्त कर सकते हैं। लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद ग्रहो के खेल से जुड़े दायित्व में कुछ परेशानी बढ़ सकती है। एम्प्लीज़ के मन में किसी बात की इज़ाद होती रहेगी। इंजीनियरिंग में पढ़ाई करने वालों के लिए दिन सामान्य कहा जा सकता है। दमपट जीवन और रिलेटिव के बीच खर्चे या धन को लेकर कोई विवाद हो सकता है। आप वाहन व्यवसाय समय पर पूरी तरह से सावधान रहें।



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here