G20 Summit 2023 India Pakistani Man Sad By G-20 Said Those Muslims Were Right Who Did Not Want Pakistan To Be Formed | G20 Summit 2023 India: G-20 की सफलता से दुखी हुआ पाकिस्तानी शख्स, कहा

0
33
Spread the love


G20 Summit 2023 in Delhi: भारत की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 9 सितंबर को G20 समिट का आगाज हो चुका है. इस भव्य आयोजन पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं. भारत का पड़ोसी मुल्क इस ऐतिहासिक आयोजन को देख तिलमिलाया हुआ है. अमेरिका से लेकर फ्रांस तक दुनिया के तमाम बड़े देशों के प्रतिनिधि इस समय दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं जो हमारे पड़ोसी पाकिस्तान को पसंद नहीं आ रहा है. ऐसे में पाकिस्तान की जनता का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

भारत में आयोजित जी 20 को देख कुछ पाकिस्तानी कह रहे हैं कि हमें भारत देश से अलग नहीं होना चाहिए था, कुछ लोगों का कहना है कि भारत आज विश्वगुरु बन चुका है, पाकिस्तान से 100 गुना आगे निकल चुका है. ऐसे में पाकिस्तान भारत की अब बराबरी नहीं कर पाएगा . इसी बीच एक पाकिस्तानी शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहता दिख रहा है कि पाकिस्तान को आजाद हुए 75 साल हो गए हैं लेकिन तब भी पाकिस्तान गलती से ही आजाद हुआ था. 

बंटवारे का विरोध करने वाले सही थे 

रियर इंटरटेनमेंट नामक यूट्यूब चैनल पर अपनी बात रखते हुए यह शख्स आगे  कहता है कि वो मुसलमान सही थे जो पाकिस्तान नहीं बनने देना चाहते थे. ऐसे पाकिस्तान की जरुरत किसी को नहीं थी. जो लोग उस वक्त बंटवारे का विरोध कर रहे थे वो लोग सही थे. पाकिस्तानी शख्स यही नही रुकता है. वह आगे कहता है कि मुल्क के हालात बेहद ख़राब हैं. मौजूदा समय में अगर वोटिंग हो जाए और दूसरे देशों को वोट करने का अधिकार मिले तो पाकिस्तान की जनता अपने मुल्क को छोड़ किसी दूसरे मुल्क को वोट कर देगी . वहीं, एक शख्स  कहता है कि बांग्लादेश एटमी ताकत नहीं है, इसके बावजूद वह जी20 का हिस्सा है, उसे सम्मान के साथ सम्मलेन में बुलाया गया है. हमारे लिए कितनी शर्म की बात है कि एटमी ताकत होने के बाद भी पाकिस्तान को किसी ने पूछा तक नहीं.

 

भव्य आयोजन देख बौखलाया पाकिस्तान 

भारत सरकार जी20 के आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. यही वजह थी कि कार्यक्रम को लेकर महीनों से तैयारियां चल रही थी. राजधानी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जी-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने के लिए आयोजन पर 10 करोड़ डॉलर से अधिक का खर्च होने का अनुमान है. बता दें कि इससे पहले देश में इतने बड़े स्तर का आयोजन पहले कभी नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें: G20 Summit 2023: जी20 में चीन को पटखनी देने को तैयार भारत, ड्रैगन के खिलाफ बनाया ये प्लान



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here